समाचार

कैराना के सपा उम्मीदवार नाहिद हसन गिरफ्तार: हिंदुओं के पलायन कराने का था मास्टरमाइंड!

यूपी चुनाव में पार्टियों के बीच शह और मात का खेल जारी है। कोई भी पार्टी दूसरी पार्टी को मात देने का कोई भी मौका चूक नहीं रही है। शह और मात के इसी खेल के बीच पुलिस ने कैराना के समाजवादी पार्टी के वर्तमान विधायक नाहिद हसन को गिरफ्तार कर लिया है। आगामी चुनाव में भी नाहिद हसन को ही दोबारा सपा उम्मीदवार बनाया गया है।

आपको बता दें कि यही नाहिद हसन हैं जिनपर बीजेपी ने कैराना में हिंदुओं का पलायन कराने का आरोप लगाया था। बीजेपी का कहना है कि हिंदुओं के पलायन में नाहिद ने बड़ी भूमिका निभाई थी। नाहिद हसन इलाके के काफी दंबग नेता माने जाते हैं। आपको आगे बताते हैं कि किस मामले में नाहिद की गिरफ्तारी हुई है और इस पूरे मामले में जिन्ना की फिर कैसे एंट्री हो गई है।

बीजेपी ने सपा के फैसले को बताया जिन्नावाद

सपा ने नाहिद हसन को शामली जिले की कैराना सीट से दोबारा उम्मीदवार बनाने की घोषणा की है। बीजेपी ने सपा द्वारा नाहिद हसन को टिकट दिए जाने के फैसले को समाजवादी पार्टी का “जिन्नावाद” बताया है, साथ ही बीजेपी ने आरोप लगाते हुए कहा है कि कैराना में पलायन के मास्टर माइंड नाहिद हसन को सपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है।

संबित पात्रा ने बोला हमला

कई बीजेपी नेताओं ने समाजवादी पार्टी के नाहिद हसन को दोबारा टिकट दिए जाने पर सवाल भी खड़े किए हैं। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने इस मामले में गंभीर आरोप लगाते हुए एक ट्वीट में कहा है कि, “अखिलेश यादव ने अपनी सरकार में जिस कैराना से हिन्दुओं को पलायन करने पर मजबूर किया था, आज उसी विधानसभा क्षेत्र से कुख्यात गैंगस्टर को प्रत्याशी बनाकर समाजवादी पार्टी कैराना को फिर उसी कालखंड में ले जाना चाहती है!”

गैंगेस्टर एक्ट में कार्रवाई

पुलिस ने नाहिद हसन को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया, जिसके बाद कोर्ट ने नाहिद को 14 दिन को न्यायिक हिरासत में यानी जेल भेज दिया गया है। बताया जा रहा है कि नाहिद गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में फरार थे। इसी मामले में शनिवार को यह कार्रवाई की गई। दूसरी तरफ कहा जा रहा है कि नाहिद हसन ने खुद पुलिस के सामने सरेंडर किया है। कल ही उन्‍होंने अपना नामांकन दाखिल किया था।

नाहिद हसन पर कई मामले दर्ज

नाहिद हसन के खिलाफ पहले से ही पुलिस में कई आपराधिक मामले भी दर्ज हैं। उनपर जमीन खरीदने के मामले में धोखाधड़ी का भी केस दर्ज है। शामली जिले की विशेष अदालत से उन्हें भगोड़ा भी घोषित किया जा चुका है। उनपर रेप पीड़िता को धमकाने का भी आरोप लग चुका है। वर्तमान में नाहिद हसन कैराना से समाजवादी पार्टी के वर्तमान विधायक हैं एवं उनकी मां इसी क्षेत्र से पूर्व सांसद भी रह चुकी हैं.

Back to top button