इन मजेदार चुटकुलों को पढ़ते ही छूट जायेगी आपकी हंसी, यकीन नहीं तो खुद पढ़ लीजिये

आज के समय में किसी को हंसाना या खुशी देना सबसे मुश्किल काम है. किसी का दिल तो आसानी से दुखाया जा सकता है लेकिन हंसाने के लिए बहुत पापड़ बेलने पड़ते हैं. सोशल मीडिया पर आये दिन ऐसे जोक्स आते हैं जो हमें हंसने पर मजबूर कर देते हैं. कई विडियोज भी हमें ऐसे दिख जाते हैं जिसे देख कर हमारी हंसी रूकती नहीं है. सोशल मीडिया तो मानों अपनी प्रतिभा दिखाने का एक प्लेटफार्म बन गया है. यहां पर लोग अपने द्वारा बनाई गई एक से एक वीडियोज पोस्ट करते रहते हैं. अपना टैलेंट दिखाने का यह सबसे सस्ता और अच्छा रास्ता है. इनमें से ही कुछ विडियोज इतनी जल्दी वायरल हो जाते हैं कि रातों रात आदमी स्टार बन जाता है. रेसिपीज विडियोज, मेकअप विडियोज, कवर सांग, डांस विडियोज ऐसे ही कुछ महत्वपूर्ण उदाहरण हैं.  इसके अलावा गुदगुदाने वाले जोक्स भी लोग बहुत इंटरेस्ट के साथ पढ़ते हैं. ऐसे में जिन लोगों को हंसाने का शौक होता है वह कई तरह के जोक्स सोशल मीडिया पर पोस्ट करते रहते हैं. ऐसा करके वह सबकी नज़रों में आना चाहते हैं. यह जोक्स इतने मजेदार होते हैं कि व्यक्ति हंसते-हंसते लोट-पोट हो जाता है.

चुटकुले किसी व्यक्ति पर दवा की तरह असर करती है. बीमार और परेशान लोगों के लिए यह किसी दवाई से कम नहीं है. यह उनके लिए स्ट्रेस बर्स्टर की तरह काम करता है. कुछ लोग तो इन जोक्स में अपने करीबी या फ्रेंड्स को टैग कर देते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे ही जोक्स पढ़ाने जा रहे हैं जो आजकल सोशल मीडिया पर काफी ट्रेंड में हैं. इन जोक्स को सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से लाइक और शेयर किया जा रहा है. हम दावा करते हैं कि इन जोक्स को पढ़कर आप भी अपनी हंसी रोक नहीं पाएंगे. तो देर किस बात की है? चलिए शुरू करते हैं हंसने-हंसाने का यह सिलसिला.

आज के टाइम में शिक्षा का जो स्तर है उसे देखकर तो यही कहा जा सकता है कि आने वाले दिनों में हाल-ए-दिल के साथ-साथ रिपोर्ट कार्ड पर बहुत कुछ छपा होगा.

आपको भी कभी न कभी किसी न किसी ने ऐसा तो जरूर बोला होगा. क्या आपकी नजरें भी उस शख्स को ढूंढती है?

हा हा हा! ऐसा सवाल कई स्टूडेंट्स के दिमाग में न जाने कितनी बार आया होगा. आपके में आया है क्या?

मोदी जी कुछ भी कर सकते हैं बॉस!

पति चाहे कैसा भी हो पत्नी के लिए वह हमेशा राजपाल यादव ही रहता है और पत्नी चाहे कितनी भी सुंदर हो पति के लिए हमेशा पड़ोसी की बीवी ही सुंदर होती है.

दारु के प्रति श्रद्धा दिखाने वाले ऐसे कई लोगों को आप जानते होंगे. कुछ लोग तो बुरा होने पर भगवान को भी कोसने लगते हैं लेकिन दारु से प्यार करने वाला व्यक्ति दारु को कभी नहीं कोस सकता. ये कहलाते हैं सच्चे भक्त.

अगर गधा इतनी अक्लमंदी वाला काम कर सकता है तो भगवान हर किसी को गधे जैसे ही बुद्धि दे. शराब पीना हर हाल में हानिकारक है. लेकिन शराबी के इस जवाब ने आपको गुदगुदाया जरूर होगा.

दारू के मामले में भारतीय का कोई जवाब नहीं है.

स्कूल के टाइम में आपका भी पाला ऐसी लड़कियों से जरूर पड़ा होगा जिसे आपसे ज्यादा प्यार एकाउंटेंसी के पेपर से था. स्कूल के दिन होते ही मजेदार हैं.

दोस्तों, हमें उम्मीद है कि ये मजेदार जोक्स पढ़कर आप खूब हंसे होंगे. यदि हम आपके स्ट्रेस को कम करने में या आपको हंसाने में थोड़े से भी कामयाब हुए हैं तो इसे अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर करें.