राशिफल

Rashifal 23 June: आज 6 राशि वालों की सुख समृद्धि और आमदनी में होगी वृद्धि, जीवन आनंदमय रहेगा

हम आपको शुक्रवार 23 जून का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन इत्यादि से जुड़ी जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 23 June 2023

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज ऑफिस में अधिक कार्य की वजह से आपका मन चिंतित रह सकता हैं। आप लाभ प्राप्त करने में सक्षम होंगे। ऑफिशियल कार्यो को लेकर आत्मविश्वास बढ़ेगा, काम के समर्पित जिसका फल भविष्य में प्राप्त होगा। मीडिया से जुड़े लोगों को भाग-दौड़ करनी पड़ेगी। आलस्य से मुक्ति मिलेगी और तरोताजगी के साथ कार्यक्षेत्र में जुटे रहेंगे। आप कला और साहित्य की ओर आकर्षित होंगे। आए हुए अवसर हाथ से निकल सकते हैं।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज किसी टारगेट को पूरा करने में सफल रहेंगे। आपको अपने प्रियजनों के साथ बहुत घमंडी या आक्रामक होने से बचना चाहिए। अधिक क्रोध करने से बचना चाहिए नहीं तो मानसिक तनाव में बढ़ोतरी हो सकती है। पड़ोसियों के साथ तालमेल बनाकर चलें, विवाद होने की आशंका है। प्राइवेट सेक्टर में नौकरी करते हैं, तो आपको ऐसा महसूस हो सकता है कि आप जो मेहनत कर रहे हैं, उसका आपको सही फल नहीं मिल रहा है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज वेतन वृद्धि या पदोन्नति का समाचार मिल सकता है। बड़े व्यापारियों को धन के निवेश से बचना चाहिए क्योंकि व्यापार को लेकर स्थितियां आपके पक्ष में नहीं हैं। सेहत में आज आंखों में दर्द और तनाव महसूस हो सकता है। भावनाओं को वश में रखें। मन की बात किसी को न बतलाएं। व्यसाय में अच्छा दिन रहेगा। दांपत्य रिश्ते में हो रही अनबन आज समाप्त होगी। फिजूल खर्चों को बंद करके अपने बैंक बैलेंस को मजबूत करने की कोशिश करें।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आप बहादुर दिल और सकारात्मक दृष्टिकोण के साथ समस्याओं का सामना करेंगे। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है। आज किसी अनहोनी के होने की आशंका बन रही है,इसलिए सावधान रहें। आपके आज कुछ पुराने रोग फिर से उभर सकते हैं। किसी महिला मित्र के सहयोग से आप अपने अधूरे कामकाज पूरे करेंगे। अपनों के प्रति कुछ नया करने का प्रयत्न कर सकते हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके वित्तीय मामले आसानी से आगे बढ़ेंगे। अर्थ लाभ प्राप्ति के रास्ते खुल सकते हैं। अनैतिक संबंधों के कारण आपकी छवि खराब हो सकती है। आध्यात्मिक खोज आपको अपना खोया हुआ आत्मविश्वास वापस पाने में मदद कर सकती है। धन लाभ धन संचय करने का प्रयत्न सफल हो सकता है। जीवनसाथी से आपको प्यार मिलेगा। कम्पटीशन एग्जाम की तैयारी कर रहे छात्रों को सफलता मिलने के योग बन रहे हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

पारिवारिक जीवन आनंदमय रहेगा और आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक जगह पर जा सकते हैं। आज का दिन आपके लिए कुछ आलस्य भरा रहेगा। आलस्य के चक्कर में आप अपने काफी कामों को छोड़ देंगे, जो बाद में आपके लिए परेशानी बन सकते हैं। बुरे मूड से बचें क्योंकि ज्यादातर मामलों में यह आपके आसपास के अन्य लोगों की नकारात्मकता के कारण होगा। लवमेट में चल रही गलतफहमियां आज दूर होंगी।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज सुस्त महसूस करेंगे जिससे आपके काम पूरे होने में देरी होगी। व्यापार में धन-लाभ के प्रबल योग रहेंगे। आज नए लोगों से संपर्क होगा और आपके नए मित्र भी बन सकते हैं। आप घर के सदस्यों की इच्छाओं को समझेंगे और उनकी पूरी तरह से सहायता भी करेंगे, लेकिन सलाह है कि क्रोध और भावुकता को काबू में रखें। विद्यार्थियों के लिए यह समय सफलता देने वाला है। परिवार के बीच में खुश को प्रसन्न पाएंगे। निवेश के मामले में सावधानी बरतें।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

घर और ऑफिस के बीच में उत्तम तालमेल रख सकेंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा, लेकिन आपको किसी पुराने चल रहे विवाद में कोर्ट कचहरी के चक्कर काटने पड़ सकते हैं, जिनको लेकर आप परेशान रहेंगे। खराब हेल्थ की वजह से आप अपने जरूरी कामों को नहीं कर पाएंगे। इसलिए अपने शरीर को आराम दें, जिससे आप तरोताजा महसूस कर पाएं। प्रेम संबंध यथावत रहेंगे। आपके दांपत्य रिश्ते में आपसी ताल मेल बना रहेगा।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज रुकावटें और अनसुलझे मामलों को छोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश करें। व्यर्थ की चिंताओं से बचना होगा। आज किसी शुभ कार्य में शामिल होने का अवसर मिल सकता है। परिवार का भी आपको आज अच्छा साथ मिलेगा। माता-पिता से स्नेह और सहयोग पाएंगे। कार्यक्षेत्र में छोटी-छोटी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। आप अपने बुजुर्गों को समय से दवाइयां दें, जिससे उनका स्वास्थ्य बेहतर रहेगा। स्वास्थ्य के लिहाज से फिट एंड फाइन रहेंगे।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज सामाजिक स्तर पर आप अधिक व्यस्त न रहें नहीं तो आप खुद के लिए भी समय नहीं निकाल पाएंगे। भाई-बहनों के साथ विवाद भी पारिवारिक जीवन में अस्थिरता पैदा कर सकता है। समर्पित परिश्रम से यदि आप वरिष्ठों को संतुष्ट कर सकते हैं। जरूरतमंद को भोजन कराएं, आपकी सभी समस्याओं का समाधान होगा। मुश्किलों के दिन अब खत्म हो गए हैं। अब आपको अपने जीवन को नई दिशा देने के बारे में विचार करना चाहिए।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। दाम्पत्य संबंधों में मधुरता बनी रहेगी। व्यक्तिगत बातचीत और व्यवहार में भावनात्मक वातावरण की अनुभूति होगी। मनोरंजन के पल बिताएंगे। आज आपको धन निवेश से भी लाभ होगा। आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा और मजबूत होगा। रोजी रोजगार की दिशा में चल रहा प्रयास सफल होगा। आपकी नौकरी के हालात में सुधार संभव है, किंतु स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां रह सकती है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप शारीरिक और मानसिक रूप से थकान और अस्वस्थता का अनुभव करेंगे। कुछ गतिविधियों में छोटी-छोटी बाधाएं आ सकती हैं। आप किसी नए व्यवसाय की योजना भी बना सकते हैं। किसी काम से शहर से बाहर ट्रिप पर जा सकते हैं। आप अपने रिश्ते को सुधारने का प्रयास करें। आज युवाओं को कारोबार और नौकरी की तलाश में सफलता मिलेगी। परिवार में नए सदस्य के आने की ख़बर आपको रोमांचित कर देगी।

आपने Rashifal 23 June 2023 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 23 June 2023 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 23 June 2023 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

Back to top button
?>