बॉलीवुड

मुंबई-लखनऊ में आलीशान घर, कई लग्जरी कारों का कलेक्शन, इतनी संपत्ति के मालिक है जिम्मी शेरगिल

हिंदी सिनेमा के लोकप्रिय अभिनेता जिम्मी शेरगिल हर साल 3 दिसंबर को अपना जन्मदिन मनाते हैं. जिम्मी शेरगिल का जन्म 3 दिसंबर 1970 को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर में हुआ था. करीब ढाई दशक से जिम्मी शेरगिल हिंदी सिनेमा में काम कर रहे हैं. वे अब तक हिंदी सिनेमा की कई सफल फिल्मों में नजर आ चुके हैं.

जिम्मी शेरगिल ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1996 में की थी. जब 90 का दशक आधा बीत चुका था तब बॉलीवुड में जिम्मी शेरगिल की शुरुआत हुई. उनकी पहली फिल्म थी ‘माचिस’. साल 1996 में आई इस फिल्म का निर्देशन गुलजार ने किया था. फिल्म में जिम्मी संग तब्बू, कंवलजीत सिंह, चंद्रचूड़ सिंह जैसे कलाकार भी नजर आए थे.

जिम्मी शेरगिल अपना 52वां जन्मदिन मना रहे हैं. इस उम्र में भी अभिनेता बेहद फिट है. उन्होंने खुद को बहुत अच्छे तरीके से मेंटेन कर रखा है. आइए आज आपको उनके जन्मदिन के ख़ास मौके पर उनकी कुल संपत्ति, उनके कार कलेक्शन और लग्जरी लाइफ के बारे में बताते हैं.

80-100 करोड़ रुपये की कुल संपत्ति

jimmy shergill

जिम्मी शेरगिल हिंदी सिनेमा के रईस कलाकारों में गिने जाते हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभिनेता की कुल संपत्ति 80 से 100 करोड़ रुपये के बीच बताई जाती है. उनके पास करोड़ों रुपये की संपत्ति के अलावा लग्जरी कारों का शानदार कलेक्शन भी है. उनके पास सुख सुविधा की हर एक चीज मौजूद है.

फिल्मों के अलावा यहां से भी होती है जिम्मी की मोटी कमाई

jimmy shergill

जिम्मी शेरगिल की कमाई का मुख्य जरिया फ़िल्में ही है. एक फिल्म के लिए वे अच्छी खासी रकम वसूल लेते हैं. हालांकि उनकी कमाई फिल्मों के अलावा कई बड़े ब्रांड्स का विज्ञापन करके भी होती है.

15-20 करोड़ रुपये के घर में रहते हैं जिम्मी

जिम्मी ‘मायानगरी’ मुंबई में ही रहते हैं. उनके घर की कीमत करोड़ों में है. वे अपने परिवार संग मुंबई में एक आलीशान अपार्टमेंट में रहते हैं. उनके घर में सुख सुविधा ाकी हर एक चीज मौजूद है. बात अभिनेता के घी की कीमत की करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनके घर की कीमत 15-20 करोड़ रुपये है.

लखनऊ में भी है घर, पंजाब में शानदार फार्म हुस

जिम्मी केवल मुंबई में ही आलीशान घर के मालिक नहीं है बल्कि उनका एक बंगला उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी है. इसके अलावा उनके पास पंजाब में एक फार्म हॉउस भी है.

लग्जरी कारों का शानदार कलेक्शन

जिम्मी को लग्जरी गाड़ियों का काफी शौक है. उनके कार कलेक्शन में मर्सिडीज बेंज जी 63 एएमजी (Mercedes-Benz G 63 AMG), रेंज रोवर (Range Rover) के साथ फरारी (Ferrari) जैसी बेशकीमती गाड़ियां शामिल है. इनकी कीमत करोड़ों में है. वहीं उनके पास हार्ले डेविडसन (Harley Davidson) जैसी बेहद कीमती बाइक भी है.

jimmy shergill

Back to top button