बॉलीवुड

मैं कम सुंदर हूं लेकिन.. जब हेमा की सौतन बनने पर छलका प्रकाश कौर का दर्द, कभी नहीं हुआ आमना-सामना

बॉलीवुड इंडस्ट्री के सुपरस्टार धर्मेंद्र आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। धर्मेंद्र ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। जहां वह अपनी ब्लॉकबस्टर फिल्मों के लिए चर्चा में रहे तो उनकी निजी जिंदगी में किसी से छुपी नहीं है। गौरतलब है कि अभिनेता ने दो शादी रचाई है। उनकी पहली पत्नी का नाम प्रकाश कौर है जबकि उनकी दूसरी पत्नी का नाम हेमा मालिनी है। बता दें, हेमा मालिनी से शादी करने के दौरान धर्मेंद्र की पहली पत्नी प्रकाश कौर को काफी दुख झेलना पड़ा।

prakash kaur

इस दौरान उन्होंने धर्मेंद्र को तलाक नहीं दिया लेकिन हेमा मालिनी की सौतन बनकर उनके लिए जीना भी कोई आसान बात नहीं थी। इस मामले पर एक इंटरव्यू में प्रकाश कौर ने पहली बार चुप्पी तोड़ी थी। तो आइए जानते हैं पति धर्मेंद्र की हेमा मालिनी से शादी करने पर प्रकाश कौर ने क्या कहा था?

dharmendra family

dharmendra and prakash kaur marriage with kids

19 की उम्र में हो गई थी धर्मेंद्र की शादी
दरअसल, हुआ यूं कि जब धर्मेंद्र 19 साल के थे तभी उनकी शादी प्रकाश कौर से हो गई थी। रिपोर्ट की मानें तो धर्मेंद्र और प्रकाश कौर की शादी अरेंज मैरिज थी जिसके बाद इनके घर 4 बच्चों को जन्म हुआ जिनका नाम सनी देओल, बॉबी देओल, अजीता और विजेता है। 4 बच्चों के पिता बनने के बाद धर्मेंद्र ने बॉलीवुड इंडस्ट्री की तरफ कदम रखा।

यहां पर उनकी मुलाकात हेमा मालिनी से हुई। हेमा मालिनी के साथ काम करने के दौरान धर्मेंद्र उन्हें डेट करने लगे और साल 1980 में इन दोनों ने शादी रचा ली। हालांकि जब धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी से शादी रचाई तो प्रकाश कौर ने उन्हें तलाक देने से इनकार कर दिया।

dharmendra hema and prakash kaur

पति धर्मेंद्र से नहीं हुई अलग
इसके पीछे की वजह बताई जाती है कि प्रकाश अपने पति धर्मेंद्र से बहुत प्यार करती थी और वह उनसे अलग नहीं होना चाहती थी। यही वजह है कि उन्होंने अपनी जिंदगी हेमा मालिनी की सौतन बनकर गुजार दी। प्रकाश कौर अपने बच्चों को भी किसी प्रकार का दुख नहीं देना चाहती थी जिसकी वजह से वह हेमा मालिनी की सौतन बनी और आज भी वह धर्मेंद्र के साथ है।

prakash kaur

एक इंटरव्यू के दौरान जब प्रकाश कौर से अपनी जिंदगी में आए हुए तूफान के बारे में बात की तो उन्होंने बताया था कि, “मैं ज्यादा पढ़ी-लिखी और खूबसूरत नहीं भी हूं, लेकिन मैं अपने बच्चों की नजरों में दुनिया की सबसे बेहतरीन औरत हूं। उसी तरह, मेरे लिए मेरे बच्चे दुनिया में सबसे अच्छे हैं। मैं अपने बच्चों को बहुत अच्छे से जानती हूं और पूरे विश्वास से कह सकती हूं कि मेरा कोई भी बच्चा किसी को तकलीफ नहीं पहुंचा सकता।”

prakash kaur

कभी नहीं हुआ दोनों का आमना सामना
खास बात यह है कि प्रकाश और हेमा ने कभी एक दूसरे से मुलाकात नहीं की। इतना ही नहीं बल्कि यह दोनों कभी एक घर में भी नहीं रुके। वहीं धर्मेंद्र ने अपने दोनों ही घर को बखूबी संभाला। हेमा मालिनी से शादी रचाने के बाद उन्होंने प्रकाश कौर का साथ नहीं छोड़ा। वह अक्सर प्रकाश कौर से मिलने आया करते थे। तो वही हेमा मालिनी ने भी उन्हें कभी प्रकाश को और उनके बच्चों से दूर नहीं किया।

prakash kaur

बता दे धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की दो बेटियां हैं जिनका नाम ईशा देओल और आहना देओल है। उन दोनों की ही शादी हो चुकी है। वही बॉबी देओल और सनी देओल को हम भली भांति जानते हैं। इसके अलावा उनकी बहने अजिता और विजेता अपने शादीशुदा जीवन में खुशहाल है।

Back to top button