राजनीति

रंगीन मिजाज राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के वो पांच किस्से, जिन्होने मुश्किल बढ़ा दी है उनकी

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप कहने को दुनिया के सबसे ताकतवर शख्स है, लेकिन ये डोनाल्ड ट्रंप की जिंदगी का सिर्फ एक पहलू है, जबकि असल मायनों में उनकी जिंदगी सेक्स, सेलीब्रेटी और सियासत का वो कोकटेल है, जो चाहकर भी उनका पीछा नहीं छोड़ती। अपने अतीत को लेकर डोनाल्ड ट्रंप एक बार फिर से सुर्खियों में है। ट्रंप पर 5 महिलाओं ने यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया है, और इसकी जांच की मांग की है। वहीं इन आरोपों के बाद कई सीनेटर्स ने भी जांच की मांग की है। आपको बता दें कि ट्रंप के राष्ट्रपति बनने के बाद बीच-बीच में भी ये मामला कई बार उठता रहा है, लेकिन इस बार अमेरिका की सियासत ट्रंप पर लगे आरोपों को लेकर गरमाई हुई है।

दरअसल ट्रंप पर जो आरोप लगे हैं उसमें कई महिलाओं ने ट्रंप के खिलाफ जबर्दस्ती छूने, जबर्दस्ती चुंबन लेने के आरोपों को सार्वजनिक रूप से फिर एक बार दोहराया है। दूसरी तरफ संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की राजदूत और रिपब्लिकन नेता निकी हेली ने भी इस मामले में ट्रंप पर यौन दुर्व्यवहार के आरोप लगाने वाली महिलाओं को सुने जाने की बात कही है। निक्की हेली का ये बयान कहीं ना कहीं ट्रंप के लिए मुश्किल खड़ी करने वाला है। क्योंकि ट्रंप की पिछली जिंदगी कैसी है, और वो क्या करते रहे हैं, ये किसी से छुपा नहीं है। उनका लड़कियों के प्रति आकर्षण समय-समय पर पूरी दुनिया ने देखा है। इसीलिए जानकार मानते हैं, कि जो आरोप ट्रंप पर लगे हैं, उनकी जांच होनी चाहिए ताकि दूध का दूध पानी का पानी हो सके, लेकिन ट्रंप तो ट्रंप हैं उनके किस्से सिर्फ यहीं सीमित रहने वाले नहीं है।

ट्रंप की पांच रंगीन कहानियां

पहला किस्सा 2012 में आया जब ट्रंप ने अभिनेत्री क्रिस्टन स्टुअर्ट के निजी जीवन पर कुछ टिप्पणी भी की थी। जिसका खुलासा खुद स्टुअर्ट ने किया, कि डोनाल्ड ट्रंप उनके लिए कुछ भी करने के लिए तैयार थे।

ट्रंप की रंगीनमिजाजी का दूसरा किस्सा अभिनेत्री सलमा हायेक को लेकर भी है। जिसका खुलासा खुद सलमा हायेक ने किया। सलमा की माने तो एक कार्यक्रम के दौरान ट्रंप ने ना सिर्फ उनपर डोरे डालने की कोशिश की। बल्कि सलमा को फोन करके डेट के लिए इनवाइट किया, लेकिन सलमा ने ट्रंप को ये कहते हुए मना कर दिया कि उनका ब्यॉयफ्रेंड है।

तीसरा मामला हाल ही में आया जब ट्रंप पर उत्पीड़न का एक आरोप अडल्ट फिल्मों की स्टार जेसिका ड्रेक ने लगाया था। ड्रेक की माने तो ट्रंप ने उन्हे होटल में उनके कमरे में आने के लिए 10 हजार डॉलर की पेशकश की थी। ये बात उस वक्त की है जब अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनाव में एक महीने से भी कम समय बचा था, लेकिन ट्रंप तो ट्रंप ठहरे जैसे चोर चोरी से जा सकता है हेराफेरी से नहीं, वैसे ट्रंप सबकुछ कर सकते हैं, लेकिन अपना रंगीनमिजाज नहीं छोड़ सकते।

चौथा किस्सा है फ्रांस की फर्स्ट लेडी ब्रिजीट मैक्रो और डोनाल्ड ट्रंप का। राष्ट्रपति बनने के बाद जब डोनाल्ड ट्रंप पहली बार फ्रांस के दौरे पर गए तो वो फ्रांस की फर्स्ट लेडी ब्रिजीट मैक्रों को भी फ्लर्ट करने से बाज नहीं आए। वेलमक के दौरान जब ट्रंप ने ब्रिजीट मैक्रों के दोनों गालों पर पैरिस स्टाइल में किस किया। तो काफी देर तक उनके दोनों हाथ पकड़कर खड़े रहे, सिर्फ खड़े ही नहीं,  ट्रंप ने ब्रिजीट से यहां तक कह दिया कि आपका फिगर कमाल का है। ट्रंप के इस अजीब कमेंट पर 64 वर्षीय ब्रिजीट ने कोई कमेंट तो नहीं किया, लेकिन आश्चर्य चकित रह गईं, कि आखिर कोई दूसरे देश का राष्ट्रपति ऐसा कैसे कर सकता है, जबकि उस वक्त ट्रंप की पत्नी मेलानिया भी ट्रंप के पास खड़ी थीं, लेकिन उन्हें भनक तक नहीं लगी।

सच तो ये हैं कि ट्रंप ने बयानबाजी में अपनी बेटी को भी नहीं छोड़ा। 2006 में एक टॉक शो में अपनी बेटी इवांका पर दिया गया ट्रंप का बयान काफी सुर्खियों में रहा था। जब ट्रंप से पूछा गया कि क्या प्लेब्वॉय मैगजीन के कवर के लिए इवांका कभी न्यूड पोज देंगी? जिसपर ट्रंप ने कहा ‘वैसे तो इवांका को ऐसा नहीं करना चाहिए, लेकिन,  उनका फिगर कमाल का है, अगर वो मेरी बेटी न होती तो शायद मैं उसे भी डेट कर रहा होता।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Close