बॉलीवुड

भारत नहीं इस देश की नागरिक है आलिया भट्ट, अपनी नागरिकता पर दे चुकी है ऐसा बयान

बीते कुछ दिनों से आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की शादी की ख़बरें जोर-शोर से सुर्ख़ियों में बनी हुई है. दोनों की शादी की तैयारियां चरम पर है. जल्द ही प्रेमी-प्रेमिका से आलिया और रणबीर पति-पत्नी बन जाएंगे. बता दें कि हिंदी सिनेमा के इन मशहूर कलाकारों की शादी अगले सप्ताह होने जा रही है.

alia bhatt and ranbir kapoor

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की शादी पर बीते कुछ दिनों से लगातार चर्चा हो रही है. दोनों मुंबई में ही शादी करेंगे. कपल लंबे समय से अपनी शादी का इंतजार कर रहा है हालांकि कोरोना महामारी के कारण शादी टलती गई. अंततः अब दोनों एक दूसरे के होने जा रहे हैं.

 

आलिया भट्ट और रणबीर कपूर दोनों ही हिंदी सिनेमा के लोकप्रिय कलाकार हैं. इसके अलावा आपको यह भी बता दें कि दोनों ही फ़िल्मी घराने से संबंध रखते हैं. जहां रणबीर दिवंगत और दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर एवं मशहूर अभिनेत्री नीतू कपूर के बेटे हैं तो वहीं आलिया अपने दौर के लोकप्रिय निर्देशक रहे महेश भट्ट और अभिनेत्री सोनी राजदान की बेटी हैं.

alia bhatt and ranbir kapoor

29 साल की आलिया और 39 साल के रणबीर की शादी के लिए दोनों के फैंस भी काफी उतावले नज़र आ रहे हैं. जल्द ही बॉलीवुड को एक और बहुत ही ख़ूबसूरत एवं मशहूर जोड़ी मिलने वाली है. जल्द ही आलिया भट्ट कपूर खानदान की बहू बन जाएंगी हालांकि आलिया हिंदुस्तानी नहीं है. यह सुनकर आपको झटका भी लग सकता है.

alia bhatt and ranbir kapoor

दरअसल बात यह है कि आलिया भट्ट के पास भारत की नागरिकता नहीं है. हिंदी सिनेमा की इतनी बड़ी स्टार आलिया को लाखों-करोड़ों की संख्या में भारतीय प्यार करते है हालांकि वे भारतीय न होकर विदेशी है. क्योंकि उनके पास विदेश की नागरिकता है. आलिया के पास भारत की नागरिकता नहीं है.

alia bhatt and ranbir kapoor

29 साल की आलिया का जन्म 15 मार्च 1993 को मुंबई में हुआ था. हालांकि उनके पास भारत की नागरिकता न होकर ब्रिटिश नागरिकता है. इस वजह से आलिया भारत में होने वाले चुनावों में मतदान भी नहीं करती है. एक बार उन्होंने अपनी नागरिकता को लेकर कहा था कि, ”बदक‍िस्मती से मैं वोट नहीं कर सकती क्योंक‍ि मेरे पास ब्र‍िट‍िश पासपोर्ट है. अगली बार इलेक्शंस में मैं वोट करने की कोश‍िश करूंगी जब मुझे दोनों नागर‍िकता मिल जाएगी”.

alia bhatt

आलिया ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 2012 में की थी और 10 सालों के भीतर ही वे बॉलीवुड की सुपरस्टार एक्ट्रेस बन चुकी हैं. आलिया भट्ट आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है. वे अपने छोटे से करियर में ही कई सफल फ़िल्में दे चुकी हैं.

alia bhatt

Back to top button