लंदन के एक अंडरग्राउंड रेलवे स्टेशन की एक ट्रेन में धमाका हुआ है.. बताया जा रहा है कि पार्संस ग्रीन स्टेशन पर मौजूद ट्रेन में रखे एक सफेद रंग के कंटेनर में ये धमाका हुआ। धमाके बाद स्टेशन पर भगदड़ मच गई है और मौके पर पहुंची पुलिस हालात पर काबू पाने की कोशिश कर रही है। पुलिस ने स्टेशन को सील कर दिया है।आतंकी हमले की जांच में जुटी पुलिस ने हमले के पीछे आतंकवादी गतिविधियों को जिम्मेदार ठहराया है।

धमाका स्थानीय समय के मुताबिक सुबह 8 बजकर 20 मिनट पर हुआ। दक्षिण-पश्चिम लंदन के पार्संस ग्रीन अंडरग्राउंड रेलवे स्टेशन पर हुए विस्फोट के बाद मची भगदड़ में 20 से अधिक यात्री घायल हो गए। लंदन पुलिस ने इस विस्फोट को आतंकी वारदात करार दिया है। विस्फोट में कुछ लोगों के झुलसने की भी खबर है। ब्रिटिश मीडिया के मुताबिक पुलिस अधिकारी और ऐम्बुलेंस घटनास्थल पर मौजूद हैं। ट्रेन सर्विस को फिलहाल रोक दिया गया है।

सफेद कंटेनर में रखा था विस्फोटक

सोशल मीडिया में आई तस्वीरों में एक प्लास्टिक की बाल्टी जैसी चीज में आग जलती दिखाई दे रही है। कहा जा रहा है कि सफेद रंग के कंटेनर में विस्फोटक था जिसकी वजह से धमाका हुआ। लंदन मेट्रो में यात्रियों की चेकिंग नहीं होती। इसलिए यह सफेद कंटेनर अंदर कैसे पहुंचा यह साफ नहीं है। फिलहाल जांच चल रही है कि उस कंटेनर में कौन का कैमिकल था।तस्वीरों में पास में एक बैग भी दिखाई दे रहा है। धमाके के कारणों के बारे में अभी जानकारी नहीं मिल पाई है।

पीएम ने बुलाई आपात बैठक

ब्रिटेन की प्रधानमंत्री टेरेसा मे ने स्थिति की समीक्षा करने लेने के लिए आपात बैठक बुलाई है। मामले की गंभीरता को देखते हुए मौके पर एंबुलेंस और पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद हैं। लंदन के मेयर सादिक खान ने ट्विट कर कहा है कि वो पुलिस और आपतकालीन सेवाओं के संपर्क में हैं।

लंदन में धमाका, दिल्ली में अलर्ट

लंदन धमाके के बाद दिल्ली मेट्रो में भी अलर्ट जारी कर दिया गया है. मेट्रो की सुरक्षा में लगे सीआरपीएफ जवानों को सकर्त रहने के निर्देश दिए गए हैं. कई स्टेशनों में चेकिंग बढ़ा दी गई है। साथ ही सीआईएसएफ के जवानों की तैनाती भी बढ़ा दी गई है। राजीव चौक, पटेल नगर, चांदनी चौक स्टेशनों पर भी जवानों की संख्या बढ़ाई गई है। इसके अलावा पीक ऑवर्स में में अलर्ट रहने का आदेश दिया गया है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.