बॉलीवुड

मां की मर्जी के ख़िलाफ़ श्रीदेवी ने शूट किया ‘काटे नहीं कटते’ गाना, माँ नहीं चाहती की बेटी यह शूट करे

दिग्गज़ अदाकारा श्रीदेवी चाहे आज हमारे बीच नहीं है हालांकि हिंदी सिनेमा की पहली महिला सुपरस्टार के रुप में वे हमेशा पहचानी जाएगी. साल 2018 में कम उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह गई श्रीदेवी का हिंदी सिनेमा में बड़ा नाम हैं. उनकी हर एक अदा पर दर्शक जान छिड़कते थे.

sridevi

श्रीदेवी डांस, अदाकारी और ख़ूबसूरती का एक गजब मिश्रण थीं. उन्होंने फिल्मों में बाल कलाकार के रुप में भी काम किया. जबकि हिंदी भाषा के साथ ही अन्य भाषा की फिल्म में भी वे देखने को मिली हालांकि बॉलीवुड में उन्होंने जो नाम बनाया वैसा नाम और स्टारडम पाने का सपना हर एक अभिनेत्री का होता है.

sridevi

श्रीदेवी ने हिंदी सिनेमा को ढेरों हिट फ़िल्में दी. एक बेहतरीन अदाकारा तो वे थी ही वहीं उनका डांस भी गजब का था. जबकि वे ख़ूबसूरती के मामले में भी किसी से कम नहीं थी. उन्होंने अपने करियर में 300 से अधिक फिल्मों में काम किया था. श्रीदेवी अपने काम को लेकर बेहद समर्पित थी और इसका एक बड़ा उदाहरण सुपरहिट फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ की शूटिंग के समय देखने को मिला था.

sridevi

दरअसल, श्रीदेवी की मां चाहती थीं कि उनकी बेटी ‘मिस्टर इंडिया’ के एक गाने की शूटिंग नहीं करें. क्योंकि श्री की मां अपनी बेटी को भीगी हुई साड़ी में डांस करते हुए नहीं देखना चाहती थीं. बता दें कि, हम आपसे इस फिल्म के आइकॉनिक गाने ‘काटे नहीं कटते दिन ये रात’ के बारे में बात कर रहे हैं. श्रीदेवी ने मां के मना करने पर भी इस गाने पर डांस किया और फिल्म के साथ ही यह गाना भी सुपरहिट हुआ.

sridevi

बता दें कि, श्रीदेवी के साथ इस फिल्म में अहम रोल में दिग्गज़ अभिनेता और रिश्ते में उनके देवर अनिल कपूर थे. फिल्म में यह गाना दोनों ही कलाकारों पर फिल्माया गया था. श्रीदेवी इस गाने की शूटिंग के दौरान बीमार थीं. बताया जाता है कि उन्हें बुखार आ रहा था और ऐसे में उनकी मां नहीं चाहती थी कि श्रीदेवी भीगी हुई साड़ी में डांस करें जिससे कि उनकी तबीयत और बिगड़ जाए.

sridevi

इस गाने में बारिश का सीक्वेंस था. नीले रंग की साड़ी में श्रीदेवी ने हर किसी का दिल जीत लिया था. श्रीदेवी चाहती तो खुद तबीयत खराब होने के कारण इस गाने की शूटिंग बाद में कर सकती थी लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया और जिस दिन गाने की शूटिंग के लिए समय तय हुआ था उसी दिन इस गाने की शूटिंग पूरी की.

sridevi

श्रीदेवी पर लेखक सत्यार्थ नायक द्वारा लिखा गई एक किताब में इस किस्से का जिक्र करते हुए लिखा गया है कि, ”गाने की शूटिंग का आखिरी दिन था वहीं श्रीदेवी की हालत बहुत खराब थी. उन्हें बुखार था. शूटिंग को टाला भी नहीं जा सकता था.” वहीं इस किस्से का

जिक्र फिल्मकार पंकज पाराशर ने करते हुए बताया था कि, ”श्रीदेवी ने मुझे उनकी मां (राजेश्वरी) को एक कोने में ले जाकर बैठाने का इशारा किया और कहा कि उनके हाथ में कोई मैग्जीन दे दो ताकि उनका ध्यान भटक जाए. ऐसे में उन्होने श्रीदेवी की मां को जैसे तैसे मेकअप रूम में भेज दिया.”

sridevi

2018 में हो गया था श्रीदेवी का निधन…

sridevi

श्रीदेवी अपने करोड़ों फैंस को 24 फरवरी 2018 को बड़ा सदमा देकर हमेशा-हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह गई थीं. बता दें कि, इस दिन श्रीदेवी पारिवारिक शादी में शामिल होने के लिए दुबई में अपने परिवार के साथ मौजूद थीं और तब ही जिस होटल में वे ठहरी थी उसमें रहस्यमयी तरीके से उनकी मौत हो गई थी. आज भी श्रीदेवी के फैंस उन्हें ख़ूब याद करते हैं. क्योंकि श्रीदेवी भूला देने वाली कलाकारों में शामिल नहीं है.

Back to top button