राशिफल

24 घण्टे में एक बार मिलता है वो “गोल्डन मिनट”, जो दिल की मुराद करता है पूरी

कहते हैं सच्चे दिल से मांगी मुराद जरूर पूरी होती है क्योंकि प्रार्थना में बहुत शक्ति होती है । जो लोग ईश्वर में विश्वास करते हैं ईश्वर उनकी जरूर सुनते हैं। बस बात दिल से निकलनी चाहिए पर ..ऊपर वाला आपको वो सब जरूर देता है जिसकी आपको जरूरत होती है। इसके साथ ही हम आपको ये भी बता दे कि हर रोज 24 घण्टे में एक बार वो पल हमारे जिंदगी में आता है जब मुंह से निकली हर दुआ कबूल हो जाती है ….जीं हां ये सच है और आज हम आपको उसी गोल्डन मिनट के बारे में बताने जा रहे हैं।

प्रार्थना एक धार्मिक क्रिया है.. यह अखिल ब्रह्मांड की किसी विराट शक्ति यानी ईश्वर से जोड़ने का काम करती है। प्रार्थना निवेदन द्वारा ऊर्जा प्राप्त करने की शक्ति है। साथ ही जानकारों का कहना है कि दिन के 24 घंटों में एक मिनट या पल वो भी आता है जब उसके मुंह से निकली हर दुआ कुबूल होती है। वह जो भी मांगता है वह अवश्य पूर्ण होता है। इस मिनट को गोल्डन मिनट कहा जाता है। लेकिन यह गोल्डन मिनट आता कब है, दिन का कौन सा क्षण वो क्षण होता है जब हमारे दिल की ख्वाहिश ईश्वर तक पहुंच जाती है।

गोल्डन मिनट की गणना करने का सिद्धांत

इस गोल्डन मिनट की गणना करने का भी विशेष सिद्धांत है। आपको महीने की क्रमांक और दिन के साथ इसका आंकलन करना है। मसलन ये अगस्त का महीना है और तारीख है 10 तो आपका गोल्ड मिनट होगा 10:08 यानि रात के 10 बजकर 8 मिनट।पर इसके साथ ही  25 से 31 तारीख के बीच हम इसका उलटा काउंट करेंगे। जैसे कि जनवरी 25 है तो हम 1:25 की गणना करेंगे।

तो आप भी इस गोल्डन चांस का पूरा फायदा उठाइए ..और इस गोल्डन मिनट में अपनी दिल की बात प्रार्थना के जरिए ईश्वर तक पहुँचाइए।

Back to top button