बॉलीवुड

जन्माष्टमी 2022 : TV के वो 9 कलाकार जो ‘कृष्ण’ के रोल से हुए अमर, जानें अब कहाँ हैं?

टीवी की दुनिया में जब भी भगवान श्री कृष्ण का नाम आता है तो सबसे पहले जाने माने अभिनेता नितीश भारद्वाज का चेहरा सामने आता है। नितीश भारद्वाज ने भगवान श्री कृष्ण के रोल में बखूबी न्याय कर इसे हमेशा के लिए जीवंत बना दिया। इतना ही नहीं बल्कि बी आर चोपड़ा की ‘महाभारत’ में श्रीकृष्ण का किरदार निभाकर नितीश भारद्वाज को भगवान की तरह पूजा जाने लगा था।

हालांकि नीतीश भारद्वाज के अलावा भी कई एक्टर है जिन्होंने श्री कृष्ण के रोल से अपनी एक अलग छवि बनाई है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसे ही किरदारों के बारे में जो टीवी की दुनिया में काफी पॉपुलर हुए।

नितीश भारद्वाज
बता दें, नीतिश भारद्वाज ने बी आर चोपड़ा के ‘महाभारत’ धारावाहिक में भगवान श्री कृष्ण का रोल अदा किया था जिसमें उन्हें काफी पसंद किया गया। इतना ही नहीं बल्कि नितीश भारद्वाज को इस किरदार से इतनी सफलता हासिल हुई थी कि लोग उन्हें भगवान की तरह पूजने लगे थे। नितीश भारद्वाज ने अपने करियर में टीवी सीरियल के साथ-साथ कई फिल्मों में भी काम किया है।

स्वप्निल जोशी
स्वप्निल जोशी ने रामानंद सागर की ‘कृष्णा’ में भगवान श्री कृष्ण का रोल निभाया था। सीरियल के माध्यम से स्वप्निल जोशी को काफी पॉपुलरिटी हासिल हुई।बता दे स्वप्निल जोशी ने मराठी इंडस्ट्री में कई फिल्मों में काम किया है।

swapnil joshi

सर्वदमन डी बनर्जी
बता दें, किशोरावस्था में जहां स्वप्निल जोशी ने कृष्णा का किरदार निभाया था तो इसके बाद सीरियल ‘कृष्णा’ में अभिनेता सर्वदमन डी बनर्जी ने कृष्णा का रोल अदा किया था। इसके अलावा सर्वदमन डी बनर्जी ने अपने करियर में कई फिल्मों में काम किया है। आखिरी बार वह सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म ‘एम एस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी’ में नजर आए थे।

swapnil joshi

मृणाल जैन
मशहूर अभिनेता मृणाल जैन ने सीरियल ‘कहानी हमारे महाभारत की’ में कृष्ण का रोल निभाया था। बता दे यह सीरियल साल 2008 में शुरू हुआ था। हालांकि यह सीरियल दर्शकों को कोई खास पसंद नहीं आया था। बता दे मृणाल ने अपने करियर में ‘दिल ही तो है’, ‘बंधन’, ‘उतरन’ जैसे कई टीवी सीरियल में काम किया है।

mrunal jain

मेघन जाधव
‘प्यार तूने क्या किया’, ‘सास बिना ससुराल’, ‘राधा कृष्ण’, ‘सूर्यपुत्र कर्ण’ जैसे कई टीवी सीरियल्स में नजर आ चुके मशहूर अभिनेता मेघन जाधव ने साल 2009 में आया टीवी सीरियल ‘जय श्री कृष्णा’ में कृष्णा का किरदार निभाया था। इस सीरियल में मेघन को काफी पसंद किया गया था।

meghan jadhav

विशाल करवाल
‘द्वारकाधीश भगवान श्री कृष्ण’ साल 2012 में आया था। इस सीरियल में विशाल करवाल ने भगवान श्री कृष्ण का रोल अदा किया था जिसमें उन्हें काफी पसंद भी किया गया। बता दें विशाल ने अपने करियर में ‘जमाई राजा’, ‘नागार्जुन एक योद्धा’, ‘रंगरसिया’ जैसे टीवी सीरियल्स में काम किया है। इसके अलावा उन्होंने बिग बॉस 6 में भी हिस्सा लिया था।

vishal karwal

सौरभ पांडे
अभिनेता सौरभ पांडे ने ‘सूर्यपुत्र कर्ण’ में भगवान कृष्ण का किरदार निभाया था। सौरभ पांडे को भी कृष्ण के किरदार में पसंद किया गया हालांकि सीरियल में काम करने के बाद से वह टीवी की दुनिया से दूर है।मीडिया रिपोर्ट की मानें तो सौरभ पांडे इन दिनों अपनी शादीशुदा लाइफ को एंजॉय कर रहे हैं।

vishal karwal

सुमेध मुद्गलकर
सुमेध मुद्गलकर को साल 2018 में आया सीरियल ‘राधा कृष्ण’ में कृष्ण के रोल में देखा गया था जिसमें फैंस ने उन्हें खूब पसंद किया। इसके अलावा उन्हें ‘जय कन्हैया लाल की’ टीवी सीरियल में भगवान विष्णु के किरदार में भी देखा जा चुका है और दोनों ही किरदारों में उन्होंने बखूबी न्याय किया और लोगों को भी उनका अभिनय पसंद आया।

sumedh mudgalkar

सौरभ राज जैन
सौरभ राज जैन छोटे पर्दे का एक बड़ा नाम है। बता दे सिद्धार्थ कुमार के सीरियल ‘महाभारत’ में सौरभ राज जैन ने भगवान कृष्ण का किरदार निभाया था जिसके जरिए उन्हें काफी सफलता हासिल हुई। इतना ही नहीं बल्कि सौरभ राज जैन की आवाज ने हर किसी को मंत्रमुग्ध कर दिया था। इस सीरियल के माध्यम से सौरभ राज जैन को खूब पसंद किया गया। बता दे सौरभ राज जैन ने अपने करियर में ‘खतरों के खिलाड़ी’, ‘नच बलिए’, ‘देवी आदि पराशक्ति’, ‘राधा कृष्ण’ जैसे कई शो में काम किया है।

sourabh

Back to top button