बॉलीवुड

धर्मेंद्र के कारण हेमा से नहीं हुई जितेंद्र की शादी, रेखा को कहा टाइम पास, श्रीदेवी को भी नहीं.

हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेता जितेंद्र 80 साल के हो गए हैं. अपने दौर के सबसे लोकप्रिय कलाकारों में से एक रहे जितेंद्र का जन्म 7 अप्रैल 1942 को पंजाब के अमृतसर में हुआ था. पिता प्रसन कपूर और मां सोबती के घर जन्में जितेंद्र का असली नाम रवि कपूर था. लेकिन बाद में रवि ने अपना नाम बदल कर जितेंद्र रख लिया और अपना सरनेम भी इस्तेमाल नहीं किया.

jitendra

बता दें कि जितेंद्र को हिंदी सिनेमा का पहला चॉकलेटी बॉय भी कहा जाता है. तो वहीं उन्हें हिंदी सिनेमा में ‘जंपिंग जैक’ नाम भी दिया गया. 60 के दशक से लेकर 90 के दशक तक तीन दशकों तक वे बड़े पर्दे पर मुख़्य अभिनेता के रूप में काम करते रहे और इस दौरान जितेंद्र ने कई शानदार फ़िल्में दी.

200 फिल्मों से ज्यादा में किया काम, 121 रही सफल…

जितेंद्र ने अपने 5 दशक से ज्यादा लंबे करियर में 200 से भी ज्यादा फ़िल्में दी. ख़ास बात यह है कि इनमें से अभिनेता की 121 फ़िल्में सफ़ल रही है. जितेंद्र का फ़िल्मी करियर शानदार रहा है. इन आंकड़ों से साफ़ समझा जा सकता है.

रेखा को कह दिया था ‘टाइम पास’…

jitendra

जितेंद्र अपने निजी जीवन को लेकर भी ख़ूब सुर्ख़ियों में रहे हैं. रेखा, श्रीदेवी, जया प्रदा और हेमा मालिनी जैसी दिग्गज अदाकाराओं संग उनका अफेयर रहा. हालांकि शादी हुई शोभा कपूर से. रेखा और जितेंद्र ने साथ में कई फ़िल्में की. दोनों के बीच अफ़ेयर हो गया और इसी बीच जितेंद्र शोभा कपूर को डेट करने लगे थे.

jitendra

एक फिल्म की शूटिंग के दौरान सेट पर जितेंद्र ने रेखा को जूनियर आर्टिस्ट के सामने ‘टाइम पास’ कह दिया था. यह बात रेखा के दिल पर लग गई और जितेंद्र से उन्होंने ब्रेकअप कर लिया था.

हेमा मालिनी से होने वाली थी सगाई, धर्मेंद्र के कारण टूटा रिश्ता…

hema and jitendra

जब जितेंद्र शोभा कपूर को डेट कर रहे थे तब वे हेमा मालिनी के प्यार में भी पड़ गए थे. दोनों के परिवार वालों को दोनों का रिश्ता मंजूर था.

jitendra and hema malini

दोनों की शादी तय हो गई थी लेकिन तब ही वहां पर धर्मेंद्र शोभा कपूर को लेकर पहुंच गए थे. शोभा ने वहां हंगामा मचा दिया. ऐसे में जितेंद्र और हेमा की शादी नहीं हो सकी.

1974 में शोभा कपूर से की थी शादी…

jitendra

जितेंद्र ने साल 1974 में अपनी गर्लफ्रेंड शोभा कपूर से शादी की थी. दोनों की शादी को सफ़लतम 48 साल पूरे हो गए है.

jeetendra and shobha kapoor

दो बच्च्चों के माता-पिता बने जितेंद्र और शोभा…

शादी के बाद जितेंद्र और शोभा दो बच्चों के माता-पिता बने. बेटे का नाम तुषार कपूर है जो कि एक अभिनेता है वहीं बेटे का नाम एकता कपूर है. एकता कपूर टीवी निर्माता है.

jeetendra and shobha kapoor tushar and ekta kapoor

jeetendra and shobha kapoor tushar and ekta kapoor

Back to top button