बॉलीवुड

शाहिद से काजल अग्रवाल तक, कभी फिल्मों में बैकग्राउंड डांसर थे ये स्टार, फिर बन गए मशहूर कलाकार

हिंदी सिनेमा में काम करना और फिर खुद को साबित करना कोई आसान कमा नहीं होता है. अजा जो बड़े-बड़े स्टार है कल वे कुछ नहीं हुआ करते थे. कोई कहीं नौकरी करता था तो किसी ने फिल्मों में बतौर बैकग्राउंड डांसर भी काम किया. आज हम आपको बॉलीवुड के पांच ऐसे सितारों के बारे में बताएंगे जो कभी बैकग्राउंड डांसर हुआ करते थे लेकिन आगे जाकर बॉलीवुड में वे बड़ा नाम बन गए.

शाहिद कपूर

shahid kapoor

शाहिद कपूर की गिनती हिंदी सिनेमा एके बेहतरीन अभिनेताओं में होती है. शाहिद कपूर करीब 18 सालों से बॉलीवुड में सक्रिय हैं. वे अपने लंबे करियर में अच्छा खासा नाम कमा चुके हैं. हालांकि शाहिद कभी बैकग्राउंड डांसर हुआ करते थे. बता दें कि शाहिद अभिनेता पंकज कपूर के बेटे हैं.

shahid kapoor

बतौर बैकग्राउंड डांसर शाहिद ने बॉलीवुड की ‘दिल तो पागल है’ और ‘ताल’ जैसी फिल्मों में काम किया है. बात अभिनेता के वर्कफ़्रंट की करें तो आख़िरी बार वे फिल्म ‘जर्सी’ में नजर आए थे जो कि फ्लॉप रही थी.

काजल अग्रवाल

काजल अग्रवाल दक्षिण भारतीय सिनेमा और हिंदी सिनेमा की लोकप्रिय अदाकारा हैं. वे बॉलवुड और साउथ दोनों ही जगह खुद को साबित कर चुकी हैं. बॉलीवुड में सिंघम और स्पेशल 26 जैसी फिल्मों में काम कर चुकी काजल कभी बैकग्राउंड डांसर हुआ करती थीं.

ख़ास बात यह है कि काजल के करियर की शुरुआत ही बैकग्राउंड डांसर के रूप में हुई थी. वे ‘क्यों हो गया ना’ फिल्म के एक गाने में बैकग्राउंड डांसर के रूप में नजर आई थीं. इसके बाद वे साउथ की फिल्मों में बतौर एक्ट्रेस नजर आई और फिर बॉलीवुड में भी काम किया.

फराह खान

farah khan

फराह खान एक मशहूर निर्देशक और कोरियोग्राफर है. फराह खान हिंदी सिनेमा से लंबे समय से जुड़ी हुई है. जितेंद्र और गोविंदा की फिल्म सदा सुहागन के एक गाने में उन्हें बैकग्राउंड डांसर के रूप में देखा गया था. यह फिल्म साल 1986 में रिलीज हुई थी.

farah khan

कभी बैकग्राउंड डांसर रही फराह आगे जाकर एक मशहूर कोरियोग्राफर बनी. इतना ही नहीं उन्होंने निर्देशन के क्षत्र में भी हाथ आजमाया और उन्हें यहां भी सफलता एवं लोकप्रिया मिली

दीया मिर्जा

दीया मिर्जा हिंदी सिनेमा की खूबसूरत अभिनेत्री हैं. 41 वर्षीय दीया मिर्जा ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में काम किया है. हालांकि वे इससे पहले बैकग्राउंड डांसर के रुप में बड़े पर्दे पर नजर आई थी. उन्होंने साल 1999 में तमिल फिल्म के गाने में बैकग्राउंड डांस किया था.

इसके बाद दीया ने साल 2000 एशिया पैसिफिक और फेमिना मिस इंडिया पैसिफिक का खिताब जीता था. फिर उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री ली. कई फिल्मों में वे बतौर मुख्य अभिनेत्री देखने को मिली.

सुशांत सिंह राजपूत

sushant singh rajput

सुशांत सिंह राजपूत अब हमारे बीच नहीं है हालांकि वे भी बैकग्राउंड डांसर हुआ करते थे. उन्होंने छोटे पर्दे के धरावाहिक ‘पवित्र रिश्ता’ में मुख्य भूमिका निभाई थी जबकि वे ‘धूम 2’ फिल्म के गाने ‘धूम अगेन’ में बैकग्राउंड डांसर के रुप में नजर आए थे.

ssr

सुशांत ने आगे जाकर बॉलीवुड में बतौर मुख्य अभिनेता काम किया था. वे काय पो छे, शुद्ध देसी रोमांस और एम एस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी’ जैसी फिल्मों में काम किया था. 14 जून 2020 को अभिनेता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी.

Back to top button