बॉलीवुड

3 शादियां कर चुके हैं भजन सम्राट अनूप जलोटा, 2 से हो गया तलाक और तीसरी बीवी का हो गया देहांत

एंटरटेनमेंट की दुनिया एक ऐसी है, जहां पर रोजाना ही नए नए रिश्ते बनते हैं और कई रिश्ते बिगड़ते भी हैं। ऐसे बहुत से कलाकार हैं जो शादी के बंधन में बंध गए हैं और वह अपनी एक ही शादी निभा रहे हैं लेकिन कई कलाकार ऐसे भी हैं जो शादी करने के बावजूद भी अकेले रह जाते हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं भजन सम्राट अनूप जलोटा की, जो अपनी मखमली आवाज से किसी को भी दीवाना बना देते हैं।

भजन सम्राट अनूप जलोटा की निजी जिंदगी किसी फिल्म से कम दिलचस्प नहीं है। उन्होंने अपने जीवन में तीन बार शादी रचाई हैं। लेकिन उनका वैवाहिक जीवन असफल साबित हुआ। तीन शादी करने वाले अनूप जलोटा दो पत्नियों से रिश्ता नहीं निभा सके, उनका दो पत्नियों से तलाक हो गया है। वहीं तीसरी पत्नी अब इस दुनिया को छोड़कर जा चुकी हैं।

भागकर अपनी शिष्या से अनूप जलोटा ने की थी पहली शादी

आपको बता दें कि 69 वर्षीय अनूप जलोटा अक्सर लाइव शो देते रहते हैं। वैसे तो अपनी आवाज का जादू बिखेरने वाले अनूप जलोटा ने गजल गायकी भी की है लेकिन उन्हें भजन के लिए अधिक जाना जाता है। “ऐसी लागी लगन, मीरा हो गई मगन” जैसे एक से बढ़कर एक भजन गाने वाले अनूप जलोटा का गायकी सफर तो सफल साबित हुआ लेकिन उनकी शादीशुदा जिंदगी का सफर असफल रहा।

अनूप जलोटा के जीवन में सबसे पहले गुजराती लड़की सोनाली सेठ, प्यार बनकर आई थी। सोनाली, अनूप जलोटा की शिष्या थीं और उनसे संगीत सीखती थीं। बाद में एक बड़ी गायिका बनीं। दोनों के घरवाले इनके रिश्ते से खुश नहीं थे। आखिरकार दोनों ने भागकर शादी कर ली थी। बता दे कि संगीत समारोह में अनूप और सोनाली जलोटा काफी पॉपुलर जोड़ी हुआ करती थी लेकिन यह शादी लंबे समय तक ना चल सकी और यह तलाक लेकर एक दूसरे से अलग हो गए।

दूसरी पत्नी से भी हो गया तलाक

सोनाली से तलाक के बाद अनूप को अपना नया प्यार मिल गया। इस बार अनूप जलोटा ने अरेंज मैरिज करने का फैसला लिया। अनूप जलोटा की दूसरी शादी बीना भाटिया के साथ उनके माता-पिता ने करवा दी। लेकिन यह शादी भी ज्यादा समय तक ना चल सकी। यह रिश्ता भी तलाक पर जाकर खत्म हुआ। भजन सम्राट एक बार फिर अकेले रह गए थे।

तीसरी पत्नी का हो गया देहांत

वहीं दूसरी पत्नी से भी तलाक के बाद फिर से अनूप जलोटा को अपना तीसरा प्यार मिल गया। अनूप जलोटा की तीसरी शादी पूर्व पीएम इंदर कुमार गुजराल की भतीजी मेधा गुजराल से हुई थी। यह अनूप जलोटा की तीसरी और मेधा की दूसरी शादी थी। इससे पहले मेधा ने डायरेक्टर शेखर कपूर से शादी की थी। साल 1996 में अनूप जलोटा और मेधा का एक बेटा भी हुआ। दोनों ने बेटे का नाम आर्यमन रखा। लेकिन जिंदगी ने अनूप जलोटा के बारे में कुछ और ही सोचा था।

अनूप जलोटा के जीवन में पत्नी का सुख ज्यादा दिनों तक ना चल सका। मेधा किडनी की बीमारी से ग्रस्त हो गईं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो मेधा का न्यूयॉर्क में लंबे समय तक इलाज चला था। इसके बाद वह जिंदगी की जंग हार गईं। मेधा का साल 2014 में लिवर फेल होने से निधन हो गया।

बिगबॉस में जसलीन मठारू संग भी खूब रोमांस किया था अनूप जलोटा ने , देखें तस्वीरें

Back to top button
?>