तस्वीर में दिख रही ये लड़की आज है बॉलीवुड की क्वीन, क्या आप पहचानते हैं?

बॉलीवुड सितारों की एक झलक पाने के लिए उनके फैंस हमेशा बेताब रहते हैं..  आजकल उनकी एक तस्वीर सोशल मीडिया सनसनी बन जाती है। लोग अपने चहते सितारे के बारे में सब कुछ जान लेना चाहते हैं पर कई बार इन्ही सितारों की कुछ ऐसी तस्वीरे भी सामने आती हैं जिन्हे पहचान पाना मुश्किल हो जाता है। हाल ही में बॉलीवुड की एक जानीमानी और सफलतम अभिनेत्री की ऐसी ही तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हुई.. दरअसल ये तस्वीर अभिनेत्री के बचपन की है ऐसे उन्हें बमुश्किल ही लोग पहचान पा रहे हैं। तो चलिए देखतें हैं कि आप इन्हे पहचान पाते है कि नही ।

समय के साथ सब कुछ बदल जाता है.. इंसान के किस्मत से लेकर हुलिया तक..  तस्वीर में दिख रही जिस हीरोइन की बात हम कर रहे हैं उन्होनें तो अपने दम पर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई है या इनके लिए ये कह लें कि खुद ही अपनी किस्मत लिखी है तो कुछ ज्यादे नही होगा। फिल्मी दुनिया में बिना गॉड फादर के अपनी पहचान बनाना बेहद मुश्किल होता है लेकिन इस हीरोइन ने ना सिर्फ अपने दम पर अपनी पहचान बनाई बल्कि बॉलीवुड की क्वीन भी कहलाई। जी हां, अगर अभी भी आपने नही पहचाना तो हम बता ही देते हैं.. ये बॉलीवुड की नम्बर वन हीरोइन कंगना रानाउत। दरअसल कंगना आज भले ही फिल्म इंडस्ट्री का एक बड़ा नाम है पर ना तो इनका यहां कोई गॉड फादर था ना ही इन्होनें किसी पीआर कम्पनी की सहायता ली बल्कि इन्होने अपने दमदार अभिनय के दम पर बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बनाई है और यही वजह है कि आज के समय में इंडस्ट्री में इनकी तूती बोलती है। हर बड़ा एक्टर इनके साथ काम करने को बेताब है।

 

कंगना रनाउत का जन्‍म हिमाचल प्रदेश के एक राजपूत परिवार में में हुआ था पिता अमरदीप रानाउत और मां आशा रानाउत की कंगना दूसरे नम्बर की संतान है.. उनसे बड़ी एक बहन हैं जिनका नाम रंगोली है और एक छोटा भाई है अक्षत है। कंगना की स्कूली पढ़ाई चंडीगढ़ के डी ए वी स्‍कूल से हुई जिसके बाद उनका परिवार उन्‍हें डॉक्टर बनान चाहता था पर कंगना के मन में तो बॉलीवुड के सपने उड़ान भर रहे थे और उसकी खातिर वो 16 साल की उम्र में ही वे दिल्‍ली आ गईं और यहां उन्‍होंने थियेटर ग्रुप ज्‍वाइन कर लिया।

 

कंगना के करियर की शुरूआत तो मॉडलिंग और थियेटर से हुई पर फिल्‍मी करियर की शुरूआत महेश भट्ट की फिल्‍म ‘गैंगस्‍टर’ से हुईा ये फिल्म कंगना के लिए अच्छी साबित हुई .. बॉलीवुड में पहचान के साथ ही इस फिल्‍म के लिए उन्‍हें फिल्‍मफेयर का सर्वश्रेष्‍ठ नवोदित अभिनेत्री का पुरस्‍कार भी मिला । इसके बाद उन्‍होंने चुनिंदा जैसे ‘वो लम्‍हें’, ‘लाइफ इन अ मेट्रो’, ‘फैशन’ और ‘क्‍वीन’ जैसी फिल्‍मों में काम कर अपनी जबरदस्‍त अदाकारी से लोगों का दिल मोह लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.