बॉलीवुड

सलमान खान इस शादीशुदा हीरोइन की खूबसूरती पर हो गए थे फिदा, एक ही होटल में रात बिताने लगे थे

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता सलमान खान को हर कोई अच्छी तरह से जानता है। सलमान खान ने अपने फिल्मी करियर में एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं और उन्होंने अपने बेहतरीन अभिनय के दम पर दर्शकों के दिलों में अपने लिए खास जगह बनाई है। मौजूदा समय में सलमान खान किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। सलमान खान अपनी फिल्मों के अलावा अपनी निजी जिंदगी को लेकर भी अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं।

सलमान खान की उम्र 57 साल की हो गई है परंतु इस उम्र में भी अभी तक उन्होंने शादी नहीं की है। लेकिन सलमान खान का अफेयर कई अभिनेत्रियों के साथ रहा है। एक समय ऐसा था जब सलमान खान संगीता बिजलानी के साथ सीरियस रिलेशनशिप में थे और भाई जान की शादी भी संगीता बिजलानी से होने वाली थी। यहां तक कि शादी के कार्ड भी छप गए थे। बस शादी होनी बाकी थी।

salman khan and sangeeta bijlani

लेकिन सलमान खान की शादी संगीता बिजलानी से नहीं हो पाई। आखिरी समय में ही उनका रिश्ता टूट गया। ऐसा बताया जाता है कि जब सलमान खान संगीता बिजलानी को डेट कर रहे थे तो उस दौरान भाईजान एक शादीशुदा पाकिस्तानी अभिनेत्री पर फिदा हो गए थे। ऐसा बताया जाता है कि संगीता बिजलानी ने उन्हें रंगे हाथ पकड़ लिया था।

इस शादीशुदा हीरोइन को दिल दे बैठे थे सलमान खान

ऐसा बताया जाता है कि सलमान खान उस समय संगीता बिजलानी के साथ सीरियस रिलेशनशिप में थे। सलमान खान की गर्लफ्रेंड होने के बावजूद भी भाईजान शादीशुदा पाकिस्तानी एक्ट्रेस पर दिल हार बैठे थे। वह अभिनेत्री कोई और नहीं बल्कि जेबा बख्तियार थीं। सलमान खान उन पर इस कदर फिदा हो गए थे कि गर्लफ्रेंड होने के बावजूद भी उन्हें अपना बनाने की जी तोड़ कोशिश की।

दरअसल, यह बात उस समय की है जब सलमान खान और जेबा बख्तियार अपनी अपनी फिल्मों की शूटिंग के लिए मनाली में थे। मनाली में सलमान खान “सनम बेवफा” की शूटिंग में काफी व्यस्त थे। वहीं फिल्म “हिना” की शूटिंग के लिए जेबा बख्तियार मनाली में थीं, यह उनकी पहली बॉलीवुड फिल्म थी।

दोस्त ऋषि कपूर से मुलाकात के बहाने मिलने पहुंच जाते थे सलमान खान

आपको बता दें कि ऋषि कपूर और सलमान खान की अच्छी दोस्ती थी। जब भी सलमान खान को शूटिंग पूरी करने के बाद समय मिलता था, तो वह “हिना” के सेट पर अपने दोस्त ऋषि कपूर से मिलने के बहाने पहुंच जाया करते थे और जेबा बख्तियार से इसी दौरान उनकी मुलाकात हुई थी। जब सलमान खान ने जेबा बख्तियार को देखा तो वह उनकी मासूमियत भरी खूबसूरती पर अपना दिल हार बैठे थे।

जिसके बाद सलमान खान कोई ना कोई बहाना ढूंढते रहते थे कि आखिर जेबा के करीब कैसे जाना है। वहीं एक्ट्रेस जेबा बख्तियार, सलमान खान से दूर भागा करती थीं। ऐसा बताया जाता है कि सलमान खान जेबा बख्तियार से मिलने के लिए इतने बेताब हो गए थे कि जहां पर जेबा रुकी हुई थीं ,वहां पर उन्होंने होटल में एक कमरा भी बुक करा लिया था।

अधूरी रह गई सलमान खान की ख्वाहिश

सलमान खान अक्सर जेबा बख्तियार से कॉफी डिनर के लिए भी कहा करते थे लेकिन जेबा उनकी एक बात भी नहीं मना करती थीं। दरअसल, उस दौरान संगीता बिजलानी, सलमान खान के साथ रिलेशनशिप में थीं और जेबा बख्तियार संगीता बिजलानी की दोस्त थीं। जेबा बख्तियार यह अच्छी तरह से जानती थीं कि सलमान खान उनकी दोस्त संगीता बिजलानी के साथ रिलेशनशिप में हैं। इसी वजह से उन्होंने सलमान खान से दूरी बनाना ही जरूरी समझा और अपना होटल तक बदल लिया था। सलमान खान की यह ख्वाहिश थी कि वह जेबा बख्तियार को डेट करें परंतु वह ख्वाहिश पूरी ना हो पाई।

जेबा बख्तियार का करियर

पाकिस्तान के बलूचिस्तान में जन्मी जेबा बख्तियार का एक्टिंग डेब्यु पाकिस्तानी टीवी सीरियल “अनारकली” से हुआ था। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा था। राज कपूर जेबा बख्तियार की खूबसूरती से प्रभावित थे और उन्होंने जेबा को फिल्म “हिना” ऑफर कर दी थी। जेबा बख्तियार कुछ और बॉलीवुड फिल्मों में नजर आई थीं। आपको बता दें कि जेबा बख्तियार की पहली शादी 19 साल की उम्र में 1982 में हुई थी। पति से अलग होने के बाद उन्होंने अभिनय की दुनिया में कदम रखा था।

Back to top button