बॉलीवुड

सतीश कौशिक की मौत में हुआ बड़ा खुलासा, पुलिस को फार्म हाउस से मिली आपत्तिजनक दवाइयां

बॉलीवुड इंडस्ट्री के मशहूर अभिनेता और निर्देशक सतीश कौशिक का निधन 9 मार्च को हो गया था। 66 साल की उम्र में सतीश कौशिक ने अंतिम सांस ली। सतीश कौशिक बॉलीवुड में 40 साल तक सक्रिय रहे। अभिनेता बहुमुखी प्रतिभा के धनी थे लेकिन बीते बुधवार सतीश कौशिक का दिल्ली में आकस्मिक निधन हो गया। जैसे ही उनके निधन की खबर सामने आई, तो हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में दुख का माहौल छा गया है।

ऐसा बताया जा रहा था कि सतीश कौशिक की मौत दिल का दौरा पड़ने की वजह से हुई है। सतीश कौशिक होली का त्यौहार मनाने के लिए मुंबई से दिल्ली पहुंचे थे, जहां पर वह एक फार्म हाउस पर गए थे। इसी दौरान उनकी तबीयत बिगड़ी, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया लेकिन अस्पताल पहुंचने से पहले ही उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

आपको बता दें कि गुरुवार को दिल्ली के डीडीयू अस्पताल में सतीश कौशिक का पोस्टमार्टम कराया गया था, जिसके बाद उनके शव को मुंबई ले जाया गया। सतीश कौशिक का अंतिम संस्कार मुंबई के वर्सोवा में किया गया था। लेकिन अब पुलिस को सतीश कौशिक के पोस्टमॉर्टम की डिटेल रिपोर्ट आने का इंतजार है। दिल्ली पुलिस के सूत्रों का ऐसा बताना है कि आखिर सतीश कौशिक की मौत की सही वजह क्या थी, इसको जानने के लिए विस्तृत पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट का इंतजार पुलिस कर रही है।

पुलिस को फॉर्म हाउस से मिली ‘आपत्तिजनक दवाइयां’

शुरुआती जांच में सतीश कौशिक की मौत की वजह हार्ट अटैक बताई गई थी लेकिन पुलिस इस पूरे मामले की गहनता से जांच कर रही है। साउथ वेस्ट दिल्ली में स्थित फार्म हाउस का जिला पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने दौरा किया था। जहां पर पार्टी का आयोजन क‍िया गया था, वहां से पुल‍िस जांच टीम को आपत्तिजनक दवाओं के पैकेट मिले हैं।

पार्टी में शामिल होने वाले सभी मेहमानों की सूची खंगाल रही है पुलिस

वहीं पुलिस ने होली की पार्टी में आए मेहमानों की लिस्ट भी तैयार की है, जो उस वक्त फार्म हाउस में मौजूद थे। जी हां, पार्टी में शामिल होने वाले सभी मेहमानों की सूची भी पुलिस खंगाल रही है। ऐसा बताया जा रहा है कि पार्टी में एक उद्योगपति भी शामिल था, जो एक मामले में वांछित है। सूत्र बताते हैं कि सतीश कौशिक ने जिस दोस्त के फार्म हाउस में होली की पार्टी की थी वहां से जांच के दौरान कुछ आपत्तिजनक दवाई के पैकेट भी बराबर हुए हैं।

वहीं यह खबर भी सामने आई है कि जो सतीश कौशिक का दोस्त विकास मालू है उसका बिजवासन में मालू फार्म हाउस है। इस पर सालों पुराना एक रेप केस था, पर वह कहां का मामला है यह पुलिस जांच करने में जुटी है। वहीं पुलिस जांच में यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि फार्म हाउस पर मिले आपत्तिजनक दवाइयों के पैकेट किसके लिए और क्यों आए थे? क्या इनका सतीश कौशिश से कोई संबंध था?

पुलिस के सूत्रों के अनुसार सतीश कौशिक जिस फार्म हाउस पर मौजूद थे, वहां पार्टी में 10 से 12 लोग शामिल हुए थे, उन सभी गेस्ट की लिस्ट भी तैयारी की जा रही है। हालांकि, पुलिस के अधिकारियों का ऐसा कहना है कि पोस्टमॉर्टम में कुछ संदिग्ध नहीं आया है। डॉक्टर्स ने इसे हार्ट अटैक बताया है। बाकी शरीर में क्या कुछ था वह पूरी पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद साफ हो पाएगा, जिसके लिए विसरा सैंपल प्रिजर्व करा दिया गया है।

अनुपम खेर ने की थी सतीश कौशिक की मौत की पुष्टि

आपको बता दें कि सतीश कौशिक के मौत की पुष्टि उनके जिगरी दोस्त और बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने की थी। अनुपम खेर ने यह बताया था कि सतीश कौशिक किसी से मिलने के लिए गुड़गांव में एक फार्म हाउस पर गए हुए थे। जब वह फार्म हाउस से वापस आ रहे थे, तो अचानक ही कार में सतीश कौशिक को दिल का दौरा पड़ा और फिर उन्हें गु़डगावा फोर्टिस हॉस्पिटल में ले जाया गया था।

सतीश कौशिक पत्नी और बेटी को छोड़ गए अकेला

आपको बता दें कि सतीश कौशिक ने साल 1985 में शशि कौशिक से शादी रचाई थी। शादी के बाद कपल ने बेटे का स्वागत किया, जिसका नाम शानू कौशिक था लेकिन 1996 में सिर्फ 2 साल की उम्र में ही शानू कौशिक की मृत्यु हो गई थी, जिसके बाद सतीश कौशिक पूरी तरह से टूट गए थे। काफी लंबे समय के बाद एक्टर ने साल 2012 में सरोगेसी के जरिए बेटी वंशिका कौशिक का वेलकम किया। बेटी के जन्म के बाद उनके जीवन में फिर से खुशियां लौट आईं। लेकिन अब सतीश कौशिक अपने पीछे अपनी पत्नी और बेटी को अकेला छोड़ गए।

Back to top button