बॉलीवुड

पत्नी ने दिया तलाक, तो मुस्लिम एक्ट्रेस से की शादी, बेहद दिलचस्प है मनोज और शबाना की प्रेम कहानी

हिंदी सिनेमा के बेहतरीन अभिनेता मनोज बाजपेयी 54 साल के हो गए हैं. बॉलीवुड में एक ख़ास और बड़ा मुकाम हासिल कर चुके मनोज ने अपने दमदार काम से लोगों के बीच ख़ास पहचान बनाई हैं. मनोज का जन्म 23 अप्रैल 1969 को बिहार के बेलवा में हुआ था. आइए आज आपको उनके 54वें जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातें बताते हैं.

manoj bajpayee

मनोज बाजपेयी हिंदी सिनेमा में अपने सधे हुए अभिनय के लिए जाने जाते हैं. बॉलीवुड से लेकर ओटीटी की दुनिया तक में उन्होंने खुद को साबित किया है. आज उनके जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनकी और अभिनेत्री शबाना रजा की प्रेम कहानी के बारे में बताने जा रहे हैं.

manoj bajpayee

मनोज ने मुस्लिम अभिनेत्री शबाना रजा से शादी की थी. लेकिन इससे पहले वे एक और शादी कर चुके थे. मनोज की पहली शादी 90 के दशक में हो गई थी. जब बॉलीवुड में वे काम की तलाश में थे तब वे तलाकशुदा थे. पहली पत्नी संग रिश्ते ठीक न होने के चलते उनका साल 1995 में तलाक हो गया था.

manoj bajpayee

एक तरफ पत्नी से अलग होना और दूसरी तरफ बॉलीवुड में काम न मिलना, इन दोनों बातों से मनोज काफी परेशान थे. उन्हें साल 1994 में आई फिल्म ‘बैंडिट क्वीन’ में काम मिला था लेकिन लोगों की नजरों में वे साल 1997 में आई फिल्म ‘सत्या’ से आए थे. उनकी यह फिल्म काफी पसंद की गई थी.

manoj bajpayee

मनोज ने इस फिल्म के कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. इसके बाद वे लगातार सफल और लोकप्रिय होते गए. बॉलीवुड में बढ़ते नामम और कद के दौरान उनकी मुलाकात हुई अभिनेत्री शबाना रजा से. शबना रजा ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत विधु विनोद चोपड़ा की साल 1997 में आई फिल्म ‘करीब’ से की थी.

बता दें कि शबाना को नेहा नाम से भी जाना जाता है. उन्होंने बताया था कि उन पर नाम बदलने के लिए मेकर्स ने दबाव डाला था. करीब से बॉलीवुड में पदार्पण करने वाली शबाना ने ‘हो गई प्यार की जीत’, ‘फिजा’ जैसी फिल्मों में भी काम किया है. वे अपने करियर में अजय देवगन, ऋतिक रोशन और बॉबी देओल जैसे स्टार्स संग स्क्रीन साझा कर चुकी हैं.

अपनी प्रेम कहानी के बारे में बात करते हुए एक बार शबाना ने कहा था कि, ”मैं उनसे 1998 की फिल्म ‘करीब’ की रिलीज के तुरंत बाद मिली थी और तब से हम साथ हैं. मनोज और मुझे खुश होने के लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ती. हम घर पर चाय की चुस्कियां लेते हुए शांति के साथ काफी वक्त बिताते हैं”

वहीं मनोज ने एक बार शबाना को लेकर कहा था कि, ”मैं उनके साथ काम करना पसंद करूंगा. वे जिस दिन कमबैक करेंगी और मुझसे फिल्म करने के बारे में पूछेंगी, तो मैं फिल्म करूंगा. उन्होंने मेरे लिए काफी त्याग किया है और मैं उनका एहसानमंद हूं”.

2006 में की शादी, अब एक बेटी के माता-पिता हैं दोनों

मनोज और शबाना ने एक दूसरे को आठ साल तक डेट करने के बाद साल 2006 में शादी कर ली थी. अब दोनों एक बेटी के माता-पिता हैं जिसका नाम अवा नायला है.

Back to top button