राशिफल

Rashifal 6 July: मां लक्ष्मी की कृपा से 6 राशि वालों पर होगी खुशियों और धन की वर्षा, पढ़ें

हम आपको गुरुवार 6 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 6 July 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आपकी भौतिक सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी। जल्दबाजी में निर्णय न लें। किसी भी मुश्किल अथवा और निर्णय की स्थिति में अनुभवी व्यक्ति से सलाह लेना उपयोगी साबित होगा। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा, लेकिन महिला अधिकारी से तनाव मिल सकता है। इस राशि के व्यापारी वर्ग को धन लाभ के मौके मिल सकते हैं। घर परिवार में सुकून भरा माहौल रहेगा। युवा वर्ग की दोस्ती प्रेम संबंधों में बदल सकती हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

वृषभ राशि के जो लोग कला के क्षेत्र से जुड़े हैं उन्हें आज किसी पुरस्कार से सम्मानित किया जा सकता है। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है, क्योंकि आप छोटी-मोटी बीमारियों का सामना कर सकते हैं। वरिष्ठ अधिकारियों की नाराज़गी का सामना हो सकता है। कोई शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है। धन लाभ के बेहतर अवसर प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र में सहकर्मी कदम से कदम मिलाकर चलेंगे कोई अच्छा प्रपोजल प्राप्त हो सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपको किसी काम में ज्यादा भागदौड़ करनी पड़ सकती है। विरोधी सक्रिय रहेंगे जो आपके बने बनाये कार्य बिगाड़ सकते हैं। रियल एस्टेट से जुड़े लोगों के लिए आज दिन अच्छा है। नौकरी व्यापार के लिए दिन आपके पक्ष में रहेगा। आर्थिक लाभ प्राप्त करने के लिये मेहनत करनी पड़ेगी। आज का दिन अविवाहित लोगों की लव लाइफ के लिए अच्छा हो सकता है। आज धन का आगमन होगा। धार्मिक कामों में आपकी रूचि बढ़ेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपका दिन शानदार रहने वाला है। आज कोई बड़ी योजना अथवा विचार आपको अपनी ओर आकर्षित करेगा, जिससे आप लाभान्वित भी होंगे। प्रॉपर्टी में पूंजी निवेश कर सकते है जो आगे जाकर लाभदायक रहेगी। छात्रों के लिए दिन आज उनके अनुकूल रहेगा। किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। व्यापार में परिश्रम अधिक और लाभ कम होगा। आपकी आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव हो सकता है। आपके दांपत्य जीवन में सौहार्द बना रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

सिंह राशि वाले अपनी मूल्यवान वस्तुओं की सुरक्षा करें। दोस्तों और रिश्तेदारों की मदद भी आपको मिल सकती हैं। व्यापार में प्रगति होगी और आपको कोई नया सौदा भी मिल सकता है। यदि आपके विदेशी संपर्क हैं या आप निर्यात या आयात में शामिल हैं, तो विदेश यात्रा की प्रबल संभावना है। कार्यक्षेत्र में नए लोगों से कॉन्टैक्ट करना पड़ सकता है। पुराना काम निपटाने और नया काम शुरू करने लिए अच्छा दिन है‌। प्रापर्टी के मामले में फायदा हो सकता है।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज आप किसी भी वजह से गुस्सा न करें और ना ही तनाव लें इससे आपको शारीरिक चोट मिल सकती है। आपकी पहचान और पद में वृद्धि हो सकती है। आप योजना बनाकर अपना काम पूरा कर सकते हैं। आपकी ईमानदारी और काम के प्रति आपके समर्पण को देखकर आपका बॉस आपको और आगे बढ़ा सकता है। पुरानी देनदारी भी निपट सकती है। साफ और नपी-तुली बात करने से परेशानियों से बच सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपके दिन की शुरुआत आपके परिवार के लिए नई खुशियाँ लाने वाला है। आज स्वयं के विचारों में ज्यादा व्यस्त होने की वजह से परिवार की जिम्मेदारियों पर ध्यान नहीं दे पाएंगे। समाज सेवा क्षेत्र से जुड़े लोग आज फण्ड एकत्रित कर सकते हैं। आप अपने परिजनों के साथ किसी धार्मिक आयोजन में सम्मिलित हो सकते हैं। आपको किसी को धन उधार देना नुकसानदायक रहेगा। आपका मन और मस्तिष्क दोनों सक्रिय रहेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज सुबह धरती माँ को छूकर प्रणाम करें, आपका दिन शुभ रहेगा। आज का दिन मन को प्रसन्न करने वाला है। आज आपकी आस्था धर्म और अध्यात्म में अधिक रहने वाली है। व्यापार के लिहाज से भी दिन काफी अच्छा है। आज को भी खास फैसला सोच-समझकर लें। कोई बड़ी महत्वाकांक्षा भी पूरी होने के योग हैं। विवाहोत्सुकों के लिए अनुकूल परिस्थिति बनेगी। जीवनसाथी तथा परिवारजनों का सहयोग आपको आत्मविश्वास और आत्म बल प्रदान करेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

धनु राशि वाले अनावश्यक नोक-झोंक से दूर रहें। गलत शब्दों का प्रयोग परेशानी में डाल सकता है। आज घर परिवार में किसी बात को लेकर विवाह होने की संभावना है। धन में वृद्धि होगी, लेकिन खर्च अधिक होने से आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। सोचे हुए काम पूरे नहीं होने से आपका मूड भी खराब हो सकता है। दोस्तों से किसी बात पर अनबन हो सकती है। आज किसी को उधार पैसा न दें। ऑफिस में कर्मचारियों की मेहनत से कार्य में गति आएगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज आप साझीदारी और व्यापार में हिस्सेदारी वगैरह से दूर रहें। आज किसी प्रकार का कोई गलत कदम न उठाएं। विद्यार्थियों का पढ़ाई लिखाई में मेहनत करना सफल रहेगा, लेकिन आपको वाहनों के प्रयोग से सावधानी बरतनी होगी, नहीं तो किसी दुर्घटना के होने का भय सता रहा है। बेरोजगार लोग नौकरी की तलाश की दिशा बदल सकते हैं। राजनैतिक या प्रभावशाली इंसान की मदद से आपको महत्वपूर्ण उपलब्धि मिल सकती है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज व्यावसायिक कारणों से आपका शारीरिक परिश्रम व भागदौड़ कुछ अधिक रहेगी। आप कुछ समय संतान की समस्याओं को सुनने में व्यतीत करेंगे। भाई बहनों से चल रहा विरोध भी बातचीत के जरिए समाप्त होगा। दृष्टिकोण सकारात्मक बनाए रखें, समझदारी से काम करें। बेहतर व्यक्तित्व पाने के लिए कुछ समय एकांत में बैठकर अपने जीवन के मापदंडों पर गौर करें। प्रेमी या जीवनसाथी के साथ अनबन और बहस हो सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज संतान पक्ष की तरफ से शाम को अचानक कोई शुभ समाचार मिल सकता है। शाम के समय नए लोगों के साथ संपर्क करने से लाभ होगा। सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपको आपके कार्य को द्वारा जाना जाएगा। संतान के करियर में आ रही समस्या आपकी परेशानी का कारण बनेगी। क्रोध पर नियंत्रण और वाणी पर संयम रखें। इस समय में छोटी-छोटी अड़चनें आ सकती हैं। दोस्तों से निराशा मिल सकती है।

आपने Rashifal 6 July 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 6 July 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 6 July 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button