बॉलीवुड

इन गलतियों की वजह से अपना करियर बर्बाद कर बैठी ‘गोपी बहू’, रातोंरात इंडस्ट्री से किया Out

टीवी के सबसे पॉपुलर सीरियल ‘साथ निभाना साथिया’ में गोपी बहू के किरदार से घर-घर में मशहूर हुई अभिनेत्री जिया मानिक को भला कौन नहीं जानता। इस सीरियल के माध्यम से जिया मानिक को काफी लोकप्रियता हासिल हुई थी और उनके पास कई सीरियल के ऑफर आए थे। लेकिन फिर जिया मानिक अपनी जिंदगी में कुछ ऐसी गलती कर बैठी जिसके चलते उन्हें इस सीरियल से रातों-रात बाहर कर दिया गया।

giaa manek

इसके बाद इस सीरियल में गोपी बहू के किरदार में मशहूर अभिनेत्री देवोलीना भट्टाचार्य को लिया गया। 18 फरवरी साल 1986 को गुजरात के अहमदाबाद में जन्मी जिया मानिक ने अपने करियर में कई सीरियल्स में काम किया। लेकिन उन्हें साथ निभाना साथिया से जो पापुलैरिटी हासिल हुई थी वह किसी और से नहीं मिल पाई। आइए जानते हैं जिया मानिक के जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें..

giaa manek

बता दें, साल 2010 में जिया मानिक ने सबसे पहले सीरियल ‘साथ निभाना साथिया’ में ही काम किया था। वह अपने पहले सीरियल से ही पहचान बनाने में कामयाब रही थी और लोगों ने उन्हें गोपी बहू के किरदार में खूब पसंद किया था।

जहां गोपी के किरदार में जिया मानिक सीधी-सादी बहू के रूप में नजर आई थी, तो वही रियल लाइफ में वह काफी बोल्ड एंड ग्लैमरस है और सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती है। जहां साथ निभाना साथिया से जिया मानिक रातों-रात सुपरस्टार बन गई तो वहीं पलक झपकते ही उनके हाथों से ये शो निकल भी गया था।

दरअसल, हुआ यूं कि जिया मानिक ने साल 2012 में डांस रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ में बतौर कंटेस्टेंट भाग लिया था। लेकिन इस दौरान साथ निभाना साथिया के मेकर्स नहीं चाहते थे कि जिया मानिक किसी भी तरह के रियलिटी शो में हिस्सा ले, बल्कि वह पूरी तरह से अपने इसी शो पर फोकस करें।

लेकिन जिया मानिक ने उनकी बात नहीं मानी तो सो मेकर्स ने उन्हें रातोंरात सीरियल से बाहर कर दिया। सीरियल से बाहर होने के बाद जिया मानिक ने झलक दिखला जा में पार्टिसिपेट तो किया लेकिन वह इसकी विनर नहीं बन पाई, जिसके चलते जिया को काफी लंबे समय तक काम नहीं मिला और वह काम के लिए भटकती रही।

giaa manek

इसके बाद साल 2019 में जिया मानिक ने अपना खुद का शो ‘जीनी और जूजू’ में काम किया। हालांकि उनके इस शो को कुछ खास सफलता नहीं मिल पाई और कुछ दिनों में ही बंद हो गया। इसके बाद उन्होंने ‘मन मोहिनी’ सीरियल में काम किया। इसके बाद वह फिल्म ‘ना घर के ना घाट के’ में नजर आई। लेकिन इसी बीच फिर जिया की जिंदगी में बुरा दौर आया।

giaa manek

दरअसल, एक समय पर जिया मानेक अपने दोस्तों और मां के साथ हुक्का रेस्टोरेंट में डिनर पर गई थी। इस दौरान वहां पुलिस ने रेड मार दी थी जिसके चलते जिया मानिक का नाम सामने आया था। हालांकि पुलिस ने अपने बयान में कहा था कि जिया और उनके दोस्तों का रेस्टोरेंट में डिनर करने गए थे जिसकी वजह से उन्हें बिना कोई जुर्माना लिए ही वहां से जाने दिया था।

giaa manek

हालांकि इसके बाद जिया पर कई सवाल उठाए गए थे और उनकी इमेज खराब हो चुकी थी। वर्क फ्रंट की बात करें तो जिया मानेक इन दिनों टीवी सीरियल ‘तेरा मेरा साथ रहे’ में मुख्य किरदार में नजर आ रही है। सीरियल में वह गोपीका बहू की किरदार में दिखाई दे रही है जिसे भी काफी पसंद किया जा रहा है।

giaa manek

Back to top button