ब्रेकिंग न्यूज़

कर्नाटक में बोले राहुल गांधी ‘उद्योगपतियों का कर्ज माफ कर सकती है सरकार,पर किसानों का नहीं’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों कर्नाटक दौरे पर हैं। जी हां, कर्नाटक में चुनाव होने वाले हैं, जिसको लेकर राजनीतिक सगर्मियां तेज हो चुकी हैं। बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कांग्रेस को निखारने के लिए हर भरसक प्रयास करते नजर आ रहे हैं, लेकिन उनकी कोशिशे सिर्फ कोशिशे ही रह जाती है, ऐसे में अब राहुल के लिए कर्नाटक का बचाना बहुत जरूरी है, वरना 2019 में कांग्रेस का अस्तित्व खत्म होने के कगार पर आ जाएगा। आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

बता दें कि कर्नाटक की  सत्ता बचाने के लिए राहुल गांधी को न सिर्फ विपक्ष से लड़ना है, बल्कि कर्नाटक कांग्रेस में जारी मतभेद को भी शांत कराना है, ताकि कांग्रेस एकजुट होकर चुनाव में खड़ी हो सके। याद दिला दें कि कांग्रेस अधिवेशन के दौरान खड़गे ने कहा था कि  कांग्रेस को कोई दूसरा नहीं बल्कि उसके अपने लोग ही हराते हैं, ऐसे में कांग्रेस पार्टी को सबसे पहले अपनी अंदर की लड़ाई को खत्म करके तब बाहर लड़ना चाहिए। बता दें कि खड़गे ने आगे कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस निखर रही है।

गौरतलब है कि राहुल गांधी के सामने सबसे पहली चुनौती कांग्रेस को एकजुट करना है, ऐसे में राहुल गांधी के लिए यह बुरी खबर हो सकती है कि कर्नाटक कांग्रेस नहीं चाहती है कि राहुल वहां चुनाव प्रचार करें, लेकिन फिर भी राहुल वहां गये तो ऐसे में यहां ये कहना गलत नहीं होगा कि कर्नाटक कांग्रेस में आने वाले दिनों खुलकर मतभेद दिख सकता है। खैर, चलिए अब जानते हैं कि कर्नाटक से राहुल गांधी ने बीजेपी सरकार पर क्या हमला बोला है?

आपको बता देंं कि कर्नाटक में राहुल का आज दूसरा दिन है, ऐसे में राहुल आज मंदिर गये, इससे पहले उन्होंने तटीय उडिपी जिले में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते  हुए बीजेपी पर हमला बोला कि मोदी बासवन्ना के बारे में सिर्फ बात करते हैं, लेकिन उनकी नीतियां समावेशी नहीं हैं। जी हां, राहुल ने आगे कहा कि यदि वह बड़े उद्योगपतियों के 25 लाख करोड़ रुपये के कर्ज माफ कर सकते हैं, तो किसानों की मदद क्यों नहीं कर सकते?

याद दिला दें कि इससे पहले राहुल गांधी यहां बीजेपी पर हमला किया था कि बीजेपी सरकार रोजगार देने में असफल रही है, ऐसे में यह सरकार पूरी तरह से फेल हो चुकी है। बता दें  कि राहुल आज कर्नाटक में बच्चों से भी मिले, जिसकी तस्वीर कांग्रेस ने ट्वीटर एकाउंट पर शेयर किया है। हालांकि, देखने वाली बात यह होगी क्या राहुल कर्नाटक में कांग्रेस की सत्ता बचाने में कामयाब होते हैं या नहीं?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close