समाचार

पत्नी ने तीन साल के बच्चें संग ठंड में घर के बाहर बिताई रात, ससुराल वाले नहीं खोले दरवाज़ा

करनाल (हरियाणा)! पति-पत्नी के बीच मामूली तकरार होना कोई नई बात नहीं, लेकिन विवाद ऐसा हो जाएं कि घर से निकलने-निकालने की स्थिति आ जाए तो यह उचित नहीं। फ़िर भी कुछ ऐसा ही एक मामला निकलकर आया है करनाल के घरौंडा से। जहां पर पति-पत्नी के बीच विवाद इस क़दर हो गया कि पत्नी अपने तीन वर्ष के बच्चे के साथ भरी ठंड में अपने पति के घर के बाहर बैठ गईं।

woman

वहीं कड़ाके के ठंड में खुले आसमान तले बैठी महिला का आरोप है कि उसके ससुराल वाले उसे घर में एंट्री नहीं दे रहें हैं। इतना ही नहीं उक्त महिला ने ससुराल पक्ष के लोगों पर मारपीट का आरोप लगाया है। इतना ही नहीं बता दें कि महिला के पति ने तलाक के लिए कोर्ट में अर्जी लगाई हुई है।

वहीं मौके पर पहुँची पुलिस ने महिला को समझाने का प्रयत्न किया, लेकिन महिला फिर भी अपनी मांग पर अड़ी रही और पत्नी का कहना है कि, “मेरे ससुराल वाले टॉर्चर करते हैं और कहते हैं कि ये बच्चा भी किसी और का है।”

fight

वहीं प्राप्त जानकारी के मुताबिक बता दें कि, गन्नौर निवासी सुरभि की शादी तकरीबन पांच वर्ष पहले घरौंडा नई अनाज मंडी के निवासी अभिनव के साथ हुई थी। वहीं अब सुरभि का आरोप है कि उसके पति शेयर मार्किट में पैसा लगाते थे और उनका करीब 60 लाख रुपए का घाटा हो गया। उसके बाद पति ने चुपके से उनके गहने व अन्य प्रोपर्टी भी बेच दी।

इतना ही नहीं जब पैसे नही बचें तो वो जबर्दस्ती अपने घाटे को पूरा करने के लिए पैसे मांगने लगे। वहीं इस विषय में जो उल्लेखनीय बात है, वो ये कि इसके लिए पंचायत भी बैठी, ताकि मामले का समाधान हो सकें, लेकिन इस दौरान भी कोई बात नहीं बनी।

Woman With Child Outside In-Laws House in karnal

वहीं प्राप्त जानकारियों के मुताबिक बता दें कि महिला ने अपने ससुराल पक्ष यानी पति के परिवार के खिलाफ गन्नौर में दहेज प्रताडऩा का केस दर्ज करवाया है। इसके अलावा इस मामले पर गन्नौर थाने में एक पंचायत भी बुलाई गई थी, लेकिन ससुराल पक्ष की तरफ से

वहां कोई नहीं पहुंचा और तो और जब वह अपना सामान बांधकर अपने ससुराल आई तो उसका पति व ससुराल वाले घर का दरवाजा लॉक कर घर से फरार हो गए और बहू को घर के अंदर प्रवेश नही करने दिए। जिसकी वज़ह से उसे अपने छोटे से बच्चे के साथ गेट पर ही समय बिताना पड़ा।

Woman With Child Outside In-Laws House in karnal

वहीं जानकारी के लिए बता दें कि इस मामले में पति अभिनव का कहना है कि, ” वे साधन संपन्न परिवार से है और किसी भी तरह के दहेज के लिए उन्होंने सुरभि को परेशान नहीं किया। इसके अलावा उन्होंने कहा कि ससुर की तबीयत खराब होने पर उन्होंने ही करीब नौ लाख रुपए ईलाज पर खर्च किए थे।”

इतना ही नहीं अभिनव का कहना है कि गन्नौर में पंचायत होनी थी, लेकिन उनका बिचौलिया बीमार है, इसलिए पंचायत के लिए रविवार का समय दिया गया था। इसके अलावा उन्होंने तलाक के लिए माननीय न्यायालय में केस दर्ज भी किया हुआ है ऐसी बातें भी निकलकर आ रही है।

वहीं मालूम हो कि इस मामले में एसएचओ दीपक कुमार ने बताया कि पति-पत्नी के बीच विवाद का मामला संज्ञान में आया है। महिला ने अपने ससुराल पक्ष के खिलाफ गन्नौर में ही शिकायत दर्ज की है और महिला सुरभि अपने ससुराल में ही रहना चाहती है, लेकिन घर के ताले लगे हुए है।

Back to top button