बॉलीवुड

6 साल से कोई फिल्म नहीं किया फिर भी पति से ज़्यादा अमीर है विपाशा, जानिये कहाँ से होती है कमाई

बॉलीवुड की ‘ब्लैक ब्यूटी’ कही जाने वाली एक्ट्रेस बिपाशा बसु का आज जन्मदिन है। बिपाशा का जन्म 7 जनवरी, 1979 को नई दिल्ली में हुआ था और आजकल भले बिपाशा फिल्मों से दूर हो, लेकिन वह एक आलीशान जिंदगी जीती है। बता दें कि वो लाइफस्टाइल के मामले में किसी से कम नहीं। इतना ही नहीं उन्होंने महज 17 साल की उम्र से ही अपना मॉडलिंग करियर शुरू कर दिया था।

bipasa

वहीं अपने दो दशक के करियर में बिपाशा ने कई फिल्में कीं जिनमें उनकी भूमिका को काफी सराहा गया। लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि बचपन में उन्हें कोई पसंद नहीं करता था क्योंकि वो एक बेहद सांवली और मोटी थीं। इतना ही नहीं आलम ये था कि कॉलेज में भी उनके दोस्त उन्हें सांवले रंग के लिए चिढ़ाते थे। आइए जानते हैं ऐसे में बिपाशा से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें…

Bipasha Basu Birthday

बता दें कि अब बिपाशा बसु (Bipasha Basu) 42 साल की हो गई हैं औऱ वो बीते 6 साल से फिल्मों में नजर नहीं आई हैं। वहीं बिपाशा को आखिरी बार साल 2015 में आई फिल्म ‘अलोन’ में देखा गया था। मालूम हो कि इसमें उनके साथ करण सिंह ग्रोवर (Karan Singh Grover) ने भी काम किया था, जो बाद में उनके पति बने और मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बिपाशा पति करण से भी 7 गुना ज्यादा अमीर हैं।

Bipasha Basu Birthday

इतना ही नहीं सेलेब्रिटी नेटवर्थ की रिपोर्ट के मुताबिक, बिपाशा (Bipasha Basu) की नेटवर्थ तकरीबन 15 मिलियन डॉलर यानी करीब 111 करोड़ रुपए है, जबकि उनकी तुलना में हसबैंड करण सिंह ग्रोवर की संपत्ति 2 मिलियन डॉलर यानी महज 15 करोड़ रुपए है।

Bipasha Basu Birthday

इसके अलावा बता दें कि बिपाशा बसु (Bipasha Basu) फिटनेस को लेकर भी चर्चा में रहती हैं। वो रिबॉक, एरिस्ट्रोकेट लगेज, फा डियोड्रेंट, गिली ज्वैलरी, कैडिला शुगर फ्री गोल्ड, हेड एंड शोल्डर शैंपू समेत कई कंपनियों के विज्ञापन कर चुकी हैं और इनसे उन्होंने मोटी रकम कमाई है।

Bipasha Basu Birthday

बता दें कि बिपाशा (Bipasha Basu) के पास मुंबई के पाश इलाके में दो घर हैं, जिनकी कीमत करोड़ों में है। इसके अलावा कोलकाता में भी उनका एक घर है। कार कलेक्शन की बात करें तो बिपाशा के पास ऑडी-7, पोर्शे, फॉक्सवैगन बीटल जैसी लग्जरी गाड़ियां हैं।

Bipasha Basu Birthday

वहीं बता दें कि बिपाशा बसु (Bipasha Basu) कई स्टेज शो भी करती हैं, जिसके लिए वो करीब 2 करोड़ रुपए प्रति शो चार्ज करती हैं। इसके अलावा बता दें कि बिपाशा 40 से ज्यादा मैगजीन्स के कवर पेज पर भी नजर आ चुकी हैं। बिपाशा फिटनेस को लेकर भी काफी जागरूक रहती हैं। वहीं कुछ वक्त पहले उन्होंने ‘लव योरसेल्फ ब्रेक फ्री’ नाम से डीवीडी भी लॉन्च की थी।

Bipasha Basu Birthday

वहीं बात बिपाशा के फ़िल्मी करियर की करें तो बिपाशा ने 2001 में थ्रिलर फिल्म ‘अजनबी’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था और इस फिल्म के लिए उन्हें बेस्ट फीमेल डेब्यू के लिए फिल्मफेयर अवार्ड भी मिला था।

इसके बाद उन्होंने सुपरहिट हॉरर फिल्म ‘राज’ (2002) में भी काम किया। यह फिल्म उनके करियर के लिए टार्निंग प्वांइट थी। इसके बाद बिपाशा ने इसी जोनर की कई फिल्में की और आज भी हॉरर फिल्में बिपाशा की पहली पसंद होती हैं।

Bipasha Basu Birthday

इसके अलावा आख़िर में बता दें कि बिपाशा ने एक बार एक पोस्ट में बताया था कि जब उन्होंने सुपरमॉडल कॉन्टेस्ट जीता था। तब हर न्यूजपेपर में उनकी खबर छपी कि कोलकाता की सांवली लड़की विनर बनी।

किसी ने मेरा टैलेंट नहीं देखा। यहां तक की मेरे घर में भी मेरे सांवले रंग की चर्चा होती थी। मेरे सांवलेपन के चलते मुझे बाकी एक्ट्रेस से अलग समझा गया। इस दौरान मुझे स्किन केयर एंडोर्समेंट के कई ऑफर आए लेकिन मैंने हमेशा इसे ठुकराया।

Back to top button