राजनीति

प्रिया प्रकाश और उनके फैंस के लिए आई है बड़ी खुशखबरी, बच गई सब से बड़ी मुसीबत से

शोहरत और बुलंदी अपने साथ कई मुसीबते भी लेकर आती हैं .. आम से खास बनने के बाद लोगों को इसकी कीमत भी चुकानी पड़ती है। रातों रात मशहूर हुई प्रियाप्रकाश के सामने भी ऐसी ही मुसीबत आन पड़ी जब धर्म विशेष को लोगों ने उन पर केस दर्ज कराया था वो भी उस गाने के चलते जिससे उन्हें इतनी शोहरत मिली । लेकिन अब प्रिया प्रकाश और उनके फैंस के लिए खुशखबरी ये है कि सुप्रीम कोर्ट ने प्रिया प्रकाश के खिलाफ चल रहे सभी मामलों पर रोक लगा दी है। बुधवार को कोर्ट ने प्रिया के खिलाफ अगली सुनवाई तक कोई आपराधिक कार्रवाई ना करने का स्पष्ट निर्देश दिया है ।

गौरतलब है कि दो दिन पहले प्रिया ने इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी। दरअसल जिस गाने ने प्रिया को देश में पहचान दी है उसी गाने के खिलाफ मुस्लिम समुदाय के लोगों ने याचिका दायर की थी .. प्रिया की आने वाली फिल्म ‘ओरु अदार लव’ का गाना ‘माणिक्य मलराय पूवी’ के लिए प्रिया और फिल्म के डायरेक्टर ओमर लुलू पर तेलंगाना के फलकनुमा और मुंबई में केस दर्ज किए गए थे। दरअसल इस गाने के खिलाफ आपत्ति जताने वाले लोगों का कहना था कि इस गाने के बोल से मुस्लिम समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंच सकती है।

supreme court on love marriage

ऐसे में सोमवार को प्रिया की तरफ से उनके वकील हरीस बीरन ने सुप्रीम कोर्ट से मामले की जल्द से जल्द सुनवाई करने की मांग की थी । प्रिया की याचिका में ये कहा गया था कि, “केस दर्ज कराने वालों ने ‘माणिक्य मलराय पूवी’ गाने का गलत अर्थ निकाला है।

दरअसल कुछ दिनों पहले हैदराबाद में मुस्लिम धर्म के लोगों ने इस गाने के लिए FIR दर्ज कराई थी जहां शिकायत में ये कहा गया था इस गाने के लिरिक्स में जिस तरह ये इसमें पैगम्बर मोहम्मद की पत्नी का जिक्र किया गया है, वो हमारे सम्प्रदाय के लिए आपत्तिजनक है। ऐसे में उन्होंने इस गाने को फिल्म से हटाने या फिर उसके शब्दों को बदलने की चेतावनी दी थी।इसके बाद  इस मामले में पुलिस ने मुस्लिम धर्मगुरुओं की राय लेने की बात कही थी। पुलिस की तरफ से कहा गया था कि अगर इस गाने में वाकई में धर्म विशेष की भावनाओं को आहत करने वाला पाया गया तो एक्शन लिया जाएगा । इसके साथ ही मुंबई की राजा एकेडमी ने भी ‘माणिक्य मलराय पूवी’ गाने के लिए पुलिस और सेंसर बोर्ड से शिकायत की थी।

दरअसल प्रिया के खिलाफ याचिका दायर करने वाले का कहना है कि इस गाने में पैगंबर मोहम्मद और उनकी पहली बीवी के बीच प्रेम का इजहार किया गया है..  लेकिन वास्तव में केरल का मुस्लिम समुदाय इस गाने को लगभग 40 सालों से गाता आ रहा है और अब इसे पैगंबर और उनकी पत्नी की बेइज्जती के तौर पर देखा जा रहा है।”

फिलहाल प्रिया प्रकाश को इस मामले में सुप्रीम कोर्ट से राहत मिल गई .. ऐसे में ये खबर प्रिया प्रकाश वारियर और उनके फैन के लिए बड़ी सौगात लेकर आई है। गौरतलब है कि ‘माणिक्य मलराय पूवी’ गाने ने प्रिया को आम लोगों से लेकर बॉलीवुड में भी फेसम कर दिया है .. ऐसे में सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले से प्रिया की आगामी फिल्म के लिए रास्ता साफ हो गया है क्योंकि अगर ऐसा ना होता तो उनकी पहली ही फिल्म अधर में लटक जाती ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close