जानिये क्यों तारिक फतेह ने हामिद अंसारी को कहा पाकिस्तान में रहकर देखो कुछ दिन

हामिद अंसारी का उपराष्ट्रपति का कार्यकाल गुरुवार को पूरा हो गया लेकिन जाते-जाते हामिद अंसारी अपने विदाई भाषण में ऐसा बयान दे गए। जिस से पूरे देश में खलबली सी मच गई। उन्होंने देश में मुस्लिमों कि स्थिति को लेकर कहा की देश के मुस्लमान इस वक्त बेचैन हैं। और वे खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। मैं देश में बढ़ती असहनशीलता पर चिंतित हुं। लेकिन मशहूर मुस्लिम लेखक तारिक फतेह ने पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी के मुसलमानों पर दिए गए बयान की कड़ी आलोचना की है। और तारिक फतेह मैं हामिद अंसारी के बयान का जवाब अपने ही अंदाज में दिया है।

फतेह ने कहां दुनिया में भारत जैसा कोई देश नहीं :

उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी का दिया बयान तारिक फतेह के गले नहीं उतर रहा। तारीख फतेह ने भारत की प्रशंसा करते हुए कहा है कि दुनिया में भारत जैसा कोई देश नहीं है। भारत में ही मुसलमानों को सबसे ज्यादा सुरक्षा मिलती है। उन्होंने कहा है कि दुनिया में ऐसा 1 भी देश नहीं है जहाँ मुसलमानों को हज सब्सिडी दी जाती है। सिर्फ भारत को छोड़कर दुनिया में मुस्लिम देशों में भी मुसलमानो को वो छूट नहीं मिलती जो भारत में मिलती है। तारीख फतेह ने हामिद अंसारी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा अगर मुसलमान भारत में सुरक्षित नहीं है तो बांग्लादेशी मुसलमान भारत में क्यों आते हैं।

कुछ दिन पाकिस्तान में रह कर देख ले हामिद अंसारी :

तारिक फतह ने कहा की भारत में अगर हामिद अंसारी को असुरक्षा लग रही है तो वो कुछ दिन पाकिस्तान में रहकर देख लें, उनकी सारी की सारी गलतफहमी दूर हो जाएगी। मैं भी मुसलमान हूँ, मुझे पाकिस्तान में जान से मार दिया जायेगा, मुस्लमान होकर मैं पाकिस्तान में असुरक्षित हूँ। भारत आता हूँ तो सुरक्षित महसूस करता हूँ। आपको बता दें कि तारिक फतेह मशहूर लेखक और पत्रकार हैं। तारिक मूल रूप से पाकिस्तान के कराची के हैं। तारिक इस्लामी अतिवाद के खिलाफ बोलने और एक उदारवादी इस्लाम के पक्ष को बढ़ावा देने के लिये प्रसिद्ध हैं।

तारिक फतेह ने अपने ट्वीट में लिखा जय श्री राम :

तारीख फतेह इससे पहले भी अपने ट्वीट को लेकर चर्चा में आए थे। जब उन्होंने अपने ट्वीट में जय श्री राम लिखा था। दरअसल, जब बिहार में जेडीयू-बीजेपी गठबंधन की सरकार के इकलौत मुस्लिम मंत्री खुर्शीद उर्फ फिरोज अहमद ने विधानसभा में जय श्रीराम बोला था तो उनके खिलाफ फतवा जारी किया गया था। तब मशहूर मुस्लिम लेखक तारिक फतेह ने ट्वीट करते हुए जय श्री राम लिखा और साथ ही यह भी कहा कि अब जो उखाड़ना है उखाड़ लो।तारिक फतेह का ये ट्वीट सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। बहुत से यूजर्स ने तारिक के इस ट्वीट की सराहना भी की थी।