समाचार

मुंबई पुलिस को अलर्ट जारी, सोनू निगम को मिली जान से मारने की धमकी, बढ़ाई गई सिक्यूरिटी

सोनू निगम अक्सर कोई न कोई विवाद को लेकर खबरों में बने रहते हैं. कभी फ्लाइट में गाना गाने की वजह से वह सुर्खियों में आते हैं तो कभी अजान के खिलाफ विरोध करने पर. लेकिन अभी उनके बारे में एक ऐसी चौंका देने वाली खबर आई हैं जिसे सुनकर हर कोई हैरान है. सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि मशहूर सिंगर सोनू निगम की जान को खतरा हो सकता है. ख़ुफ़िया विभाग से मिली जानकारी के बाद सोनू निगम की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. महाराष्ट्र के ख़ुफ़िया विभाग के अनुसार कुछ कट्टरपंथी संगठनों से सोनू निगम की जान को खतरा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन कट्टरपंथी संगठन का प्लान है कि किसी पब्लिक प्लेस पर सोनू निगम को निशाना बनाया जाए. इसलिए वह उन्हें इवेंट या प्रमोशन के समय नुकसान पहुंचा सकते हैं. यह खबर मिलते ही मुंबई पुलिस को अलर्ट जारी कर दिया गया है. फिलहाल सोनू की सुरक्षा बढ़ा दी गई है और उनकी एक-एक हरकत पर पुलिस नजर बनाए हुए है. बता दें, सोनू निगम बॉलीवुड की एक जानी-मानी हस्ती हैं और उनकी लोकप्रियता भारत के अलावा विदेशों में भी है. उनके द्वारा गाये गाने को दर्शकों को बहुत पसंद आते हैं.

बता दें कि कुछ महीने पहले सोनू निगम ने अपने ट्वीट में कुछ आपत्तिजनक बातें लिख दी थी जिससे कि मुस्लिम समुदाय के लोगों को ठेस पहुंची थी. दरअसल, सोनू ने सुबह के टाइम होने वाले अज़ान को लेकर कुछ बातें कह दी थीं जो मुस्लिम समुदाय के लोगों को पसंद नहीं आयीं थी. उन्होंने लिखा था कि सुबह होने वाले अजान से उनकी नींद खुल जाती है. वह मुस्लिम नहीं हैं फिर भी उन्हें सुबह उठना पड़ता है. उन्होंने कहा कि इस तरह की जबरदस्ती वाली धार्मिकता भारत में कब बंद होगी. सोनू निगम ने सुबह के समय मस्जिदों में लाउडस्पीकर पर चलाये जाने वाले अजान का विरोध किया. उन्होंने लाउडस्पीकर पर आपत्ति जताते हुए कहा कि जब इस्लाम धर्म बना तब बिजली तो आती नहीं थी फिर एडिसन के आविष्कार के बाद लाउडस्पीकर पर अजान पढने की क्या ज़रुरत है. फिर बाद में उन्होंने इसे गुंडागर्दी का नाम दिया.

ट्विटर पर यह लिखते ही तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आनी शुरू हो गई. कुछ लोगों ने सोनू का सपोर्ट किया तो कुछ ने जमकर विरोध किया. कुछ लोगों ने तो यह भी कहा कि हिंदू धर्म के त्योहारों में भी लाउडस्पीकर लगाये जाते हैं. उस पर सोनू जी क्या कहना चाहेंगे? तो कुछ ने कहा कि यह विभिन्न धर्मों का देश है और यहां सभी लोग एक दूसरे के बीच के अंतर को स्वीकारते हुए और उसका सम्मान करते हुए साथ रहते हैं. यही हमारा भारत है और यही इसकी खासियत है. उनके इस ट्वीट पर कई जानी-मानी हस्तियों ने भी अपनी प्रतिक्रियाएं दी. कुछ सोनू का सपोर्ट करते दिखे तो कुछ ने उनके इस ट्वीट को आपत्तिजनक बताया.

बता दें ख़ुफ़िया विभाग ने जानकारी दी है कि सोनू के साथ-साथ बीजेपी के दो विधायकों को भी जान का खतरा है. जिन दो विधायकों को जान का खतरा बताया गया है वह विधायक राम कदम और आशीष सेलर हैं. इन दोनों को पाकिस्तान के आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा से जान से मारने की धमकी आई है. यह खबर मिलने के बाद इन दोनों विधायकों की भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

Back to top button