समाचार

PM मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक, किसानों ने 20 मिनट तक रोका काफिला, कहा- मैं ज़िंदा लौट पाया

20 मिनट तक खतरे में थी PM मोदी की जान, कहा CM को थैंक्स कहना ,मैं जिन्दा लौट पाया

नई दिल्ली : हाल ही में पीएम मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक देखने को मिली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिरोजपुर में बुधवार को रैली के लिए जा रहे थे हालांकि इसी बीच रास्ते में उनके काफिले को प्रदर्शनकारी किसानों ने रोक लिया. इस तरह पीएम की सुरक्षा में बहुत बड़ी चूक का मामला सामने आया है. बता दें कि प्रदर्शनकारी किसानों ने पीएम के काफिले को करीब 15 मिनट तक रोक कर रखा.

pm modi

काफिले में प्रदर्शनकारी किसानों के बाधा बनने के कारण पीएम मोदी की बुधवार को फिरोजपुर में होने वाली रैली को भी रद्द कर दिया गया है. पीएम के काफिले को रोकने और उनकी रैली के रद्द होने के बाद इस मामले पर गृह मंत्रालय की तरफ से बयान जरी किया गया है. दूसरी ओर गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से भी जवाब मांगा है. वहीं भारतीय जनता पार्टी ने पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी पर हमला बोलते हुए उनके इस्तीफे की मांग कर दी है.

गृह मंत्रालय का बयान…

pm modi

गृह मंत्रालय ने बयान जारी करते हुए लिखा था कि, ”पीएम सुबह बठिंडा पहुंचे थे. फिर वहां से उनको हेलिकॉप्टर से हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाना था. लेकिन बारिश और कम दृश्यता की वजह से पहले पीएम को 20 मिनट इंतजार करना पड़ा. फिर आसमान साफ ना होता देख उन्होंने सड़क मार्ग से वहां जाने का फैसला किया. इसमें करीब 2 घंटे लगने थे. इसके बारे में पंजाब पुलिस के डीजीपी को बताकर आवश्यक सुरक्षा व्यवस्था की रजामंदी ली गई.”

फ्लाई ओवर पर रोका गया पीएम मोदी का काफिला…

pm modi

जानकारी मिली है कि पीएम मोदी के काफिले को प्रदर्शनकारियों ने शहीद स्मारक से 30 किलोमीटर दूर एक फ्लाईओवर के पास रोक लिया था. किसान पीएम के काफिले में करीब 15 से 20 मिनट तक बाधक बने रहे. यूं तो पीएम मोदी की सुरक्षा काफी कड़ी रहती है हालांकि पंजाब के फिरोजपुर में जो हुआ उससे गृह मंत्रालय और भारतीय जनता पार्टी बेहद खफा है.

pm modi

भटिंडा हवाई अड्डे के अधिकारियों से बोले PM- अपने मुख्यमंत्री को धन्यवाद कहना कि मैं भटिंडा हवाई अड्डे तक जिंदा लौट पाया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जुडी एक बड़ी खबर यह भी आई है कि पीएम मोदी ने भटिंडा हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद वहां के अधिकारियों से यह कहा कि, “अपने मुख्यमंत्री को धन्यवाद कहना कि मैं भटिंडा हवाई अड्डे तक जिंदा लौट पाया.”


इस मामले में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अश्विनी शर्मा ने कहा है कि, ”प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब आकर यहां की जनता को पैकेज (परियोजनाओं का ऐलान) देना चाहते थे. लेकिन उनको ऐसा नहीं करने दिया गया. उनको कार्यक्रम स्थल तक नहीं पहुंचने दिया गया. पीएम मोदी को सुरक्षा नहीं दी गई. सीएम चन्नी को इस्तीफा देना चाहिए.”

pm modi

Back to top button