कांग्रेस का अब तक सबसे बड़ा दावा ‘राहुल ही हैं मोदी के विकल्प, 2019 में बदलेगी सत्ता’

देश: बीजेपी को देश से बचाना है, यही वो नारा जिसके सहारे विपक्ष 2019 में सत्ता परिवर्तन की राह देख रही है। ऐसे में विपक्ष का ये सपना साकार होगा या टूट जाएगा, ये तो खैर वक्त ही बताएगा, लेकिन यहां एक बड़ा सवाल खड़ा होता है कि क्या वाकई राहुल गांधी पीएम मोदी के एक मात्र विकल्प है? हालांकि, इसमें कोई दोराय नहीं है कि विपक्ष के पास कोई ऐसा चेहरा नहीं है, जो पीएम मोदी को आगामी चुनाव में टक्कर दे सके, लेकिन कांग्रेस ने दावा किया है कि राहुल गांधी है। तो आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में क्या खास है?

कांग्रेस पार्टी जोकि इस समय हाशिये पर चल रही है, ऐसे में वापसी करना उसके लिए बहुत मुश्किल दिखाई दे रहा है। लेकिन इन सबके बावजूद कांग्रेस ने बड़ा बयान दिया है कि 2019 में कांग्रेस दौबारा अपनी खोई हुई सियासत वापस पाने वाली है। जी हां, कांग्रेस पार्टी बार बार यही कहती है कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में सत्ता में वापसी करने वाली है। बताते चलें कि राहुल गांधी आत्मविश्वास के साथ अपने कार्यकर्ताओं से कहते हैं कि बीजेपी अजेय नहीं है, वो हारेगी, बस इसके लिए हमें जमीन पर उतरना होगा।

कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि राहुल गांधी ही हैं पीएम मोदी के विकल्प। ऐसे में विपक्ष और देश के लोग राहुल गांधी को 2019 में पीएम पद पर देखना चाहते हैं। साथ ही कांग्रेस प्रवक्ता ने ये भी कहा कि आने वाले चुनाव में कांग्रेस शानदार वापसी करेगी, जिससे बीजेपी बैकफुट पर आ जाएगी। इस दौरान सुरजेवाला ने कहा कि मौजूदा समय में बीजेपी अंदर ही अंदर टूट रही है।

आपको बता दें कि कांग्रेस ने आगे कहा कि बीजेपी की सहयोगी पार्टियां बीजेपी से अलग थलग हो रही है, ऐसे में कांग्रेस का खेमा मजबूत हो रहा है, विपक्ष की एकजुटता 2019 में सत्ता परिवर्तन का सबसे बड़ा कारण बनेगी। बताते चलें कि बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिवसेना ने पहले ही ऐलान कर दिया है कि वो बीजेपी के साथ गठबंधन नहीं रखेंगे, इसके अलावा टीडीपी में भी बीजेपी से गठबंधन को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.