बॉलीवुड

इस डर के कारण जूही चावला ने दुनिया से सालों तक छिपाकर रखी अपनी शादी, सुनकर हैरान रह गए थे लोग

80 के दशक के मध्य में अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री जूही चावला 90 के दशक की मशहूर अदाकाराओं में गिनी जाती है. अपने दौर के कई बड़े सुपरस्टार के साथ काम करने वाली जूही चावला ने 90 के दशक में मुख्य अभिनेत्री के रूप में ढेरों शानदार फिल्मों में काम किया.

juhi chawla

जूही ने फैंस का दिल अपनी शानदार अदाकारी के साथ ही खूबसूरती और चुलबुली अदाओं से भी जीता है. हालांकि जूही ने साल 1995 में अचानक से शादी करके लाखों करोड़ों फैंस के दिल भी तोड़ दिए थे. गौरतलब है कि जूही जिस समय अपने फ़िल्मी करियर में शिखर पर थी तब उन्होंने साल 1995 में बिजनेसमैन जय मेहता से शादी कर ली थी.

juhi chawla

13 नवंबर 1967 को हरियाणा के अंबाला में जन्मीं जूही चावला शादी के समय 28 साल की थीं. करियर के पीक पर जूही ने शादी तो कर ली थी हालांकि अपनी शादी की बात उन्होंने लंबे समय तक छिपाकर रखी थी. वहीं अपनी शादी को लेकर उन्होंने लंबे समय बाद बात भी की थी.

juhi chawla

जूही ने एक साक्षात्कार में अपने और जय के रिश्ते एवं अपनी शादी को लेकर खुलकर बात की थी. अभिनेत्री ने बताया था कि मैं बॉलीवुड में आने से पहले ही जय मेहता को जानती थीं. हालांकि कई सालों बाद अचानक से दोनों का मिलना एक दोस्त के घर पर रात के खाने के दौरान हुआ था.

juhi chawla

जूही चावला अपनी मां को खो चुकी थीं और यह उनके लिए बेहद बुरा समय था. अभिनेत्री ने कहा कि ऐसे समय में मुझे लग रहा था जैसे मुझसे हर प्यारी चीज़ छूटती जा रही है. तब जय उनका सहारा बने. जूही के मुताबिक़, ”उन्होंने एक बार मुझे एक ट्रक भर कर गुलाब के फूल भेजे थे. जिन्हें देखकर मैं चौंक गई. मुझे लगा कि मैं इनका क्या करूंगी”.

juhi chawla and jay mehta

वहीं शादी की बात लंबे समय तक छिपाए रखने को लेकर जूही का कहना था कि, उस वक्त इंटरनेट ज्यादा चलन में नहीं था. न ही फोन में कैमरे हुआ था करते थे. उन दिनों शादी के बाद हीरोइन का करियर खत्म हो जाया करता था. मेरा करियर पीक पर था, मैं नहीं चाहती कि इसका असर करियर पर पड़े. इसलिए मुझे अपनी शादी को छुपाना पड़ा.

juhi chawla and jay mehta

दो बच्चों के माता-पिता हैं जूही और जय…

juhi and jay

शादी के बाद जूही चावला और जय मेहता दो बच्चों के माता-पिता बने. दोनों का एक बेटा और एक बेटी हैं. कपल की बेटी का नाम जान्हवी मेहता और बेटे का नाम अर्जुन मेहता हैं.

Back to top button