मुंबई: टीवी और बॉलीवुड की दुनिया हर किसी को अपनी तरफ आकर्षित करती है। इसकी सबसे बड़ी एक वजह यह भी है कि लोगों को वहां की चमक-धमक बहुत पसंद आती है। इसी वजह से कई लोग इसकी तरफ आकर्षित भी होते हैं। ज्यादातर लोगों को यही लगता है कि स्क्रीन पर दिखने वाले लोगों का जीवन हमेशा से ही वैसा रहा होगा। उनके जीवन में कोई परेशानियाँ नहीं रही होंगी। लेकिन आपको बता दें टीवी स्क्रीन पर दिखाई देने वाले कई लोगों के जीवन संघर्ष से भरे रहे हैं।

आप टीवी शो कॉमेडी नाईट विथ कपिल में कपिल शर्मा की बुआ का को तो जानते ही होंगे। जी हाँ हम बात कर रहे हैं बुआ का किरदार निभाने वाली उपासना सिंह की। इस शो के जरिये उपासना सिंह ने पुरे देश में अपने लिए एक नयी पहचान बनायी है। लेकिन इन दिनों उपासना सिंह एक्टिंग वर्ल्ड से गायब दिखाई पड़ रही हैं। इस समय उपासना सिंह को किसी टीवी शो में नहीं देखा जा रहा है। उपासना सिंह कॉमेडी नाईट विथ कपिल में आने के बाद लोगों के दिलों पर राज करने लगी थीं।

उपासना सिंह के बारे में कम ही लोगों को पता है कि जब वह केवल 17 साल की थीं तभी उन्हें कैरियर की पहली राजस्थानी फिल्म “बाई चाली सासरिए” ऑफर हुई थी। यह फिल्म हिट हुई थी और इसके लिए उन्हें 35000 रूपये मिले थे। आज हम आपको उपासना सिंह के जीवन से जुडी कुछ दिलचस्प बातें और अनदेखी फोटो दिखाने जा रहे हैं।

 

जानकारी के लिए आपको बता दें उपासना सिंह का जन्म पंजाब के होशियारपुर में एक सामान्य परिवार में हुआ था। शुरुआत में उपासना डॉक्टर बनना चाहती थीं, लेकिन बाद में उन्होंने ड्रामेटिक आर्ट से एमए किया और मुंबई आ गयीं।

उनके पिता कभी नहीं चाहते थे कि वाब फिल्मों में काम करें लेकिन इस काम में उनकी माँ ने उनकी खूब मदद की। केवल यही नहीं उनकी माँ उपासना को एक्ट्रेस बनाने के लिए अपने गहने तक बेच दिए। उपासना ने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखने के बाद अपना नाम चिनमिन रखने के बारे में सोचा लेकिन उनकी माँ ने साफ़-साफ़ मन कर दिया। ज

ब उपासना 13 साल की थीं तो उन्होंने एक नाटक चित्रलेखा में काम किया था, जिसमें वह एक 50 साल के व्यक्ति की प्रेमिका बनी हुई थीं।

आपको जानकर हैरानी होगी उपासना बॉलीवुड और क्षेत्रीय फिल्मों को मिलाकर अब तक 100 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुकी हैं। अक्टूबर 2016 की एक खबर के अनुसार उपासना अपने पति नीरज भरद्वाज से तलक ले रही थीं। यह दावा किया जा रहा था कि 2009 में शादी के बंधन में बंधे इस जोड़े को बस क़ानूनी रूप से अलग होना बाकी रह गया है। अब उपासना और नीरज दोनों के बीच कोई रिश्ता नहीं रह गया है। आपको बता दें अपनी कमाई से उपासना ने मुंबई में 1(RK) ख़रीदा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.