विशेष

सब्जी बेचते क्यूट बच्चे की तस्वीर हुई वायरल, मदद के लिए आगे आई मशहूर एक्ट्रेस

सोशल मीडिया के जरिए छोटा मुद्दा बड़ा बन सकता है.. कोई आम इंसान फेसम हो सकता है। पाकिस्तान के चायवाला हो या सब्जी बेचती लड़की की तस्वीर, दुनियाभर सोशल मीडिया के जरिए छा गई। एक बार फिर एक तस्वीर सोशल मीडिया पर छाई हुई है। ये तस्वीर एक बच्चे की है। जिसमें वो सब्जी की दुकान पर झपकी लेता हुआ दिखा है। ये तस्वीर बच्चे की मजदूरी भी दिखाती है और उसकी क्यूटनेस भी।

बच्चों के लेकर कितने भी कानून बने हों लेकिन फिर भी गुजारा चलाने के लिए छोटे छोटे बच्चे अक्सर भीख मांगते या छोटे मोटे काम करते दिख ही जाते हैं। ऐसे ही एक मासूम सब्जी विक्रेता की तस्वीर इन दिनों इन्टरनेट पर वायरल हो रही है।तस्वीर में एक नन्हा सा बच्चा अपने सामने थोड़ी सी सब्जियां रखे बेचने के लिए बैठा हुआ है। लगता है काफी देर से कोई ग्राहक नहीं आया सो थोडा ऊँघ गया है। मासूमियत से भरी इस तस्वीर को किसी अनजान शख्स ने क्लिक किया और सोशल मीडिया पर डाल दिया।

मशहूर एक्ट्रेस ने इंस्टाग्राम पर शेयर की तस्वीर

ये फोटो तब सुर्खियों में आई, जब इसे फिलीपींस की स्टार एक्ट्रेस शेरोनकुनेटा ने अपने इन्स्टाग्राम पर शेयर किया।बच्चे की मासूमियत से अभिनेत्री इतनी प्रभावित हुई कि उसने लिखा कि वह इस बच्चे की सारी सब्जियां खरीदना चाहती हैं और इसे स्कूल भेजना चाहती हैं। उन्होंने लिखा कि यदि किसी को मालूम हो तो इस बच्चे का पता उन्हें बता दे।

फिलीपींस या भारत के अरूणांचल प्रदेश का हो सकता है मासूम

फोटो शेयर करने के बाद से इस पर 36 हजार से अधिक लाइक्स आ चुके हैं और लोग मदद करने की पेशकश कर रहे हैं। हालांकि अभी तक ये पता नहीं चल सका है कि बच्चा कहां का है। कुछ लोगों ने लिखा है कि ये फिलीपींस की तस्वीर नहीं है, क्योंकि वहां ये सब्जियां नहीं मिलती है।कोई इसे भारत के अरुणाचल प्रदेश का बता रहा है तो कोई इसे फिलीपींस का ही बता रहा है। फिलीपींस की जानीमानी अभिनेत्री द्वारा शेयर किए जाने के कारण वहां की सरकार भी इस बच्चे की मदद करना चाहती है।

ये बच्चा फिलीपींस में एक मुद्दा बन गया है। सरकार इस बच्चे को खोज रही है, ताकि उसकी मदद की जा सके। लेकिन अब तक इस बच्चे के बारे में कोई जानकारी हाथ नहीं लगी है।

Back to top button