बॉलीवुड

10वीं में 3 बार फेल, 15 की उम्र में गए जेल, लगे यौन शोषण के आरोप, विवादों के किंग है साजिद खान

देश के सबसे चर्चित और विवादित रियलिटी शो ‘बिग बॉस’ के नए सीजन की शुरुआत शनिवार, 1 अक्टूबर से हो गई. बिग बॉस 16 कलर्स टीवी पर शुरू हो चुका है. हर बार की तरह इस बार भी दर्शक जानना चाह रहे है कि आखिर इस बार बिग बॉस के घर में कौन-कौनसे प्रतियोगियों ने हिस्सा लिया है.

बिग बॉस 16 के घर में कई गुमनाम और कई जाने-माने चेहरे नजर आ रहे हैं. लगभग हर प्रतियोगी दर्शकों के बीच अपनी पहचान रखता है. हालांकि बिग बॉस 16 में एक प्रतियोगी ऐसा भी है जो बॉलीवुड में अपनी खास पहचान बना चुका है. इसके बावजूद वो अब बिग बॉस 16 में नजर आ रहा है.

bigg boss

यहां बात हो रही है साजिद खान की. साजिद खान एक जाना-माना नाम है. साजिद खान किसी पहचान के मोहताज नहीं है. वे बॉलीवुड के लोकप्रिय निर्देशक हैं. वहीं मशहूर निर्देशक और कोरियोग्राफर फराह खान के छोटे भाई है. तो आइए इसी बीच आपको साजिद के बारे में कुछ ख़ास बातें बताते हैं.

sajid khan

साजिद खान का जन्म 23 नवंबर 1970 को मुंबई में हुआ था. 51 वर्षीय साजिद बॉलीवुड के बड़े-बड़े स्टार्स के साथ अच्छा रिश्ता साझा करते हैं. वे अपने करियर में ‘डरना जरूरी है’, ‘हे बेबी’, ‘हाउसफुल’, ‘हाउसफुल 2’ जैसी सुपरहिट फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं.

बचपन में झेला माता-पिता के अलग होने का दर्द…

sajid khan

बचपन से ही साजिद ने दर्द देखा और झेला है. उनकी उम्र महज 6 साल थी तब ही उनके माता-पिता अलग हो गए थे. उनकी मां का नाम मेनका ईरानी और पिता का नाम कामरान खान था. साजिद जब 14 साल के हुए तो उनके पिता का देहांत हो गया था. साजिद का जन्म एक मध्यम वर्गीय परिवार में हुआ था.

15 की उम्र में गए जेल…

sajid khan

महज 15 साल की उम्र में साजिद को जेल की हवा खानी पड़ी थी. उन्होंने एक साक्षात्कार के दौरान खुलासा किया था कि, ”वो अपने फ्रेंड के साथ फिल्म देखने गए थे. फिल्म देखने के बाद वह घर लौट रहे थे, तभी उन्होंने दोस्त से कहा कि वह रेलवे ट्रैक के बीच से चलकर घर जाएंगे. इसके बाद हवलदार ने हम दोनों को पकड़ा. मैं भागा तो हवलदार ने डंडा मारा. हमें पूरी रात लॉकअप में रखा गया था. हालांकि, सुबह एक पुलिस अधिकारी आया और उसने हमारी बातों से इंप्रेस होकर हमें छोड़ दिया”.

10वीं में तीन बार हुए फेल…

साजिद खान पढ़ाई में ज्यादा अच्छे नहीं थे. इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि 10वीं कक्षा की परीक्षा में वे एक-दो बार नहीं बल्कि तीन बार फेल हुए थे.

मशहूर एक्ट्रेस-मॉडल ने साजिद पर लगाए यौन शोष के आरोप…

sajid khan

साजिद ने अच्छी खासी लोकप्रियता हासिल की लेकिन ‘मी टू’ मूवमेंट के बाद उनकी बदनामी भी खूब हुई. सलोनी चोपड़ा, प्रियंका बोस, अहना कुम्रा जैसी कई अभिनेत्रियों और मॉडल्स ने साजिद पर यौन शोषण के आरोप लगाए थे. वहीं बिपाशा बसु और दीया मिर्जा जैसी अभिनेत्रियों ने साजिद को महिलाओं के प्रति असभ्य और बदतमीज शख्स बताया था.

Back to top button