बॉलीवुड

संजय दत्त ने क्यों कहा- आलिया भट्ट के साथ रोमांस नहीं कर सकता, रणबीर को लेकर भी कही बड़ी बात

हिंदी सिनेमा के दो दिवंगत और दिग्गज़ कलाकार अभिनेता सुनील दत्त एवं अभिनेत्री नरगिस के बेटे एवं मशहूर अभिनेता संजय दत्त ने अपने माता-पिता की राह पर चलते हुए फ़िल्मी दुनिया में ही करियर बनाना उचित समझा था. संजय दत्त बीते 4 दशक से हिंदी सिनेमा में काम कर रहे हैं. ‘संजू बाबा’ के नाम से मशहूर संजय ने अपने फ़िल्मी करियर का आगाम साल 1982 में किया था.

sanjay dutt

संजय दत्त की पहली फ़िल्म थी ‘रॉकी’. संजू की पहली ही फ़िल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन किया था. पहली फ़िल्म के समय संजू की उम्र 22 साल थी. जबकि अब संजय दत्त 62 साल के हो चुके हैं. संजय अब भी फिल्मों में सक्रिय है. पहले और अब में बस इतना ही बदलाव आया है कि संजय दत्त अब फिल्मों में सहायक और साइड रोल में नज़र आते हैं. जबकि पहले मुख्य रोल में दिखते थे.

sanjay dutt

उम्र में 6 दशक पूरे कर चुके संजय अब लीड एक्टर के रूप में नज़र नहीं आ सकते हैं. वहीं वे अब फिल्मों में अभिनेत्रियों संग रोमांस भी नहीं कर सकते हैं. ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि संजय ने खुद हाल ही में इसे लेकर एक मजेदार बयान दिया है अपनी फ़िल्म ‘केजीएफ 2’ के प्रमोशन के दौरान.

sanjay dutt

बता दें कि संजय दत्त इन दिनों अपनी आगामी फ़िल्म केजीएफ चैप्टर 2 का जोर-शोर से प्रमोशन कर रहे हैं. इस फ़िल्म में अहम रोल में कन्नड़ फिल्मों के सुपरस्टार यश नज़र आएंगे. इससे पहले इस फ़िल्म के पहले भाग केजीएफ चैप्टर 1 ने देश दुनिया में धूम मचाई थी.

sanjay dutt

केजीएफ चैप्टर 1 की अपार सफ़लता के बाद से ही केजीएफ चैप्टर 2 को लेकर दर्शकों में जबरदस्त उत्साह था. अब तीन साल के लंबे इंतज़ार के बाद केजीएफ चैप्टर 2 बड़े पर्दे पर दस्त देने जा रही है. फ़िल्म में संजय दत्त भी अहम किरदार निभा रहे हैं. बता दें कि उनके किरदार का नाम ‘अधीरा’ है.

sanjay dutt

संजय दत्त यश और पूरी टीम के साथ इस फ़िल्म के प्रमोशन में व्यस्त चल रहे हैं. फ़िल्म बड़े पर्दे पर 14 अप्रैल को दस्तक देगी. हाल ही में फ़िल्म के प्रमोशन के दौरान संजय से साक्षात्कार में सवाल किया गया था कि अन्य अभिनेता की तरह वह भी पर्दे पर युवा अभिनेत्रियों संग रोमांस क्यों नहीं करते? तो संजू बाबा ने मजेदार जवाब देते हुए कहा कि, ”अरे अब मैं थोड़ी आलिया भट्ट के साथ रोमांस करुंगा. उम्र के साथ आपको आगे बढ़ना पड़ता है”.

आलिया और रणबीर की करी तारीफ़…

sanjay dutt and alia

संजय दत्त ने आगे आलिया भट्ट और रणबीर कपूर की सराहना भी की. उन्होंने कहा कि, ”वे बहुत मेहनती और फोकस्ड हैं. उन्हें देखकर और उनके साथ काम करना अच्छा लगता है”. संजय ने यह भी कहा कि वे आलिया और रणबीर जैसे युवा कलाकारों को सराहते हैं.

आलिया के साथ इन फिल्मों में काम कर चुके हैं संजय दत्त…

sanjay dutt

बता दें कि संजय और आलिया भट्ट साथ में भी काम कर चुके हैं. दोनों कलाकार दो फिल्मों में नज़र आए हैं. संजय दत्त की सुपरहिट फ़िल्म ‘सड़क’ के सीक्वल ‘सड़क’ 2 में संजय दत्त और पूजा भट्ट के साथ आलिया भट्ट, आदित्य रॉय कपूर ने काम किया था. लेकिन संजय के अपोजिट पूजा और आलिया आदित्य के अपोजिट थीं.

आलिया ने कहा था संजय दत्त बोलते है मुझे ‘चाचू बुलाओ’…

sanjay dutt and alia

बता दें कि संजय दत्त के आलिया के पिता और मशहूर निर्देशक महेश भट्ट के साथ बहुत अच्छे रिश्ते है. अपने एक साक्षात्कार में आलिया ने खुलासा किया था कि संजय उन्हें कहते है कि वे उन्हें ‘चाचू’ कहा करें. आलिया ने कहा था कि, ”संजू और लोगों से काफी अलग हैं. वह हमेशा मेरे पिता के साथ अपने रिश्ते के कारण मुझे एक बच्ची की तरह मानते हैं. वह हमेशा कहते हैं कि मुझे चाचू बुलाओ”

Back to top button