समाचार

पंजाब में कनाडा में बैठे गैंगस्टर का शार्प शूटर गुर्गा गोगी गिरफ्तार: निशाने पर थे PM ?

पंजाब में पीएम मोदी की सुरक्षा में सेंध के बाद पुलिस ने कनाडा में बैठे कुख्यात गैंगस्टर अर्शदीप उर्फ डाला के गुर्गे शार्प शूटर गुरप्रीत गोगी को धरदबोचा है। गोगी के साथ उसके दो साथी भी पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। उनके पास से दो 9 एमएम पिस्तौल, दो हैंड ग्रेनेड व 18 जिंदा कारतूस भी बरामद किए गए हैं। गोगी तरनतारन के भिखीविंड में पिछले साल पकड़े गए टिफिन बम के मामले में भी नामजद था। पुलिस ने तीनों आरोपितों को अदालत में पेश किया। कोर्ट ने सभी को चार दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है।

एसएसपी चरणजीत सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रारंभिक पूछताछ में इस बात के संकेत मिले हैं कि उनसे बरामद हथियार विदेश से भिजवाए गए हैं। पीएम मोदी की रैली में बाधा डालने जैसी किसी साजिश से एसएसपी चरणजीत सिंह ने इन्कार किया है। उन्होंने कहा है कि ऐसी कोई बात अभी तक सामने नहीं आई, लेकिन इतना तय है कि इन लोगों को धार्मिक स्थलों पर धमाके कर पंजाब में दहशत फैलाने के लिए तैयार किया जा रहा है।

इसी उद्देश्य से कई माध्यमों के जरिए हथियारों की खेप इन लोगों के पास तक पहुंचाई गई थी। एसएसपी ने कहा कि पुलिस ने तीनों के खिलाफ थाना मैहना में हत्या के प्रयास की धारा 307, आर्म्स एक्ट और एक्सपलोसिव एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। एएसपी के अनुसार मोगा के मैहना में एक की कार में सवार इन तीन लोगों को पुलिस ने नाके पर रोकने की कोशिश की तो उन्होंने पुलिस पर हमला कर दिया और भागने का प्रयास किया। लेकिन पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार करने में सफलता हासिल कर ली।

डाला का गुर्गा है गोगी

प्राथमिक पूछताछ में पुलिस को पता चला है कि तीनों आरोपी कनाडा में बैठे A कैटगिरी के गैंगस्टर अर्श डाला उर्फ अर्शदीप सिंह के लगातार संपर्क में थे। गैंगस्टर अर्श डाला के कहने पर पैसों के लालच में तीनों आरोपी बरामद दोनों हैंड ग्रनेड से किसी धार्मिक स्थल पर धमाका करने की फिराक में थे। पुराना पुलिस रिकार्ड चेक करने पर पता चला है कि आरोपी गुरप्रीत सिंह उर्फ गोगी के खिलाफ तरनतारन के थाना भिखीविंड में 22 सितंबर 2021 को हत्या के प्रयास की धारा 307, आर्म्स एक्ट और एक्सपलोसिव एक्ट के तहत केस दर्ज हुआ था। जिसमें आरोपी फरार चल रहा था।

Back to top button