बॉलीवुड

‘अकेली और सुंदर औरत का लोग फायदा..’ जब पति की मौत के बाद छलका था सोनाली फोगाट का दर्द

टीवी के पॉपुलर शो ‘बिग बॉस-14’ के जरिए मशहूर हुई टिकटोक स्टार और अभिनेत्री सोनाली फोगाट के निधन से हर कोई सकते में है। बता दें सोमवार को गोवा ट्रिप के दौरान 42 साल की उम्र में सोनाली फोगाट को कार्डियक अरेस्ट आया जिसके कारण उनकी मौत हो गई। हालांकि उनके परिवार वाले उनकी मौत पर शक जता रहे हैं।

sonali phogat

बता दे साल 2016 में सोनाली फोगाट की पति की भी संदिग्ध तरीके से मौत हुई थी। उनका शव उनके फार्महाउस के खेत में पड़ा मिला था। पति की मौत के बाद सोनाली फोगाट काफी टूट चुकी थी और इसके बारे में उन्होंने अपना दर्द भी बयां किया था। आइए जानते हैं सोनाली फोगाट ने क्या कहा था?

पति की मौत बाद कई लोगों ने फायदा…

दरअसल, एक इंटरव्यू के दौरान सोनाली फोगाट ने बताया था कि उनके पति की मौत के बाद लोगों ने उनका फायदा उठाना चाहा। उनकी जिंदगी में ऐसी कई मुश्किलें आ जब उन्हें लगा कि अकेली औरत के लिए रहना कितना मुश्किल है। हालांकि इन मुश्किलों ने उन्हें मजबूत बनाया और कभी भी हिम्मत नहीं हारी।

sonali phogat

बता दे 6 साल पहले सोनाली फोगाट के पति संजय फोगाट हिसार स्थित अपने फार्म हाउस पर गए थे। इस दौरान सोनाली मुंबई में थी तभी उनके पति की खेत में लाश मिली थी। सोनाली और संजय की एक बेटी है जिसकी परवरिश सोनाली अकेले कर रही थी। वहीं पति की मौत के बाद सोनाली सदमे में चली गई थी। इस दौरान उन्होंने कई मानसिक प्रताड़ना भी झेली।

sonali phogat

पिछले दिनों हुए एक इंटरव्यू के दौरान सोनाली फोगाट ने बताया था कि वह एक साधारण परिवार से ताल्लुक रखती है। उनका परिवार किसान है और जब दसवीं क्लास में थी तभी उनकी शादी कर दी गई थी। इसके बाद उन्होंने अकेले के दम पर अपनी पहचान बनाई। सोनाली फोगाट ने बताया था कि, “हरियाणा में सिर्फ मर्द ही घर से बाहर जाते हैं। यही हाल हमारे परिवार का भी था। मेरे ससुराल वालों ने पढ़ाई की इजाजत तो दी, लेकिन कमाने की नहीं।”

sonali phogat

आगे सोनाली ने बताया था कि, “इसके बाद मैंने अपने पति को किसी तरह मनाया और एक्टिंग लाइन में मुझे मौका मिला। लेकिन वहां मेरी मदद करने वाला कोई नहीं था। मुझे सब अकेले ही करना था। इसके बाद मैं राजनीति से जुड़ी। इस दौरान मेरे पति ने मुझे काफी सपोर्ट किया।

लेकिन पति की मौत के बाद मैंने औरत को लेकर लोगों की मानसिकता को समझा। जब कोई औरत अकेली और अच्छी दिखने वाली होती है तो लोग उसे जीने नहीं देते। लोग आपका फायदा उठाने का कोई मौका नहीं छोड़ते। मैंने बहुत मुश्किल वक्त देखा है, जिसने मुझे मजबूत बनाया है।”

अनाथ हो गई सोनाली फोगाट की 15 साल की बेटी

sonali phogat

बता दें, सोनाली ने अपने करियर की शुरुआत साल 2016 में आया टीवी सीरियल ‘एक मां जो लाखों के लिए बनी अम्मा’ से की थी। इसके अलावा उन्होंने कई हरियाणवी और पंजाबी फिल्मों में भी काम किया है। उनके निधन के बाद अब उनकी बेटी यशोधरा अकेली है। मीडिया रिपोर्ट की मानें तो यशोधरा को अभी उनकी मां की मौत की खबर नहीं दी गई। वह कक्षा 11वी छात्रा है और हॉस्टल में रहकर पढाई कर रही है।

Back to top button