दिलचस्प

पीवी सिंधु ने रचा इतिहास.. पीएम मोदी, अमिताभ बच्चन समेत इन हस्तियों ने दी बधाई

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ने रविवार को जापान की नोजोमी ओकुहारा को हराकर कोरिया ओपन सुपर सीरीज का खिताब जीत लिया, सिंधु कोरिया ओपन का खिताब जीतने वाली भारतीय हैं ।

22 वर्षीय सिंधु की इस शानदार जीत पर उन्हें जमकर बधाइयां मिल रही हैं… पीएम मोदी से लेकर सदी के महानायक अमिताभ बच्चन और दूसरे शख्सियतों ने इस उपलब्धि के लिए उन्हे बधाई दी हैं।

वर्ल्ड चैंपियनशिप का हिसाब चुकता

1991 में शुरू हुए इस टूर्नामेंट के 26 साल के इतिहास में ये कारनामा करने वाली सिंधु पहली भारतीय शटलर बनीं। ओलंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट सिंधु ने रविवार को फाइनल में वर्ल्ड नंबर-9 जापान की नोजोमी ओकुहारा को एक घंटे 24 मिनट तक चले मुकाबले में 22-20, 21-11, 21-18 से मात दी। इसके साथ ही सिंधु ने न सिर्फ इतिहास रच डाला, बल्कि हमउम्र ओकुहारा से बदला भी ले लिया। इसी जापानी शटलर ने अगस्त में पिछले महीने वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में सिंधु को हराया था।सिंधु कोरिया ओपन पर कब्जा करने वाले पहली भारतीय खिलाड़ी बन गई हैं। पहला गेम 22-20 से जीत लिया। जबकि दूसरे गेम में ओकुहारा हावी रहीं, सिंधु ने यह गेम 11-21 से गंवाया। लेकिन निर्णायक गेम में सिंधु का संकल्प काम आया और वह जापानी चुनौती ध्वस्त कर चैंपियन बन गईं।

पीएम मोदी ने दी जीत की बधाई

सिंधु की इस बड़ी उपलब्धि पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी। कोरिया ओपन सुपर सीरीज में विजयी होने पर सिंधु को बधाई। भारत को आपकी उपलब्धियों पर बेहद गर्व है।

सहवाग ने सिंधु को अनोखे अंदाज में दी बधाई

सहवाग ने लिखा है, ’22 की उम्र में पुसारला वेंकटा सिंधु एक महान खिलाड़ी हैं. क्या शानदार खिलाड़ी! इस बेहतरीन फाइनल जीत के लिए बधाइयां. अद्भुत बैडमिंटन पीवी सिंधु!’

सिंधु को इस उपलब्धि के लिए खेलमंत्री राज्यवर्द्धन सिंह राठौर और बॉलीवुड ऐक्टर अमिताभ बच्चन ने भी बधाई दी है। राज्यवर्द्धन सिंह राठौर ने शानदार खेल के पर्दशन के लिए सिंधु को बधाई देते हुए कहा है कि भारत को आप पर बेहद गर्व है.. ये जीत की सिलसिला यूंही चलता रहे।

सदी के महानायक ने सिल्वर गर्ल को यूं दी बधाई

सदी के महानायक अमिताभ बच्चन सिंधु को बधाई देते हुए लिए लिखा है कि ..उसने कर दिखाया, पीवी सिंधु ने कोरिया ओपन सुपर सीरीज जीता है..ऐसा करने पहली भारतीय हैं।साथ ही बिग बी ने आखिर में लिखा है कि मधुर प्रतिशोध ।

Back to top button