तो अब दिल्ली में टीपू सुल्तान पर चढ़ा सियासी पारा, स्पीकर ने लगाई बीजेपी को फटकार

नई दिल्ली: दिल्ली की सियासत में अभी आम आदमी पार्टी के अयोग्य विधायकों का मामला ठंडा ही नहीं हुआ था कि अब टीपू सुल्तान को लेकर बहस छिड़ गई। जी हां, टीपू सुल्तान को लेकर बीजेपी और आप आमने सामने आ चुकी है। आइये जानते हैं कि हमारे इस रिपोर्ट में खास क्या है?

दिल्ली विधानसभा में गणतंत्र दिवस पर स्वतंत्रता सेनानियों को लेकर बड़ा विवाद सामने आया है। जी हां, स्वतंत्रता सेनानियों और क्रातिकारियों की तस्वीर को लेकर विवाद बढ़ता ही गया। बता दें कि दिल्ली के विधायकों के साथ ही दिल्ली विधानसभा में आने वाले लोगों को देश के क्रांतिकारियों से रुबरु कराने के उद्देश्य से इन्हें लगाया गया था, लेकिन इनमें टीपू सुल्तान की तस्वीर ने दिल्ली की सियासी पारा को चढ़ा दिया।

याद दिला देंं कि बीते दिनों बीजेपी विधायक ओपी शर्मा ने टीपू सुल्तान के चित्र को विधानसभा में लगाना जनता की भावनाओं को ठेस  पहुंचाने वाला बताया था। बीजेपी विधायक ने केजरीवाल पर आरोप लगाते हुए पूछा कि ‘जब केजरीवाल को पता है कि टीपू सुल्तान विवादित हौ, तो क्यों तस्वीर लगाई गई? विधायक ने आगे कहा कि मैं ये मुद्दा विधानसभा में उठाऊंगा।

 मामला जब बढ़ता गया तो दिल्ली विधानसभा के स्पीकर राम निवास गोयल को मामलें में दखल देने की नौबत आ गई, जिसके बाद स्पीकर ने बीजेपी को जमकर कोसते हुए कहा कि टीपू सुल्तान की तस्वीर लगाना गर्व की बात है, क्योंकि टीपू ने अंग्रेज़ों से जमकर मोर्चा लिया था, ऐसे में बीजेपी का विरोध करना उसकी ओछी मानसिकता को दर्शाता है। दरअसल, दिल्ली विधानसभा में रानी लक्ष्मीबाई के साथ ही टीपू सुल्तान की तस्वीर लगाई है,जिसकी वजह से बीजेपी नाराज हो गई। मामला सिर्फ नाराजगी तक नहीं टिका बल्कि अच्छा खासा विवाद का मुद्दा भी बन गया। खैर, देखना ये होगा कि ये विवाद दिल्ली की सियासत को किस मोड़ पर मोड़ती है?

Leave a Reply

Your email address will not be published.