दिलचस्प

पेंसिल नहीं लौटाई तो क्लासमेट को पकड़ थाने ले गया बच्चा, बोला- केस दर्ज करो, देखें Funny Video

पुलिस थाना एक ऐसी जगह है जहाँ कई तरह के केस आते हैं। थाने में लोग अपनी शिकायत दर्ज करने आते हैं। ऐसे में पुलिसवालों को आए दिन अलग-अलग टाइप के केस को सुलझाना होता है। ये केस गंभीर, नॉर्मल या अनोखे हो सकते हैं। इस बीच आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के कुरनूल (Kurnool) जिले में पुलिसवालों के पास एक ऐसा केस आया जिसे देख वह भी हैरान रह गए।

पेंसिल विवाद लेकर थाने पहुंचे बच्चे

दरअसल कुरनूल जिले के थाने में स्कूल के बच्चे अपना पेंसिल विवाद (Pencil Dispute) का मामला लेकर आ पहुंचे। एक बच्चा अपने साथी क्लासमेट के ऊपर पेंसिल वापस न करने पर केस दर्ज कराना चाहता था। उसका आरोप था कि उसके साथी ने उससे पेंसिल उधार ली थी लेकिन अब लौटा नहीं रहा है। ऐसे में उसकी मांग थी किस इस मामले में पेंसिल न देने वाले बच्चे के खिलाफ केस दर्ज हो।

पुलिस ने की सुलह कराने की कोशिश

सबसे पहले पुलिस ने थाने आए दोनों बच्चों की दलीले सुनी। इसके बाद उन्होंने मामले को बातचीत से सुलझाने की कोशिश की। हालांकि आरोप लगाने वाला बच्चा सुलह को इतनी आसानी से राजी नहीं हुआ। उसकी मांग थी कि इस केस में या तो शिकायत दर्ज की जाए, या कम से कम आरोपी बच्चे की मां को थाने बुलाया जाए।

साथियों ने लिए मजे

पुलिस स्टेशन दोनों बच्चों के साथ उनके कुछ साथी भी आए। वे पीछे खड़े होकर इस केस पर हंस रहे थे। शायद उन्हें भी पेंसिल को लेकर थाने आना थोड़ा अजीब लग रहा था। वहीं पुलिसवालों ने भी जिस समझदारी से इस केस को सुलझाया वह काबिलेतारीफ था। यहां सबसे मजेदार बात ये थी कि जो लड़का अपनी पेंसिल वापस न मिलने पर आरोप लगा रहा था वह अपनी शिकायत को लेकर काफी गंभीर नजर आ रहा था। उसका बस चलता तो वह पेंसिल नहीं लौटाने वाले बच्चे को जेल में ही डाल देता।

सुलह के बाद मिलाया हाथ

जब बड़ी मुश्किल से पुलिसवालों ने दोनों बच्चों की सुलह करा दी तो फिर उन्होंने आपस में हाथ भी मिलाया। इसके बाद दोनों बच्चे खुशी-खुशी मुस्कुराते हुए लौट गए। अब इस पूरी घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ा वायरल हो रहा है। जिसने भी यह वीडियो देखा वह अपनी हंसी कंट्रोल नहीं कर पाया। यह वीडियो आंध्र प्रदेश पुलिस ने अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा भी किया है।

लोगों ने दिया ऐसा रिएक्शन

पेंसिल विवाद का वीडियो देख लोगों ने बड़े दिलचस्प कमेंट्स किए। एक ने लिखा कि “पुलिसवालों को सलाम, जिन्होंने बड़ी शांति और होशियारी से बच्चों का मामला सुलझा दिया।” फिर दूसरे ने कहा “आजकल के बच्चे काफी एडवांस हो गए हैं। वैसे अच्छा है कि इन लोगों ने आपस में मारपीट नहीं की और मामला सुलझाने थाने आ गए।” फिर एक ने लिखा “इस वीडियो ने मेरा दिन बना दिया।”

देखें वीडियो-


वैसे इस पूरे मामले पर आपका क्या रिएक्शन है हमे कमेंट में जरूर बताएं।

Back to top button