दिलचस्प

सीने से बाहर धड़कता है बच्ची का दिल, वीडियो देखकर आपका कलेजा भी मुंह को आ जाएगा

यूं तो कुदरत के करिश्मों की सीमा नहीं है, देश दुनिया में ऐसे नजारे सामने आते रहते हैं। जिनको देखकर सहज विश्वास नहीं होगा की आखिर ये सब हो कैसे सकता है, कुदरत के करिश्मे की एक तस्वीर सामने आई है, रूस से जहां एक लड़की का दिल सीने की बजाय पेट के ऊपर धड़क रहा है।  8 साल की विर्सविया बोरन फिलहाल अमेरिका में है और अपना इलाज करवा रही है। जिसको देखकर आपका कलेजा भी कांप जाएगा, लेकिन इस त्रासदी के बाद भी बच्ची की एक मुस्कुराहट आपका दिल जीत लेगी।

लाखों में एक को होती है ये बीमारी

डाक्टरों के मुताबिक विर्साविया एक ऐसी बीमारी से पीड़ित है जिसमें दिल शरीर के बाहर रह जाता है। इस बीमारी को थोरेको एब्डॉमिनल सिंड्रोम कहा जाता है। इस बीमारी लाखों में से किसी एक को होती है। हाल ही में उसकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया में आए और अब तेजी से वायरल हो रहे हैं। वीडियो में साफ नजर आता है कि उसका दिल चमड़ी की एक छोटी सी परत से ढका हुआ है। इसके अलावा उसके सीने की हड्डियों का कुछ हिस्सा भी नहीं है। बच्ची की यह वीडियो सोमवार को ही सोशल मीडिया में पोस्ट किया गया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि जब वो हंसती है तो उसका दिल बाहर आने को करता है।

लाखों लोग कर चुके हैं परिवार की मदद

दरअसल यह लड़की अपनी दिल सीने के बाहर लेकर पैदा हुई है। बच्ची की मां ने 2015 में अपनी बेटी के इलाज के लिए एक कैंपेन शुरू किया था और अब तक इसे 71,000 डॉलर्स की मदद मिल चुकी है। बच्ची की मां डारी बोरन फिलहाल फ्लोरिडा में है ताकि अपनी बच्ची का इलाज करवा सके।

इलाज में जुटे डॉक्टरों को भी नहीं है भरोसा

उनके अनुसार जब उनकी बेटी हुई थी तो डॉक्टरों ने कुछ बहुत बुरे के लिए तैयार रहने की बात कही थी लेकिन वक्त के साथ स्थिति सुधरी है। वहीं 8 साल की मासूम बच्ची विर्साविया को आम बच्चों की ही तरह खेलना, डांस करना और मस्ती करना पसंद है। उसे दौड़ना भी अच्छा लगता है लेकिन उसे ऐसा करने से मना किया गया है।

देखें वीडियो –

Back to top button