बॉलीवुड

पिता-भाई की तरह सफल नहीं होने पर छलका बॉबी देओल का दर्द, कहा- सब कहते थे सुपरस्टार बनेगा, लेकिन..’

हिंदी सिनेमा के जाने-माने अभिनेता बॉबी देओल को अपने पिता धर्मेंद्र और बड़े भाई सनी देओल की तरह लोकप्रियता और सफ़लता नहीं मिल पाई है. इस बात का बॉबी को भी मलाल रहता है और इस पर उनका दर्द भी छलका है. अभिनेता ने एक बार सफ़लता न मिलने पर बात की थी.

bobby deol

साल 1995 में हिंदी सिनेमा में सनी देओल ने अपने कदम रखे थे. तब तक उनके बड़े भाई सनी देओल फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अच्छी ख़ासी पहचान बना चुके थे और उनके पिता धर्मेंद्र तब सुपरस्टार थे. धर्मेंद्र को तब तक हिंदी सिनेमा में 35 साल पूरे हो चुके थे. बॉबी देओल से भी फैंस को यही उम्मीद थी कि वे भी अपने पिता और भाई की तरह नाम कमाएंगे हालांकि ऐसा हो नहीं हो सका.

bobby

बॉबी पिता और भाई की तरह लोगों के दिलों पर अपनी छाप नहीं छोड़ सके. हालांकि बॉबी ने फ़िल्मी दुनिया में काम करना बंद नहीं किया. बीच में जरूर वे कुछ समय तक फ़िल्मी दुनिया से दूर रहे थे हालांकि उन्होंने वापसी की थी. अब भी बॉबी फिल्मों और वेब सीरीज में सक्रिय है.

bobby deol

बॉबी देओल में हमेशा से ही स्टारकिड्स चर्चा में रहे हैं. जब भी फिल्मों ने स्टारकिड्स डेब्यू करते है तो उनकी काफी चर्चा होती है और उनसे दर्शकों को काफी उम्मीदें भी होती है हालांकि हर कोई सफल नहीं हो पाता है. ऐसा ही कुछ बॉबी देओल के साथ भी हुआ है.

bobby deol

बॉबी के लुक्स की भी उस समय काफी तारीफें हुई. यह बात बॉबी ने खुद भी स्वीकार की थी. उन्होंने कहा था कि मेरे बारे में लोग कहा करते थे कि यह बहुत अच्छा दिखता है और सुपरस्टार बनेगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ. अभिनेता ने खुद इस पर अपने एक साक्षात्कार में बात की थी.

bobby deol

एक साक्षात्कार के दौरान बॉबी से सवाल किया गया था कि, ‘उनके बेटे के लुक्स की चारों तरफ चर्चा है तो इस बारे में वह क्या सोचते हैं’. तो बॉबी ने कहा कि, ‘देखिए जब मैं आया था तब सब यही कहते थे यह बहुत गुड लुकिंग है, यह सुपरस्टार बनेगा. ठीक है. मैं रियलिटी जानता हूं चाहे आप कितने खूबसूरत हैं या बदसूरत हैं, अगर लोग आपको देखना चाहते हैं तो देखेंगे. भविष्य कोई देख नहीं सकता’.

bobby deol

बॉबी ने आगे कहा कि, ‘निश्चित रूप से यह उसका प्लस प्वॉइंट है. मुझे उस पर गर्व है लेकिन किसी की कोई गारंटी नहीं है इंडस्ट्री में. मैं चाहता हूं मेरे बच्चे पढ़ें. मेरा बेटा बिजनेस मैनेजमेंट कर रहा है. मैं चाहता हूं कि अपनी पढ़ाई को पूरी करे और अपनी समझ को बढ़ाए ताकि कभी वो इस करियर में आया भी और बात नहीं बनी तो कुछ और भी कर सकता है जिंदगी में.

bobby deol

यंगस्टर्स के लिए बहुत जरूरी है कि एक्टर बनने से वह अपनी पढ़ाई खत्म करें. मैं इसका उदाहरण हूं. मैं बुरे दौर से गुजरा हूं. एक स्टार का बेटा होने के बाद भी…क्योंकि यह आसान नहीं है’.

bobby deol

पहली ही फिल्म के लिए मिला फिल्मफेयर का बेस्ट मेल डेब्यू का अवॉर्ड…

बॉबी के फ़िल्मी करियर की शुरुआत बेहद शानदार हुई थी. उन्हें पहली ही फिल्म के लिए फिल्मफेयर के बेस्ट मेल डेब्यू के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. उनकी पहली फिल्म ‘बरसात’ थी जो कि साल 1995 में प्रदर्शित हुई थी. उनकी सफल फिल्मों में ‘सोल्जर’, ‘गुप्त’, ‘और प्यार हो गया’, ‘हमराज’ जैसी फ़िल्में शामिल है. हालांकि बॉबी एक बड़े स्टार नहीं बन सके.

aashram bobby deol

बॉबी ने बड़े पर्दे पर फिल्म ‘रेस 3’ से वापसी की थी जो कि फ्लॉप रही थी. फिर बॉबी ने ओटीटी का दामन थाम लिया. उनकी वेब सीरीज ‘आश्रम’ की काफी तारीफ़ हुई थी. दर्शकों ने इसे खूब सराहा था. हाल ही में बॉबी की वेब सीरीज ‘लव हॉस्टल’ रिलीज हुई है. इसे मिला-जुला रिस्पॉन्स मिल रहा है.

bobby deol

Back to top button