बॉलीवुड

कपिल को याद आए वो दर्दभरे दिन, संघर्ष पर छलका दर्द, जिस लड़की से की शादी वो थी कभी उनकी स्टूडेंट

देश-दुनिया को अपनी बेहतरीन कॉमेडी से हंसाने-गुदगुदाने वाले कॉमेडियन कपिल शर्मा की निजी ज़िंदगी और उनकी प्रेम कहानी काफी फ़िल्मी रही है. कपिल शर्मा ने साल 2018 में गिन्नी चतरथ से शादी की थी. हालांकि कपिल को गिन्नी को अपना बनाने के लिए काफी पापड़ बेलने पड़े थे. दोनों का मिलान आसान नहीं था.

कपिल शर्मा ने अपने एक हालिया साक्षात्कार में अपने निजी ज़िंदगी और गिन्नी संग अपने रिश्ते पर बात की है. कपिल ने बताया है कि पत्नी गिन्नी संग उनकी प्रेम कहानी में आर्थ‍िक हालत अड़चन थी. आज चाहे कपिल एक राजा जैसा जीवन जीत हों और उनके पास करोड़ों की सम्पत्ति, आलीशान घर, महंगी गाड़ियां हों हालांकि कभी वे भी एक सामान्य व्यक्ति की तरह जीवन जीते थे.

kapil sharma and ginni chatrath

अपने एक हालिया साक्षात्कार में कपिल ने संघर्ष के दिनों को भी याद किया. कपिल शर्मा ने बताया कि ‘ग‍िन्नी गर्ल्स कॉलेज में थी जालंधर में ग्रेजुएशन कर रही थी, मुझसे 3-4 साल की जून‍ियर थी, और मैं को-एड कॉलेज में पढ़ रहा था, कमर्श‍ियल आर्ट्स में पीजी डिप्लोमा. पॉकेट मनी के लिए मैं थ‍िएटर में भाग लेता था और दूसरे कॉलेज जाता था. वो मेरी बहुत अच्छी स्टूडेंट थी. हां अब शादी के बाद वो मेरी टीचर बन गई है. वो स्क‍िट्स और हिस्ट्र‍ियोन‍िक्स में अच्छी थी इसल‍िए मैंने उसे मेरी अस‍िस्टेंट बना लिया था.’

kapil sharma and ginni chatrath

आगे कॉमेडियन ने बात करते हुए बताया कि, ‘फिर मुझे पता चला कि मैडम मुझे पसंद करने लगी हैं तो मैंने उसे समझाया कि जिस कार में बैठकर तुम आती हो, वो मेरे पूरे पर‍िवार की कमाई से भी ज्यादा कीमत वाली है. तो हमारे बीच ये मुमक‍िन ही नहीं है.’ कपिल का यह साक्षात्कार सुर्ख़ियों में है. हालांकि कपिल ने अपने कड़े संघर्ष और मेहनत से अपने पूरे हालातों को बदलकर रख दिया.

2018 में की शादी, दो बच्चों के माता-पिता हैं कपिल-गिन्नी…

kapil sharma and ginni chatrath

कपिल शर्मा ने दिसंबर 2018 में धूमधाम से गिन्नी चतरथ से शादी की थी. अब दोनों दो बच्चों के माता-पिता हैं. दोनों पहले एक बेटी के माता-पिता बने थे जिसका नाम अनायरा शर्मा है. वहीं इसके बाद गिन्नी ने एक बेटे को जन्म दिया था. कपिल और गिन्नी के बेटे का नाम त्रिशान शर्मा है.

kapil sharma and ginni chatrath

बता दें कि कपिल शर्मा ने साल 2006 में एक पंजाबी कॉमेडी शो जीता था. इसके बाद वे द ग्रेट लाफ्टर चैलेंज सीजन तीन के विजेता रहे थे. कपिल का सितारा उस समय ख़ूब चमका था जब उन्होंने कलर्स टीवी पर अपना खुद का कॉमेडी शो ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ शुरू किया था.

kapil sharma

कपिल के इस शो ने दर्शकों का ख़ूब मनोरंजन किया था. इसके बाद कपिल शर्मा ने सोनी टीवी पर अपने शो ‘द कपिल शर्मा शो’ की शुरुआत की. कपिल के दोनों ही शो ख़ूब लोकप्रिय हुए. ‘द कपिल शर्मा शो’ तो अब भी हर शनिवार और रविवार दर्शकों को हंसा रहा है.

kapil sharma

कपिल दर्शकों को हंसाने गुदगुदाने के साथ ही करोड़ों रूपये की कमाई भी कर रहे हैं. उनकी फैन फॉलोइंग और रूतबा किसी बॉलीवुड सुपरस्टार की तरह है. अब कपिल डिजिटल डेब्यू के लिए भी तैयार है. नेटफ्लिक्स पर उनका नया शो 28 जनवरी से रिलीज होगा. जिसका नाम ‘आइ एम नाय डन येट” है.

Back to top button