विशेष

शशि कपूर की खूबसूरत पोती के आगे फेल हैं सारी हीरोइनें, देखकर उड़ जाएंगे आपके भी होश- देखिये

हाल ही में बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार शशि कपूर हम सभी को अलविदा कह गए. उनके जाने से फिल्म जगत तो क्या दुनिया भर की आखें नम हो गई थीं. शशि कपूर जी का फेमस डायलॉग ‘मेरे पास मां है’ आज भी सभी को याद है और आने वाले वक़्त में भी याद रहेगा. काफी समय से बीमार चलने के बाद 4 दिसंबर के दिन उन्होंने अपनी आखिरी सांस ली थी. शशि कपूर जी को तो हर कोई जानता है लेकिन बहुत कम लोग ही जानते होंगे कि उनकी एक खूबसूरत पोती भी हैं. कपूर खानदान के शशि कपूर इकलौते ऐसे शख्स हैं जिन्होंने भारतीय से नहीं बल्कि एक अंग्रेज़ से शादी रचाई थी. Meet-shashi-kapoor’s daughter Aliya kapoor

Aliya kapoor
शशि कपूर की पत्नी का नाम जेनिफर केंडल था. जेनिफ़र और शशि कपूर के तीन बच्चे हैं जिनका नाम कुणाल कपूर, करण कपूर और संजना कपूर हैं. आपको शायद मालूम न हो, शशि कपूर ने महज़ 4 साल की उम्र से ही एक्टिंग करना शुरू कर दिया था. उन्होंने एक प्रसिद्ध नाटक में भी काम किया था जिसका नाम ‘शकुंतला’ था. अब तक तीन नेशनल अवार्ड शशि कपूर के नाम है. लेकिन नब्बे के दशक के अंतिम वर्षों में उन्होंने बॉलीवुड से दूरी बना ली.

Aliya kapoor

शशि कपूर की पोती का नाम आलिया कपूर(Aliya Kapoor) है

शशि कपूर अपने काम के प्रति बहुत गंभीर थे. जैसे टैक्सी में बैठते ही मीटर डाउन कर दिया जाता है ठीक वैसे ही शशि कपूर सुबह आठ बजे ही काम पर निकल जाया करते थे और रात को 2-3 बजे तक अलग-अलग सेट्स पर अलग-अलग फिल्मों की शूटिंग करके वापस आया करते थे. इस वजह से उनके भाईयों ने उनका नाम ‘टैक्सी’ रख दिया था.

Aliya kapoor's pictures

शशि कपूर की पोती का नाम आलिया कपूर है. आलिया दिखने में बहुत ही ज्यादा खूबसूरत हैं. कयास लगाये जा रहे हैं कि जल्द ही आलिया बॉलीवुड में एंट्री कर सकती हैं. आलिया दिखने में किसी मॉडल या अभिनेत्री से कम नहीं हैं. कपूर खानदान को सुंदरता वैसे भी विरासत में मिली है.

Aliya kapoor's pictures

Aliya kapoor's pictures

उदाहरण के तौर पर आप करीना, करिश्मा और रिद्धिमा कपूर को ही ले लीजिये. केवल महिलाएं नहीं कपूर खानदान के पुरुष सदस्य भी बहुत हैंडसम हैं. ऐसे में आलिया कपूर की खूबसूरती का अंदाज़ा तो आप लगा ही सकते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close