समाचार

रविवार को ‘बिग बाजार’ बंद मिलने से लोग आशंकित: रिलायंस द्वारा फ्यूचर ग्रुप को टेकओवर करने की खबर

रविवार के दिन जब काफी लोक मार्केटिंग के लिए बिग बाजार के स्टोर पर पहुंचे तो देखा स्टोर बंद है। ये लोग बिग बाजार के दूसरे स्टोर पर गए तो वो भी बंद मिले। बिग बाजार के वेबसाइट पर ऑर्डर प्लेस करना चाहा तो वो भी नहीं हुआ। लोगों को मन में आशंकाएं पैदा होने लगीं कि आखिर बिग बाजार के स्टोर बंद क्यो हैं। इनके मन में आशंकाएं लाजिमी भी हैं क्योंकि इन लोगों में कई लोगों के पास बिग बाजार और फ्यूचर ग्रुप के कार्ड हैं, जिन्हें लोगों ने प्री पेमेंट कर हासिल किया है और जिनके जरिए वो बिग बाजार के स्टोर से मार्केटिंग करते हैं।

देश के दूसरे सबसे बड़े रिटेलर फ्यूचर रिटेल लिमिटेड (Future Retail Ltd) ने अपने अधिकतर ऑनलाइन और ऑफलाइन स्टोर का ऑपरेशन्स बंद कर दिया है। कंपनी के अधिकतर स्टोर रविवार को बंद रहे। न्यूज एजेंसी ‘रॉयटर्स’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक मुकेश अंबानी की अगुवाई वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) फ्यूचर ग्रुप को टेक ओवर करने के प्रोसेस में है।

लीज रेंट नहीं चुका पा रहा फ्यूचर ग्रुप

फ्यूचर ग्रुप लीज रेंट नहीं चुका पा रही था, और इसके बाद रिलायंस इंडस्ट्रीज अब किशोर बियानी की अगुवाई वाले फ्यूचर ग्रुप के उन रिटेल स्टोर की रिब्रैंडिंग करेगी, जिन्हें कंपनी ने लीज पर लेकर फ्यूचर ग्रुप को सब लीज पर दिया है। इसके साथ ही रिलायंस इंडस्ट्रीज ने फ्यूचर ग्रुप के कर्मचारियों को नौकरियों का ऑफर भी दिया है।

वैसे तो रविवार को मॉल और सुपरमार्केट में खरीदारी के लिए सबसे ज्यादा लोग आते हैं लेकिन इस रविवार को बिग बाजार रिटेल चेन के अधिकतर स्टोर बंद रहे। कंपनी की वेबसाइट से भी रविवार को ऑर्डर प्लेस नहीं हो सका। इसकी वजह यह है कि दोपहर 2:30 बजे तक वेबसाइट को ओपन करते ही मैसेज आ रहा है कि वेबसाइट को अपग्रेड करने करने का काम जारी है।

वेबसाइट पर लिखा आ रहा है, “नमस्ते, हम लोग अपनी वेबसाइट अपग्रेड कर रहे हैं। बेहतर अनुभव के लिए बने रहिए हमारे साथ- टीम बिग बाजार।”

फ्यूचर ग्रुप और रिलायंस इंडस्ट्रीज से इस बारे में कॉमेंट के लिए रिक्वेस्ट किया गया है लेकिन अब तक कोई जवाब नहीं मिला है। इससे पहले फ्यूचर ग्रुप ने शनिवार को स्टॉक एक्सचेंज को बताया था कि कंपनी अपने ऑपरेशन्स में कमी ला रही है। एक ट्विटर यूजर के सवाल के जवाब में बिग बाजार ने बताया, “हमें यह बताते हुए खेद हो रहा है कि हमारे स्टोर दो दिन तक ऑपरेशन में नहीं रहेंगे।”

Back to top button