विशेष

एंबुलेंस में बारातियों के साथ आया दूल्हा, स्ट्रेचर पर दुल्हन संग लिए सात फेरे, रुला देगी वजह

प्यार जीवन में बहुत महत्वपूर्ण है। हर एक इंसान इस संसार में किसी ना किसी को प्यार करता है। कहा जाता है कि जीवन प्यार के बिना अधूरा माना जाता है। जीवन में प्यार का होना बहुत अच्छा होता है, क्योंकि यह बहुत नसीब से मिलता है। प्यार एक ऐसा खूबसूरत एहसास है जो सिर्फ प्यार करने वाला ही समझ सकता है। प्यार लोगों को अपने प्रेम के लिए सभी बाधाओं को पार करने के लिए प्रेरित कर सकता है।

आज हम आपको झारखंड से सामने आए एक अनोखी शादी की कहानी बताने जा रहे हैं, जो इन दिनों काफी चर्चा का विषय बनी हुई है। आप लोगों ने अभी तक सुना और देखा होगा कि दूल्हा अपनी दुल्हन को लेने हेलीकॉप्टर या करोड़ों की लग्जरी गाड़ी लेकर आता है। लेकिन झारखंड के पलामू में एक ऐसी अनोखी शादी देखने को मिली है, जहां दूल्हा अपनी बारात एंबुलेंस में लेकर आया था। इतना ही नहीं बल्कि उसने दुल्हन के साथ शादी के साथ फेरे भी स्ट्रेचर पर बैठकर लिए।

बारातियों के साथ एंबुलेंस में पहुंचा दूल्हा

आपको बता दें कि एंबुलेंस वाली इस बारात की कहानी बहुत दिलचस्प है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, दूल्हे ने किसी शौक या मजे के लिए ऐसा नहीं किया बल्कि इसके पीछे उसकी एक मजबूरी थी। दरअसल, 25 जून को गढ़वा जिले के कांडी गांव निवासी चंद्रेश मिश्रा की शादी पनेरी बांध निवासी प्रेरणा मिश्रा संग तय हुई थी। दोनों परिवार शादी को लेकर काफी उत्साहित थे।

हालांकि, उनकी शादी से कुछ ही दिन पहले एक गंभीर दुर्घटना हुई और उनके पैर में फ्रैक्चर हो गया। दुर्घटना में होने वाले दूल्हे को गंभीर चोटें आईं थी, जिसके कारण उसे अस्पताल में बिस्तर पर रहना पड़ा। वहीं शादी सिर पर थी और दूल्हे के परिवार के सदस्य उनकी हालत से काफी चिंतित थे। लेकिन यह दुर्घटना उनके संकल्प को तोड़ नहीं पाई। उनके माता-पिता ने उनकी चोटों के ठीक होने तक शादी की तारीख को टालने के लिए कहा लेकिन चंद्रेश नहीं माने और बारात लेकर शादी करने निकल पड़े।

शादी वाले दिन स्ट्रेचर पर लिए सात फेरे

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दूल्हे ने अपने होने वाले परिवार की परेशानियों को समझा और अपने घरवालों से कहा कि वह तय तिथि में ही शादी करेंगे। भले ही उसे एंबुलेंस में बैठकर ही शादी के मंडप तक क्यों ना जाना पड़े। दूल्हे की बात सुनकर घरवाले भी मान गए। फिर इन सभी चिंताओं को दरकिनार करते हुए चंद्रेश ने प्रेरणा के साथ शादी के बंधन में बंधने की इच्छा में नियोजित तिथि पर शादी करने का फैसला किया। अपने और प्रेरणा के विशेष दिन पर चंद्रेश अपनी बारात के साथ मेदिनीनगर, पलामू में कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे और शादी की रस्मों में भाग लिया।

जब सात फेरे हो रहे थे तो उस दौरान चंद्रेश खड़े हो पाने में सक्षम नहीं थे, जिसकी वजह से उन्होंने स्ट्रेचर पर लेटे लेटे फेरे लिए। अपनी प्रेमिका प्रेरणा से शादी करने के चंद्रेश के दृढ़ संकल्प ने मेहमानों की आंखों में आंसू ला दिए, जब उन्होंने अपने सामने दिल छू लेने वाला दृश्य देखा।

Back to top button