बॉलीवुड

इस मजबूरी में सलीम खान ने की थी हेलन से दूसरी शादी, अपनी पत्नी और चारों बच्चों को दिया था धोखा

गुजरे दौर के मशहूर पटकथा लेखक सलीम खान 87 साल के हो गए हैं. सलीम खान का जन्म 24 नवंबर 1935 को मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में हुआ था. काम की तलाश में, करियर में कुछ बड़ा करने के उद्देश्य से सलीम खान जवानी के दिनों में इंदौर से मुंबई आ गए थे.

salim khan

सलीम अभिनेता बनना चाहते थे लेकिन इस काम में वे कुछ ख़ास कर नहीं पाए. फिर उन्होंने लेखन के क्षेत्र में हाथ आजमाया और हिंदी सिनेमा को कई शानदार फ़िल्में दी. उन्होंने कई बेहतरीन फिल्मों की कहानियां लिखी है. सलीम खान अपनी निजी जिंदगी से भी खूब सुर्खियां बटोर चुके हैं.

salim khan

सलीम खान ने साल 1964 में सलमा खान से शादी की थी. शादी के बाद दोनों चार बच्चों के माता-पिता बने. दोनों के तीन बेटे सलमान खान, अरबाज खान और सोहेल खान है. वहीं कपल की एक बेटी का नाम अलवीरा खान अग्निहोत्री है.

salim khan salman khana arbaaz khan salma khan family

शादीशुदा होने और चार बच्चों के पिता होने के बावजूद सलीम खान ने एक और शादी कर ली थी. सलीम की दूसरी शादी मशहूर अभिनेत्री हेलन से हुई थी. हेलन गुजरे दौर में अपने डांस से हर किसी का दिल जीत लिया करती थी. हेलन दूसरे विश्वयुद्ध की त्रासदी के बाद भारत आ गई थीं.

salim khan

भारत आकर वे हिंदी सिनेमा में काम करने लगी. यहां पर उन्होंने पहले कुछ एक फिल्मों में काम किया और फिर उन्हें काम मिलने में मशक्कत करनी पड़ी. इसी बीच सलीम से उनकी मुलाकात हुई. दोनों में दोस्ती हो गई और फिर जल्द ही रिश्ता प्यार में बदल गया.

सलीम और हेलन के रिश्ते की खबर बाहर भी आ चुकी थी. दोनों का रिश्ता छिपाए नहीं छिपा. दोनों ने ऐसे समय में एक दूसरे का साथ दिया और हमेशा साथ रहने का वचन ले लिया. जब सलीम और हेलन के रिश्ते की चर्चा आम तौर पर भी होने लगी तो सलीम ने हेलन से शादी कारण का फैसला ले लिया.

salim khan

सलीम खान ने सोचा कि वे हेलन को लोगों के हंसने के लिए अकेला नहीं छोड़ सकते है. इसके बाद दोनों ने बिना किसी की परवाह किए शादी रचा ली. साल 1981 में दोनों ने शादी कर ली. बता दें कि सलीम के साथ ही यह हेलन की भी दूसरी शादी थी. हेलन ने पहली शादी साल 1957 में फिल्म निर्देशक प्रेम नारायण अरोरा से की थी. साल 1974 में दोनों का तलाक हो गया था.

salim khan and helen

शादी के बाद सलीम और हेलन की कोई संतान नहीं हुई. लेकिन दोनों ने अर्पिता खान शर्मा को गोद लिया था. बता दें कि अर्पिता की शादी साल 2014 में बॉलीवुड अभिनेता आयुष शर्मा से हुई थी.

Back to top button