बॉलीवुड

छोटे-मोटे आदमी नहीं है मिर्जापुर के मुन्ना भैया, बना रखी है करोड़ों की संपत्ति, घूमते हैं BMW से

बड़े-बड़े सुपरस्टार्स और कलाकारों के बीच अक्सर कई ऐसे सितारें भी फैंस से महफ़िलें लूट लिया करते हैं जो गुमनाम या नए होते हैं. ऐसा ही एक नाम है दिव्येंदु शर्मा. आप शायद अब तक इस अभिनेता को पहचान नहीं पाए होंगे. वैसे भी दिव्येंदु शर्मा को लोग उनके किरदार के नाम से अधिक जानते हैं. तो आपको बता दें कि हम आपसे वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ के ‘मुन्ना भैया’ की बात कर रहे हैं.

भारत में ओटीटी प्लेटफॉर्म को पसंद करने वाले दर्शकों ने वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ को काफी प्यार दिया है. इस वेब सीरीज ने एक बड़ा नाम कमाया है और इसने दर्शकों से ख़ूब वाहवाही लूटी है. इसका हर एक किरदार फैंस के बीच काफी लोकप्रिय है. इसमें दिव्येंदु ने मुन्ना त्रिपाठी उर्फ़ मुन्ना भैया के किरदार से गजब की लोकप्रियता और सफ़लता हासिल की थी.

Divyendu Sharma

दिव्येंदु शर्मा ने कम समय में ही अपने बेहतरीन काम से अच्छा-ख़ासा नाम बना लिया है. वे आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. इस सीरीज में दिव्येदु शर्मा ने अपनी कमाल की एक्टिंग से हर किसी को हैरान कर दिया था. यहां तक कि उनके काम को फिल्म समीक्षकों ने भी ख़ूब सराहा था.

जिन दर्शकों ने वेब सीरीज ‘मिर्जापुर’ मिर्जापुर देखी है वे इस बात से भली-भांति परिचित है कि दिव्येंदु ने इसमें ‘कालीन भैया’ की करोड़ों की संपत्ति संभाली है हालांकि असल ज़िंदगी में दिव्येंदु खुद भी करोड़ों रूपये की संपत्ति के मालिक हैं और कई लग्जरी गाड़ियां भी उनके पास हैं. वे एक शानदार जीवन जीते हैं. तो चलिए आज आपको मुन्ना भैया यानी कि दिव्येंदु शर्मा की रईसी के बारे में बताते हैं.

दिव्येंदु ने ‘मिर्जापुर’ में काम करने के लिए कुल 50 लाख रूपये फीस ली थी. इस हिसाबे से उनके हर एक एपिसोड की फीस 5 लाख रूपये हुई. अभिनेता एक माह में 10-15 लाख रुपये की कमाई कर लेते हैं. फ़िल्मों के साथ ही वे विज्ञापनों से भी अच्छा पैसा कमा लेते हैं.

दिव्येंदु के पास है 14 करोड़ रूपये की संपत्ति…

बता दें कि अब तक दिव्येंदु ने वर्जिन मोबाइल, बिरला सन लाइफ जैसे कई विज्ञापन में भी काम किया है. वे एक फिल्म के लिए अच्छी-ख़ासी फीस लें रहे हैं. वहीं उनकी कुल संपत्ति की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जाता है कि उनके पास कुल 14 करोड़ रूपये की संपत्ति हैं.

Divyendu Sharma

दिव्येंदु के पास महंगी और लागरी गाड़ियां भी है. उनके पास BMW के अलावा और भी कई गाड़ियां हैं.

Divyendu Sharma

बता दें कि दिव्येंदु को माधुरी दीक्षित की साल 2011 में आई फिल्म ‘आजा नच ले’ से में एक छोटा सा रोल मिला था और इसी फिल्म से उनके फ़िल्मी करियर का आग़ाज़ हुआ था. इसके बाद उन्हें साल 2011 में कार्तिक आर्यन की फिल्म ‘प्यार का पंचनामा’ में देखा गया था.

Divyendu Sharma

दिव्येंदु ने अक्षय कुमार के साथ फिल्म ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ में काम किया है जो कि काफी सफल रही थी. वहीं इसके बाद वे ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ और डेविड धवन की ‘चश्मे बद्दूर’ में देखने को मिले. वे दिल्ली वाली जालिम गर्लफ्रेंड’, ‘इक्कीस तोपों की सलामी’, ‘2016 द एंड’, बदनाम गली, ऑड कपल, शुक्राणु में भी नज़र आ चुके हैं. उनकी आने वाली फिल्म का नाम ‘ब्रह्मास्त्र’ है. साल 2022 में रिलीज होने वाली इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, रणबीर कपूर, आलिया भट्ट जैसे कलाकार अहम भूमिका में देखने को मिलेंगे.

शादीशुदा है दिव्येंदु शर्मा…

दिव्येंदु का जन्म 19 जून 1983 को नई दिल्ली में हुआ था. 38 साल के हो चुके दिव्येंदु शादीशुदा है. उन्होंने अपने कॉलेज की ख़ास दोस्त आकांक्षा शर्मा संग सात फेरे लिए थे. हालांकि दिव्येंदु की तरह उनकी पत्नी आकांक्षा सुर्ख़ियों में नहीं रहती है. उन्हें लाइमलाइट में रहना पसंद नहीं है.

Divyendu Sharma

Back to top button