बॉलीवुड

बेहद सुंदर है रामायण’ के राम अरुण गोविल की बेटी, ख़ूबसूरती के आगे बड़ी-बड़ी एक्ट्रेस भी हो जाए फेल

भारतीय टीवी इंडस्ट्री के ऐतिहासिक धारावाहिक रामायण (Ramayan) को आज भी काफी पसंद किया जाता है. 34 साल पहले आया यह धारावाहिक देश-दुनिया में काफी पसंद किया गया था. जब ‘रामायण’ टीवी पर आता था तो लोग अपना काम काज छोड़ टीवी सेट से चिपक जाया करते थे.

Ramayan

रामायण का निर्देशन दिवंगत और दिग्गज़ निर्देशक रामानंद सागर ने किया था. इसमें काम करने वाले हर एक कलाकार को बड़ी और ख़ास पहचान मिली थी. इस धारावाहिक में भगवान श्री राम की भूमिका अभिनेता अरुण गोविल (Arun Govil) ने अदा की थी. आज भी अरुण को श्री राम के लिए किरदार के लिए ही जाना जाता है.

ramayana

अरुण गोविल भगवान राम का किरदार निभाकर घर-घर में बेहद मशहूर हुए थे. यहां तक कि लोग असल में उन्हें भगवान का दर्जा देने लगे थे और वे जहां भी जाते थे उन्हें काफी सम्मान मिलता था. लोग उनके चरण छूने लगते थे. अरुण गोविल के बारे में तो हर कोई जानता है हालांकि आज हम आपको उनकी बेटी सोनिका गोविल (Sonika Govil) के बारे में बताने जा रहे हैं.

अरुण गोविल ने श्रीलेखा से शादी की थी. दोनों का एक बेटा अमोल गोविल और एक बेटी सोनिका गोविल हैं. सोनिका काफी ख़ूबसूरत और रियल लाइफ में बेहद ग्लैमरस हैं.

बताया जाता है कि सोनिका मुंबई में ही रहती हैं और वे मुंबई में ही नौकरी करती हैं. उन्होंने University of Westminster से मार्केटिंग कम्युनिकेशन में पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई की है.

sonika govil

सोनिका ने अपने पिता की राह पर न चलते हुए अभिनय के क्षेत्र को नहीं चुना, बल्कि उन्होंने नौकरी करना ठीक समझा. सोनिका मुंबई में माइंड शेयर कंपनी में बतौर प्लानिंग एग्जीक्यूटिव काम करती हैं. बता दें कि अरुण गोविल की बेटी को सुर्ख़ियों में रहना बिलकुल पसंद नहीं है.

साल 2016 से ही सोनिका मुंबई में नौकरी कर रही हैं. बताया जाता है कि वे कई बड़ी कंपनियों में काम कर चुकी हैं. सोनिका अपने पिता अरुण गोविल और मां श्रीलेखा गोविल के बेहद करीब बताई जाती है.

चाहे सोनिका लाइम लाइट से दूर रहती हों लेकिन वे पार्टी की काफी शौक़ीन है. वे सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय पाई जाती है.

sonika govil

सोनिका अपने पिता के काफी करीब बताई जाती है. वे अक्सर अरुण गोविल्द के साथ भी तस्वीरें क्लिक करवाती ही.

वहीं बात अरुण गोविल के बेटे अमोल की करें तो अमोल की शादी हो चुकी हैं. अमोल अपने माता-पिता के साथ ही रहते हैं. अमोल का एक बेटा भी है और अरुण गोविल दादा भी बन चुके हैं.

Back to top button