बॉलीवुड

15 की उम्र में शादी करने वाली थी एकता कपूर, लेकिन पिता के कारण 47 की उम्र में भी हैं कुंवारी

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता जीतेन्द्र ने फ़िल्मी दुनिया में बड़ा नाम कमाया था. 70 और 80 के दशक में जीतेन्द्र काफी मशहूर रहे थे. उनके योगदान को भुलाया नहीं जा सकता है. अपने सफल फ़िल्मी करियर में जीतेन्द्र कई फिल्मों में नजर आए. हालांकि अब वे एक लंबे अरसे से फ़िल्मी पर्दे से दूर है.

hema and jitendra

जीतेन्द्र अपनी निजी जिंदगो को लेकर भी चर्चा में रहे हैं. कभी उनका रिश्ता अभिनेत्री रेखा संग था. वहीं हेमा मालिनी संग भी उनका नाम जुड़ा था. दोनों की शादी भी तय हो चुकी थी लेकिन एन मौके पर धर्मेंद्र ने पहुंचकर दोनों की शादी में विघ्न डाल दिया था और शादी नहीं हो पाई.

jitendra

बता दें कि जब जीतेन्द्र की हेमा से शादी होने वाली थी तब जीतेन्द्र शोभा कपूर को डेट कर रहे थे. आगे जाकर शोभा ही जीतेन्द्र की पत्नी बनी. जीतेन्द्र ने शोभा कपूर से साल 1974 में ब्याह रचा लिया था. शादी के बाद दोनों दो बच्चों के माता-पिता बने. कपल की बेटी का नाम एकता कपूर और बेटे का नाम तुषार कपूर है.

तुषार कपूर ने भी पिता की राह पर चलते हुए बॉलीवुड में काम किया लेकिन उन्हें पिता की तरह लोकप्रियता नहीं मिली. वहीं एकता कपूर किसी पहचान की मोहताज नहीं है. एकता कपूर को टीवी इंडस्ट्री की क्वीन कहा जाता है. वे टीवी जगत की सबसे सफल प्रोड्यूसर कहलाती हैं. वैसे आपको बता दें कि एकता और तुषार में एक बात कॉमन है. दोनों ने ही शादी नहीं की है. इसके अलावा एक और बात यह है कि दोनों ही बिन शादी माता-पिता बन चुके हैं.

jitendra and shobha kapoor

जीतेन्द्र की बेटी एकता कपूर का जन्म 7 जून 1975 को मुंबई में हुआ था. 47 साल की हो चुकी एकता कपूर ने शादी नहीं की है. लेकिन वे बिन शादी ही मां बन चुकी हैं. उनका एक बेटा है जिसका नाम रवि कपूर है. वैसे आप सोच रहे होंगे कि एकता ने शादी क्यों नहीं की या उनकी शादी क्यों नहीं हुई ? तो आइए आपको बताते है इसके पीछे का कारण. इस संबंध में खुलासा खुद एकता ने किया था.

एकता ने एक साक्षात्कार के दौरान कहा था कि जब वे महज 15 साल की थी तब ही वे शादी करने वाली थी. लेकिन तब उनके पिता जीतेन्द्र ने उनका मार्गदर्शन किया था. जीतेन्द्र ने अपनी लाड़ली से कहा था कि या तो तुम शादी कर लो और खूब पार्टी करो जैसा तुम चाहती हो, या फिर मेरे अनुसार अभी काम करना शुरू कर दो.

पिता द्वारा दिए गए विकल्पों के बाद एकता ने अपने करियर पर ध्यान दिया. पिता की उस बात ने एकता कपूर को टीवी इंडस्ट्री की सबसे सफल और सबसे लोकप्रिय निर्माता बना दिया. उन्होंने बॉलीवुड में निर्माता के रूप में अपनी शुरुआत साल 2001 में आई फिल्म ‘क्योंकि…मैं झूठ नहीं बोलता’ से की थी.

43 की उम्र में मां बनी थी एकता…

ekta kapoor

बता दें कि 47 साल की एकता 43 साल की उम्र में सेरोगेसी के जरिए मां बनी थी. बेटे का नाम एकता ने पिता जीतेन्द्र के अलसी नाम ‘रवि कपूर’ के नाम पर रखा था.

Back to top button