बॉलीवुड

ट्विंकल का लाड़ला किसी को नहीं बताता कि वो अक्षय कुमार का बेटा है, जानें वजह

हिंदी सिनेमा के बेहद लोकप्रिय अभिनेता अक्षय कुमार 54 साल की उम्र में भी फिल्मों में लगातार सक्रिय हैं. अक्षय कुमार आज के समय के सबसे चर्चित और लोकप्रिय बॉलीवुड कलाकार होने के साथ ही सबसे व्यस्ततम कलाकारों में भी गिने जाते हैं. अक्षय एक के बाद एक लगातार फ़िल्में किए जा रहे हैं.

akshay kumar

 

अक्षय कुमार ने हिंदी सिनेमा में सफ़लतम 30 साल पूरे कर लिए हैं और वे सुपरस्टार्स में गिने जाते हैं. अक्षय कुमार ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत साल 1991 में की थी. उनकी पहली फिल्म थी ‘सौगंध’. हालांकि अक्षय की यह फिल्म फ्लॉप रही थी. लेकिन अक्षय को अगले साल यानी कि साल 1992 में आई फिल्म ‘खिलाड़ी’ से ख़ास पहचान मिली थी.

akshay kumar

अक्षय की फिल्म ‘खिलाड़ी’ हिट रही थी. इसके बाद उन्होंने ‘खिलाड़ी’ नाम की करीब आधा दर्जन फिल्मों में काम किया और वे ‘बॉलीवुड के खिलाड़ी’, ‘खिलाड़ी कुमार’ भी कहलाए. अक्षय का फ़िल्मी करियर काफी शानदार रहा है. वे अब तक 100 से भी अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं और उनकी अधिकतर फ़िल्में सफ़ल रही है.

akshay kumar

किसी भी फिल्म में अक्षय का होना आज के समय में सफ़लता की गारंटी माना जाता है. फिल्म निर्माताओं में अक्षय को लेने की होड़ लगी रहती है. अक्षय की फिल्म आसानी से 100 करोड़ रूपये का बिजनेस कर लेती है. अभिनता की हर फिल्म सफल होती है.

अक्षय अपनी फिल्मों और अदाकारी के साथ ही अपनी निजी जिंदगी से भी खूब चर्चा में रहे हैं. उनका नाम आयशा जुल्का, रेखा, रवीना टंडन, शिल्पा शेट्टी जैसी अदाकाराओं के साथ जुड़ा हालांकि ‘खिलाड़ी कुमार’ ने आखिरकार ट्विंकल खन्ना से शादी की थी. शादी से पहले दोनों करीब दो साल तक रिश्ते में रहे थे.

akshay kumar

अक्षय और ट्विंकल के बीच साल 1999 में आई लोकप्रिय फिल्म ‘इन्टरनेशनल खिलाड़ी’ के दौरान नजदीकियां बढ़ी थी और फिर दोनों ने साल 2001 में जनवरी माह में शादी कर ली थी. अक्षय और ट्विंकल अब दो बच्चों के माता-पिता है. बेटे का नाम आरव कुमार है जो कि बड़ा है. वहीं बेटी का नाम नितारा कुमार है.

akshay kumar and twinkle khanna

अक्षय कुमार के बेटे आरव अक्सर चर्चा में बने रहते हैं. अक्षय और ट्विंकल के बेटे आरव 19 साल के हो चुके हैं और वे अक्सर पैपराजी के कैमरों में कैद होते रहते हैं. हालांकि अक्षय जैसे बड़े सुपरस्टार के बेटे होने के बावजूद आरव इसका प्रचार प्रसार नहीं करते हैं. वे किसी को यह नहीं बताते है कि उनके पिता अक्षय कुमार है.

akshay kumar

अक्षय कुमार ने एक बार बेयर ग्रिल्स के शो में हिस्सा लिया था. तब उन्होंने इस पर बात की थी. अक्षय ने खुलासा करते हुए बताया था कि, ”मेरा बेटा बहुत अलग है. आरव किसी को नहीं बताता कि वह मेरा बेटा है. वह लाइमलाइट से दूर रहना चाहता है. वह अपनी खुद की पहचान बनाना चाहता है. मैं उसकी चीजें समझता हूं इसलिए उसे जैसा रहना है, मैं उसे वैसे रहना देता हूं’.

akshay kumar

आगे अक्षय ने बेयर ग्रिल्स से बातचीत में कहा था कि, ”मेरे पिता ने ही मेरे जीवन को सबसे ज्यादा प्रभावित किया है और मैं उन्हीं के नियम-कायदों को फॉलो करता हूं. मुझे उम्मीद है कि मेरा बेटा भी इसी रास्ते पर चले”.

अक्षय के वर्कफ़्रंट की बात करें तो उनकी आगामी फिल्म ‘बच्चन पांडे’ है. इस फिल्म की ख़ूब चर्चा हो रही है. यह फिल्म होली के मौके पर सिनेमाघरों में 18 मार्च को रिलीज होगी. अक्षय इसमें दमदार किरदार में नजर आएंगे. फिल्म में कृति सेनन, अरशद वारसी और जैकलीन फर्नांडीज भी देखने को मिलेंगी. इसके अलावा अक्षय के पास रक्षाबंधन, पृथ्वीराज, रामसेतु, गोरखा, सेल्फी, जैसी फिल्में भी हैं.

akshay kumar

Back to top button
?>