बॉलीवुड

धर्मेंद्र दुनिया से छुपाकर करवाना चाहते थे हेमा मालिनी की डिलीवरी, बुक कर लिया था पूरा अस्पताल

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी 90 के दशक की आईकॉनिक जोड़ी में से एक है। आज भी इस कपल को लोग खूब पसंद करते हैं। एक समय ऐसा था जब इस कपल की प्रेम कहानी के काफी चर्चे हुए थे। जब भी बॉलीवुड इंडस्ट्री में प्रेम कहानियों की बात होती है, तो उसमें अभिनेता धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की लव स्टोरी का जिक्र ना हो, ऐसा हो ही नहीं सकता। हेमा मालिनी से शादी करने के लिए पहले से शादीशुदा अभिनेता धर्मेंद्र ने बहुत पापड़ बेले। लेकिन आखिर में इन दोनों की प्रेम कहानी पूरी हो गई।

भले ही हेमा मालिनी से धर्मेंद्र की दूसरी शादी हुई हो, लेकिन दोनों के प्यार की हमेशा ही मिसाल दी जाती है। वहीं धर्मेंद्र और हेमा मालिनी लगातार किसी ना किसी वजह से चर्चा का विषय बने रहते हैं। फिर चाहे हेमा मालिनी का धर्मेंद्र की पहली पत्नी के बच्चों से रिश्ता हो या फिर उनकी और धर्मेंद्र की शादी से जुड़ी किस्से कहानियां। आज हम आपको एक किस्सा बताने जा रहे हैं जो हेमा मालिनी की डिलीवरी से जुड़ा हुआ है।

धर्मेंद्र और हेमा मालिनी ने 1980 में शादी रचाई थी। शादी के एक साल बाद हेमा मालिनी ने बड़ी बेटी ईशा देओल को जन्म दिया था। लेकिन शायद ही बहुत कम लोगों को इस बात का पता होगा कि जब हेमा मालिनी की डिलीवरी होने वाली थी, तो धर्मेंद्र इस बात को सबसे छुपाकर रखना चाहते थे। इसी वजह से एक्टर ने उस समय ऐसा कदम उठाया था जिसे जानने के बाद कोई भी हैरान हो सकता है।

बुक करा लिया था पूरा अस्पताल

दरअसल, आज हम आपको जो किस्सा बता रहे हैं वह हेमा मालिनी की पहली डिलीवरी के समय का है, जब धर्मेंद्र ने पूरा हॉस्पिटल बुक कर लिया था। “जीना इसी का नाम है” शो पर हेमा मालिनी की फ्रेंड नीतू कोहली ने इस किस्से का जिक्र किया था। नीतू कोहली ने बताया था कि “जब ईशा का जन्म होने वाला था तो किसी को नहीं पता था कि हेमा जी प्रेग्नेंट हैं। इसलिए धरम जी ने पूरा हॉस्पिटल बुक कर लिया। यह नर्सिंग होम था, जिसमें 100 कमरे थे। उन्होंने ईशा के जन्म से पहले नर्सिंग होम के पूरे 100 कमरे बुक कर लिए थे।”

इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि “उस समय यह किसी को नहीं पता था कि धर्मेंद्र ने ऐसा किया है।” हेमा मालिनी ने अपनी बायोग्राफी में बताया था कि प्रेगनेंसी के दौरान धर्मेंद्र की मां सवांत कौर काफी सपोर्टिव थीं।

1980 में हेमा मालिनी और धर्मेंद्र ने की थी शादी

बता दें धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की शादी 1980 में हुई थी। हालांकि धर्मेंद्र के लिए हेमा मालिनी से शादी करना बिल्कुल भी आसान नहीं था। धर्मेंद्र पहले से ही शादीशुदा थे। खबरों की मानें तो पहले से शादीशुदा धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर को तलाक दिए बगैर हेमा मालिनी से शादी की थी।

हिंदी सिनेमा के असली “ही-मैन” धर्मेंद्र ने “ड्रीमगर्ल” हेमा मालिनी से शादी धर्म और नाम बदलकर की थी। आपको बता दें कि हेमा मालिनी से धर्मेंद्र की शादी के बाद कई बार प्रकाश कौर ने अपने दिल का हाल बयां किया है। प्रकाश कौर लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करती हैं।

Back to top button